होम »  ख़बरें »  कोविड-19 से निपटने के लिए भारत ने की पड़ोसी देश की मदद, म्यामां को दीं रेमडेसिवीर की 3000 से अधिक शीशियां

कोविड-19 से निपटने के लिए भारत ने की पड़ोसी देश की मदद, म्यामां को दीं रेमडेसिवीर की 3000 से अधिक शीशियां

सेना प्रमुख जनरल एम. एम नरवणे और विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने सोमवार को म्यामां की नेता आंग सान सू ची को ‘रेमडेसिवीर’ (Ramadasivir) दवा की 3000 से अधिक शीशियां सौंपी.

कोविड-19 से निपटने के लिए भारत ने की पड़ोसी देश की मदद, म्यामां को दीं रेमडेसिवीर की 3000 से अधिक शीशियां

जनरल नरवणे और श्रृंगला रविवार को दो दिन की म्यामां यात्रा पहुंचे.

अपने पड़ोसी देश की कोविड-19 (COVID-19) के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए सेना प्रमुख जनरल एम. एम नरवणे और विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने सोमवार को म्यामां की नेता आंग सान सू ची को ‘रेमडेसिवीर' दवा (Ramadasivir Medicine) की 3000 से अधिक शीशियां सौंपी. जनरल नरवणे और श्रृंगला रविवार को दो दिन की म्यामां यात्रा पहुंचे, जिसका उद्देश्य रक्षा और सुरक्षा समेत अनेक क्षेत्रों में संबंधों का और विस्तार करना है. भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया भारतीय सेना प्रममुख और विदेश सचिव ने म्यामां में भारत के राजदूत सौरभ कुमार के साथ सोमवार को सू ची के साथ मुलाकात की और महत्वपूर्ण द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की.

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, कोविड-19 (COVID-19) के खिलाफ लड़ाई में मित्रवत पड़ोसी म्यामां की मदद करने के लिए भारत से सू ची को ‘रेमडेसिवीर' दवा की 3000 से अधिक शीशियां सौंपी. ‘रेमडेसिवीर' का इस्तेमाल कोविड-19 के इलाज (Covid-19 Treatment) के लिए किया जाता है. कोरोना वायरस (Coroanavirus) से संक्रमित अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भी यही दवा दी जा रही है. जनरल नरवणे और श्रृंगला का दौरा ऐसे समय में महत्वपूर्ण माना जा रहा है जब भारतीय सेना का पूर्वी लद्दाख में चीन की सेना के साथ सीमा पर गतिरोध जारी है तथा कोरोना वायरस महामारी के बीच विदेश यात्राओं पर पाबंदी भी लगी हुई है.

यह जनरल नरवणे की पिछले साल 31 दिसम्बर को सेना प्रमुख के रूप में कामकाज संभालने के बाद पहली विदेश यात्रा होगी. म्यामां, भारत के रणनीतिक पड़ोसी देशों में से एक है जो उग्रवाद प्रभावित नगालैंड और मणिपुर समेत उत्तर पूर्व के कई राज्यों के साथ 1,640 किलोमीटर लंबी सीमा साझा करता है.


हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

आपकी रोजाना की ये 5 गलतियां आंखों को करती हैं खराब, हेल्दी आंखों के लिए करें ये काम!

शहद में इस एक औषधीय चूर्ण को मिलाकर करें सेवन, इंफेक्शन और अर्थराइटिस को रखें दूर, पाएं 5 जबरदस्त स्वास्थ्य लाभ!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तेजी वजन घटाने के लिए कर रहे हैं वर्कआउट, तो व्यायाम से पहले इन चीजों का करें सेवन!

Right Time To Drink Milk: क्या है दूध पीने का सही समय और तरीका? इन चीजों के साथ कभी न करें दूध का सेवन!



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------