होम »  ख़बरें »  Coronavirus Death Tall: भारत में मरने वालों की संख्या 1,000 के पार, कोरोनावायरस से बीते 24 घंटों में 73 लोगों की मौत

Coronavirus Death Tall: भारत में मरने वालों की संख्या 1,000 के पार, कोरोनावायरस से बीते 24 घंटों में 73 लोगों की मौत

Coronavirus Cases In India: कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या (Coronavirus Death Tall) 1 हजार के पार पहुंच चुकी हैं. कोविड-19 (Covid-19) से पिछले 24 घंटे में 73 मौतें हुई हैं. वहीं 1,897 नए मामले सामने भी सामने आए हैं.

Coronavirus Death Tall: भारत में मरने वालों की संख्या 1,000 के पार, कोरोनावायरस से बीते 24 घंटों में 73 लोगों की मौत

Coronavirus Latest update: कोरोनावायरस से पिछले 24 घंटे में 73 मौतें हुई हैं

खास बातें

  1. भारत में लगातार बढ़ रहा है कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या.
  2. कोविड-19 से मरने वालों की संख्या पहुंची 1,000 के पार
  3. अब तक 31,000 से भी ज्यादा मामले आए सामने.

Coronavirus Death Tall In India: भारत में कोरोनावायरस के काले बादल गहराते जा रहे हैं.  भारत में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या (Coronavirus Death Tall) 1 हजार के पार पहुंच चुकी हैं. कोविड-19 (Covid-19) से पिछले 24 घंटे में 73 मौतें हुई हैं. वहीं 1,897 नए मामले सामने भी सामने आए हैं.  कोरोनावायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या 31,000 के पार पर पहुंच गई है. भारत में अब तक 24 घन्टे में मौतों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. 24 घन्टे में इतनी मौत अब तक नहीं हुई. सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 1,007 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 31,332 हो गई है. वहीं,  अब तक 7,696 मरीज ठीक को चुके हैं. रिकवरी रेट सुधर कर 24.56% हो गया. बता दें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया. यह लॉकडाउन 3 मई तक जारी रहेगा. 

नहीं रहे मशहूर एक्टर इरफान खान, हुआ था न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर, जानें क्या होता है Neuroendocrine Tumor

भारत में लगातार बढ़ रहा कोरोनावायरस के मरीज | Coronavirus Latest Update In India 



कोरोनावायरस संक्रमितों का आंकड़ा 31,000 के पार



भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में Covid-19 संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 31,000 के पार पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से बुधवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 1,007 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 31,332 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,897 नए मामले सामने आए हैं और 73 लोगों की मौत हुई है. 24 घन्टों में मौतों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. 24 घन्टे में इतनी मौत अब तक नहीं हुई. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 7,696 मरीज ठीक को चुके हैं. 

25 से 35 की उम्र में झड़ने लगते हैं बाल, महसूस होती है एनर्जी की कमी, इन चीजों का सेवन करना है जरूरी!

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले सबसे ज्याद

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र (Maharashtra) में Covid-19 संक्रमितों का आकंड़ा 9318 पहुंच गया है. मंगलवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 729 नए मामले सामने आए और इस दौरान 31 लोगों की मौत हो गई. राज्य में अब तक 1388 लोग ठीक हो चुके हैं. उधर, एशिया के सबसे बड़े स्लम मुंबई के धारावी में सोमवार को कोरोना के 42 नए मामले सामने आए और इस दौरान 4 लोगों की मौत हुई. इसके साथ ही धारावी में संक्रमितों का आंकड़ा 330 पहुंच गया है, वहीं अब तक कुल 18 लोगों की यहां मौत हो चुकी है.

इनपुट- एजेंसीज

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

 कोरोनावायरस के खिलाफ इम्‍यूनिटी बढ़ा सकते हैं विटामिन डी, सी और ओमेगा-3 जैसे पोषक तत्व: अध्ययन

ये तीन सुपरफूड्स थाइराइड के लिए हैं कमाल, डाइट में शामिल कर आसानी से पाएं छुटकारा!

इम्यूनि‍टी बूस्ट कर एसिडिटी से तुरंत राहत देगा एक गिलास जूस, पर होते हैं गंभीर नुकसान भी!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ग्लोइंग स्किन, मजबूत हड्डियों, लंबे घने बाल और चमकीले नाखून के लिए जरूरी है Vitamin A, जानें विटामिन वाले फूड

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -