होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Father's Day 2021: फादर्स डे पर अपने पापा को गिफ्ट्स करें ये शानदार चीजें जो रखेंगी उनकी सेहत का ख्याल

Father's Day 2021: फादर्स डे पर अपने पापा को गिफ्ट्स करें ये शानदार चीजें जो रखेंगी उनकी सेहत का ख्याल

Father's Day 2021: हर साल 20 जून को फादर्स डे मनाया जाता है. आपको बताते हैं कुछ ऐसे हेल्दी गिफ्ट्स आइडियाज जो फादर्स डे पर आपके पिता के चेहरे पर मुस्कुराहट लाने के साथ ही उन्हें देंगे अच्छी हेल्थ और बनाएंगे फिट.

Fathers Day 2021: फादर्स डे पर अपने पापा को गिफ्ट्स करें ये शानदार चीजें जो रखेंगी उनकी सेहत का ख्याल

Father's Day 2021: हर साल 20 जून को फादर्स डे मनाया जाता है.

Father's Day 2021: हर साल 20 जून को फादर्स डे मनाया जाता है. बच्चों का अपने पिता लिए प्यार वैसे तो किसी एक दिन का मोहताज नहीं है, लेकिन फादर्स डे के दिन आप अपने पापा को ये जरूर बता सकते हैं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं और वो आपके लिए कितने स्पेशल हैं. फादर्स डे इस बार 20 जून को है. ऐसे में अगर अपने पापा के लिए आप हेल्दी गिफ्ट्स की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. आपको बताते हैं कुछ ऐसे हेल्दी गिफ्ट्स जो फादर्स डे पर आपके पिता के चेहरे पर मुस्कुराहट लाने के साथ ही उन्हें देंगे अच्छी हेल्थ और बनाएंगे फिट.

फादर्स डे गिफ्ट आइडियाज | Fathers Day Gift Ideas



1. फिटनेस ट्रैकर

पिछले कुछ सालों में फिटनेस बैंड या फिटनेस ट्रैकर चलन में हैं. आपको बता दें कि फिटनेस ट्रैकर रोज़ाना के फिटनेस पैरामीटर्स पर नजर रखने में मदद करेगा. इस गिफ्ट के जरिए आपके पापा खुद को फिट बनाए रख सकते हैं.



2. स्पोर्ट्स शूज़

इस फादर्स डे आप अपने पापा कि फिटनेस को ध्यान में रखते हुए स्पोर्ट्स शूज़ भी गिफ्ट कर सकते हैं. मॉर्निंग या इवनिंग वॉक हो या फिर ट्रेडमिल पर जॉगिंग, स्पोर्ट शूज़ आपके पापा को फिट बनाए रखने के लिए गिफ्ट का एक अच्छा विकल्प हो सकता है.

sports shoes

3. हेल्थ क्लब की मेंबरशिप

अपनों की सेहत सबसे जरूरी है और इसलिए आप अपने पापा को इस फादर्स डे पर हेल्थ क्लब की मेंबरशिप भी तोहफे में दे सकते हैं.खुद को फिट बनाए रखने के लिए जिम की इस मेम्बरशिप से वो योगा,एक्सरसाइज और कार्डियो कर सकते हैं और खुद को बना सकते हैं फिट एंड हेल्दी.

4. मॉनिटर डिवाइस

कोरोना काल के बाद मॉनिटरिंग डिवाइस की अहमियत हम सबको समझ आ गयी है. अलग अलग तरह की बीमारियां हमारे इर्द गिर्द हैं. ऐसे में पापा के सेहत का ख्याल रखना बेहद जरूरी हो जाता है. आप फादर्स डे पर अपने पापा को बीपी, शुगर नापने की डिवाइस दे सकते हैं. ऑक्सीजन लेवल चेक करने ऑक्सीमीटर भी एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है.

5. फुट मसाजर

अपने बच्चों के पालन पोषण के लिए दिन भर ऑफिस में काम करने के बाद की थकान को दूर करने आपके पापा के लिए फुट मसाजर भी एक अच्छा गिफ्ट ऑप्शन हो सकता है. ये फुट मसाजर पलक झपकते ही आपके पापा की थकान दूर कर देगा.

6. ट्रैकसूट

जिम हो वॉक हो या फिर घर पर एक्सरसाइज करना हो, वर्क आउट के लिए सही कपड़ों का होना बहुत जरूरी है. इस को ध्यान में रखते हुए आप एक अच्छा ट्रैकसूट अपने पापा को फादर्स डे पर गिफ्ट कर सकते हैं.

7. ऑनलाइन फिटनेस क्लासेस

कोरोना का समय है ऐसे में 50 से ज्यादा उम्र के लोगों को कम से कम घर से बाहर जाने की सलाह दी गई है. ऐसे में आप फादर्स डे पर अपने पापा को और ऑनलाइन फिटनेस क्लासेस की मेंबरशिप भी दे सकते हैं ,जिसके जरिए वो घर पर रह कर खुद की हेल्थ का ख्याल रख सकते हैं.

8. जूसर

अगर आपके पापा अपनी फिटनेस को लेकर एक्टिव हैं और रोज़ाना एक्सरसाइज करते हैं, तो आप उन्हें जूसर भी गिफ्ट कर सकते हैं. ये जूसर उनके हेल्थ के मद्देनजर अच्छा विकल्प हो सकता है.

9. हेल्थ इंश्योरेंस

कई तरह की बीमारियों से हम घिरे हुए हैं, ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपके पापा या आपकी सेविंग पर असर ना पड़े तो आप अपने पापा की हेल्थ के लिए उनका हेल्थ इंश्योरेंस करा कर भी उन्हें तोहफे में दे सकते हैं.

10. फुल बॉडी चेकअप


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सेहतमंद लाइफस्टाइल के साथ अपने स्वास्थ्य की निगरानी करना भी जरूरी है. ऐसे में फादर्स डे के मौके पर आप अपने पापा को दे सकते हैं फुल बॉडी चेकअप का तोहफा. इसमें आप अपने पापा का फुल बॉडी चेकअप करा कर उनके हेल्थ का पूरा ख्याल रख सकते हैं.

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -