होम »  ख़बरें »  हेटेरो हेल्थकेयर जेनेरिक रेम्डेसिविर को देशभर में भेजेगी, गंभीर लक्षण वाले मरीजों पर होगा उपयोग

हेटेरो हेल्थकेयर जेनेरिक रेम्डेसिविर को देशभर में भेजेगी, गंभीर लक्षण वाले मरीजों पर होगा उपयोग

Remdesivir In India: हेटेरो हेल्थकेयर लिमिटेड 13 से 20 जुलाई के बीच कोविफोर की 60,000 इंजेक्शन शीशियों की आपूर्ति करेगी. यह कोविड-19 के इलाज में इस्तेमाल होने वाली रेम्डेसिविर का जेनेरिक संस्करण है.

हेटेरो हेल्थकेयर जेनेरिक रेम्डेसिविर को देशभर में भेजेगी, गंभीर लक्षण वाले मरीजों पर होगा उपयोग

Remdesivir: कोविफोर, रेम्डेसिविर का पहला जेनेरिक ब्रांड है

Remdesivir In India: हेटेरो हेल्थकेयर लिमिटेड 13 से 20 जुलाई के बीच कोविफोर की 60,000 इंजेक्शन शीशियों की आपूर्ति करेगी. यह कोविड-19 के इलाज में इस्तेमाल होने वाली रेम्डेसिविर का जेनेरिक संस्करण है. कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार कोविफोर, रेम्डेसिविर का पहला जेनेरिक ब्रांड है. इस दवा का उपयोग कोविड-19 से संक्रमित वयस्कों, बच्चों और गंभीर लक्षण वाले अस्पताल में भर्ती मरीजों पर किया जाएगा. कंपनी ने इसे 100 मिलीग्राम की शीशी में बाजार में उतारा है. कंपनी द्वारा भेजे जा रहे 60,000 इंजेक्शन में से महाराष्ट्र को 12,500, दिल्ली को 10,000 और तेलंगाना को 9,000 शीशियां भेजी जाएंगी. 

कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक तमिलनाडू में कोविफोर की 7,500, गुजरात में 6,000, आंध्र प्रदेश में 2,000 और कर्नाटक में 3,000 शीशियों की आपूर्ति की जाएगी. बाकी 10,000 इंजेक्शन को देशभर में भेजा जाएगा.

कंपनी ने महाराष्ट्र के करीब 166 और दिल्ली के 53 अस्पतालों को इस दवा की आपूर्ति की है. रेम्डेसिविर, इकलौती ऐसी दवा है जिसे अमेरिकी दवा नियामक ने कोविड-19 संक्रमण के संदिग्ध या पुष्टि वाले अस्पताल में भर्ती मरीजों पर इस्तेमाल की अनुमति दी है.



हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

रात में क्यों नहीं करना चाहिए दही का सेवन, ये हैं 4 बड़े कारण!



सुबह खाली पेट गुनगुने पानी के साथ खाएं ये एक चीज, मिलेंगे ये 5 गजब के फायदे!

Monsoon Health Tips: मानसून में इम्यूनिटी बढ़ाने और सेहतमंद रहने के लिए करें ये काम...


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

How To Get Healthy Lungs: फेफड़ों को हेल्दी और मजबूत रखने के लिए ये 4 आसान तरीके हैं कमाल!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -