होम »  ख़बरें »  जमर्नी में जारी रहेगा लॉकडाउन, कोविड-19 से मरने वालों की संख्या में वृद्धि

जमर्नी में जारी रहेगा लॉकडाउन, कोविड-19 से मरने वालों की संख्या में वृद्धि

जर्मनी के रोग नियंत्रण केन्द्र द्वारा मंगलवार को देश में कोविड-19 से 944 से ज्यादा लोगों की मौत होने की पुष्टि किए जाने के बाद ये अटकलें तेज हो गई हैं कि चांसलर एंजेला मर्केल और देश के 16 प्रांतों के गवर्नर लॉकडाउन को जनवरी के अंत तक के लिए बढ़ा सकते हैं.

जमर्नी में जारी रहेगा लॉकडाउन, कोविड-19 से मरने वालों की संख्या में वृद्धि

बर्लिन, पांच जनवरी (एपी) जर्मनी के रोग नियंत्रण केन्द्र द्वारा मंगलवार को देश में कोविड-19 से 944 से ज्यादा लोगों की मौत होने की पुष्टि किए जाने के बाद ये अटकलें तेज हो गई हैं कि चांसलर एंजेला मर्केल और देश के 16 प्रांतों के गवर्नर लॉकडाउन को जनवरी के अंत तक के लिए बढ़ा सकते हैं.

जर्मनी में फिलहाल लागू लॉकडाउन 16 दिसंबर से प्रभावी हुआ था. इससे पहले नवंबर से आंशिक लॉकडाउन लागू था लेकिन उससे महामारी को फैलने से रोकने में कोई लाभ नहीं हुआ. आंशिक लॉकडाउन 10 जनवरी तक लागू रहना था, लेकिन उसे बीच में ही बदल दिया गया.


मर्केल की मंगलवार को प्रांतों के गवर्नरों के साथ बैठक है और उसमें तय होगा कि लॉकडाउन कब तक जारी रखा जाए और स्कूलों को किस हद तक खोला जाए. इसके अलावा बैठक के एजेंडा में चरणबद्ध टीकाकरण योजना की हो रही तीखी आलोचना पर चर्चा भी शामिल है.

जर्मनी सहित यूरोपीय संघ के 28 सदस्य देशों में टीकरकरण एक सप्ताह पहले शुरू हो चुका है. रॉबर्ट कोश इंस्टीट्यूट ने बताया कि 8.3 करोड़ की आबादी वाले जर्मनी में सोमवार तक करीब 2,65,000 लोगों को टीका लगाया जा चुका है.
फाइजर-बायोएनटेक टीके को मंजूरी देने में बहुत ज्यादा एहतियात बरतने को लेकर ना सिर्फ विपक्ष बल्कि सत्तरूढ़ गठबंधन के कुछ लोग भी सरकार की आलोचना कर रहे हैं. यूरोपीय संघ ने अभी तक सिर्फ इसी टीके के उपयोग की मंजूरी दी है. यूरोपीय संघ मॉडेरना के टीके पर भी विचार कर रहा है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

सर्दियों में हर किसी को क्यों करना चाहिए सोंठ का सेवन? यहां जानें 6 दिलचस्प कारण

एक्सपर्ट से जानें डायबिटीज रोगियों को यात्रा करते समय किन जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए!

How To Heal Kidney: नेचुरल तरीके से किडनी को हील करने के लिए कारगर हैं ये 7 उपाय!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Home Remedies For Cracked Heels: फटी एड़ियों को ठीक करने के लिए कारगर हैं ये 4 उपाय



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------