होम »  ख़बरें »  Coronavirus: दिल्ली में कोरोनावायरस से 68 साल की महिला की मौत, भारत में COVID-19 से मरने वालों की संख्या 2 हुई

Coronavirus: दिल्ली में कोरोनावायरस से 68 साल की महिला की मौत, भारत में COVID-19 से मरने वालों की संख्या 2 हुई

Coronavirus Outbreak: भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) से मौत का यह दूसरा केस है. मंत्रालय के अनुसार, मृत महिला कोरनावायरस पॉजिटिव थीं. उनके बेटा ने 5 फरवरी से 22 फरवरी के बीच स्विट्जरलैंड और इटली की यात्रा की थी और वह 23 फरवरी को भारत लौटा था.

Coronavirus: दिल्ली में कोरोनावायरस से 68 साल की महिला की मौत, भारत में COVID-19 से मरने वालों की संख्या 2 हुई

Coronavirus: मंत्रालय ने कहा कि महिला डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर से पीड़ित थी

खास बातें

  1. कोरोनावायरस (Coronavirus) से भारत में यह दूसरी मौत.
  2. महिला को डायबिटीज और हाई बीपी की भी थी समस्या.
  3. जानें अब तक भारत में कितने मामले सामने आए हैं.

Coronavirus Death Toll: केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि पश्चिमी दिल्ली की 68 वर्षीय एक महिला की शुक्रवार को कोरोनोवायरस की वजह से मौत हुई, महिला सीओवीआईडी-19 (COVID-19) से संक्रमित थी. मंत्रालय के अनुसार, मृत महिला कोरोवायरस से पॉजिटिव व्यक्ति के साथ सीधे संपर्क में आने से संक्रमित हुई थीं. मंत्रालय के अनुसार, मृत महिला कोरनावायरस पॉजिटिव थीं. उनके बेटा ने 5 फरवरी से 22 फरवरी के बीच स्विट्जरलैंड और इटली की यात्रा की थी और वह 23 फरवरी को भारत लौटा था. इससे पहले कर्नाटक के कलबुर्गी में कोरोनावायरस से गुरुवार को एक व्यक्ति की मौत हुई थी. भारत में कोरनावायरस से यह दूसरी मौत है.

 स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि "उनके बेटे ने अपनी वापसी के एक दिन बाद बुखार और खांसी के लक्षणों के चलते 7 मार्च, 2020 को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में जांच करवाई थी. प्रोटोकॉल के अनुसार, परिवार की जांच की गई थी और जब से उन्हें और उनकी माँ को बुखार और खांसी हुई थी, दोनों अस्पताल में भर्ती कराया गया. ”





भारत में पहली COVID-19 की मौत की पुष्टि गुरुवार रात कर्नाटक से हुई.

भारत में अबतक इतने मामले आए सामने

कोरोना वायरस के 89 मामलों में से दिल्ली में कोरोना वायरस के 6 मामले, हरियाणा में 17, केरल में 22, राजस्थान में 3 मामले, तेलंगाना में 1 मामला, उत्तर प्रदेश में 11 मामले, लद्दाख में 3 मामले, तमिलनाडु में 1 मामला, जम्मू-कश्मीर में 2 मामले, पंजाब में 1 मामला, कर्नाटक में 7 मामले, आंध्र प्रदेश में 1 मामला और महाराष्ट्र में 17 मामले सामने आए हैं.

और खबरों के लिए क्लिक करें


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -