होम »  ख़बरें »  दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण से उबरने की दर 90 फीसदी से ज्यादा प्रतिशत से अधिक

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण से उबरने की दर 90 फीसदी से ज्यादा प्रतिशत से अधिक

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में कोविड-19 के आठ और मरीजों की मौत होने के साथ इस महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,196 हो गई है.

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण से उबरने की दर 90 फीसदी से ज्यादा प्रतिशत से अधिक

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण से उबरने की दर और बेहतर होकर रविवार को 90 प्रतिशत से अधिक हो गई. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 652 नए मामले सामने आए और 1,310 लोग संक्रमणमुक्त हुए. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में कोविड-19 के आठ और मरीजों की मौत होने के साथ इस महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,196 हो गई है.

सप्ताह में यह दूसरी बार है, जब संक्रमण के कारण प्रतिदिन हो रही मौत की संख्या 10 से कम रही. इससे पहले, 11 अगस्त को दिल्ली में कोविड-19 से आठ लोगों की मौत हुई थी. ये आंकड़े स्थिति के बेहतर होने का संकेते देते हैं. दिल्ली में संक्रमण के अब तक कुल 1,52,580 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें 1,37,561 लोग इस रोग से उबर चुके हैं.

इन वजहों से होती है पेट में कब्ज, जानें पेट की समस्याओं के लिए कौन सी चीजें हैं रामबाण और किन से करें परहेज!



इस तरह, इस रोग से उबरने की दर 90.15 प्रतिशत हो गई है. शहर में अभी 10,823 इलाजरत मरीज हैं, जिनमें घरों में पृथक रह रहे 5,762 मरीज भी शामिल हैं. बुलेटिन में कहा गया कि 10,709 और नमूनों की जांच किए जाने के साथ जांच की कुल संख्या बढ़कर 13,02,120 हो गई है.

प्रति 10 लाख आबादी पर 68,532 नमूनों की जांच की गई. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने की दर 6.08 प्रतिशत रही.



हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

रूमेटाइड अर्थराइटिस के कारण हो सकती हैं ये 5 परेशानियां, जानें गठिया में कैसे कंट्रोल करें यूरिक एसिड?


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Monsoon Immunity Booster: मानसून में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए तुलसी और अदरक से बनाएं ये हर्बल इम्यूनिटी बूस्टिंग टी!



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -