होम »  ख़बरें »  छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मत्री ने एडवांस कार्डियक इंस्टीट्यूट में कैथलैब यूनिट का किया ई-लोकार्पण

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मत्री ने एडवांस कार्डियक इंस्टीट्यूट में कैथलैब यूनिट का किया ई-लोकार्पण

चिकित्सा क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने की दिशा में आज प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने शाम 3.30 बजे डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय स्थित एडवांस कार्डियक इंस्टीट्यूट (एसीआई) में नवस्थापित कैथलैब यूनिट का ई-लोकार्पण कर प्रदेश की जनता को नई सौगात दी है.

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मत्री ने एडवांस कार्डियक इंस्टीट्यूट में कैथलैब यूनिट का किया ई-लोकार्पण

हृदय रोगों की जांच एवं निदान के उद्देश्य से कैथलैब बनाई गई

रायपुर: कोरोना योद्धाओं के जज्बे के साथ प्रदेश निरंतर महामारी से संघर्ष कर रहा है. वहीं चिकित्सा क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने की दिशा में आज प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने शाम 3.30 बजे डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय स्थित एडवांस कार्डियक इंस्टीट्यूट (एसीआई) में नवस्थापित कैथलैब यूनिट का ई-लोकार्पण कर प्रदेश की जनता को नई सौगात दी है. हृदय रोगों की जांच एवं निदान के उद्देश्य से लगभग साढ़े तीन करोड़ रुपए की लागत से एसीआई में अत्याधुनिक कैथलैब मशीन एवं करीब सात करोड़ रुपए की लागत से एडवांस तकनीक वाली अन्य मशीनें भी स्थापित की गईं हैं. 

स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने सभी चिकित्सकों को दी शुभकामनाएं

आज ई-लोकार्पण करते हुए स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों एवं चिकित्सकों से संवाद करते हुए कहा कि प्रदेश में इस प्रकार की मशीनों से संपन्न यह देश का तीसरा शासकीय संस्थान है, जो हमारे लिए एक गौरवशाली उपलब्धि है, उन्होंने सभी चिकित्सकगणों को शुभकामनाएं देते हुए उनके परिश्रम एवं उनके जज्बे की सराहना की. श्री टी एस सिंहदेव ने कहा कि हमें गर्व है जो हमारे प्रदेश के शासकीय संस्थानों में इतने योग्य और कुशल चिकित्सक मौजूद हैं. श्री टी एस सिंहदेव ने कोरोना काल में सभी डॉक्टरों की निष्ठा की सराहना की और कहा कि यह लैब हमारे प्रदेशवासियों के लिए अत्यंत हितकारी सिद्ध होगी.



हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -