होम »  लिविंग हेल्दी »  Summer Diet: बेहतर हाइड्रेशन के लिए खीरा और पुदीना से बनी ये ड्रिंक है कमाल, और भी कई बेहतरीन फायदे देगी

Summer Diet: बेहतर हाइड्रेशन के लिए खीरा और पुदीना से बनी ये ड्रिंक है कमाल, और भी कई बेहतरीन फायदे देगी

Best Summer Drink: गर्मी के मौसम में हाइड्रेटेड रहना जरूरी है. यहां एक दिलचस्प खीरा-पुदीना ड्रिंक है जो आपको इस गर्मी में जरूर ट्राई करनी चाहिए.

Summer Diet: बेहतर हाइड्रेशन के लिए खीरा और पुदीना से बनी ये ड्रिंक है कमाल, और भी कई बेहतरीन फायदे देगी

Cucumber Mint Drink: गर्मी के मौसम में हाइड्रेटेड रहने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं

खास बातें

  1. गर्मी के मौसम में हल्का भोजन करें.
  2. गर्मियों में पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं.
  3. अपने गर्मियों की डाइट को ठंडे फूड्स और ड्रिंक के साथ लोड करें.

Hydrating Drink For Summer: जैसा कि हम गर्मियों के मौसम का स्वागत करते हैं, यह कई तरह की ड्रिंक के साथ डाइट को लोड करने का समय है. पर्याप्त हाइड्रेशन शरीर को ठीक से काम करने में मदद करता है. गर्मी के मौसम में आप अधिक पानी खो देते हैं. पर्याप्त तरल पदार्थों का सेवन न करना और डिहाइड्रेशन आगे कई समस्याओं में योगदान देता है. पानी के अलावा अन्य ड्रिंक्स हैं जिन्हें आप अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. गर्मियों के मौसम में कई रसदार फल और सब्जियां मिलती हैं जिनका उपयोग फ्रेश ड्रिंक तैयार करने में किया जा सकता है. न्यूट्रीशनिस्ट लवनीत बत्रा ने गर्मियों के लिए एक ड्रिंक शेयर करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया जिसे आप आमतौर पर गर्मियों की सामग्री के साथ तैयार कर सकते हैं.

यहां है खुश रहने का मंत्र! जानें शरीर में हैप्पी हार्मोन को बूस्ट करने के नेचुरल तरीके

इस खीरे-पुदीने की ड्रिंक को ट्राई करें | Try This Cucumber Mint Drink


एक ताजा खीरा-पुदीने का रस आपका गर्मियों का साथी हो सकता है. खीरे और पुदीने का एक गिलास शरीर को ठंडा रखता है और आपको विषाक्त पदार्थों से छुटकारा पाने में मदद करता है. यह आपकी त्वचा के स्वास्थ्य को भी बढ़ावा दे सकता है और आपको वह युवा चमक प्रदान कर सकता है, ”बत्रा अपनी पोस्ट में लिखती हैं.

वह आगे कहती हैं कि खीरे पोटेशियम का एक अच्छा स्रोत हैं. अपने आहार में पर्याप्त पोटेशियम को शामिल करने से आप अपने ब्लड प्रेशर नंबर को कंट्रोल कर सकते हैं.

डायबिटीज के रोगी किसी कीमत पर न खाएं ये 7 चीजें, बढ़ सकती है आपकी परेशानी

itqu6jgoSummer Drink: इस गर्मी में खीरे-पुदीने का रस ठंडक दिला सकता है

ड्रिंक में फाइबर की अधिकतम मात्रा होती है, इसलिए यह आपको अधिक समय तक भरा रख सकता है. आप इस ड्रिंक का आनंद सुबह-सुबह या शाम के बीच के ड्रिंक के रूप में ले सकते हैं. इसलिए, अस्वास्थ्यकर स्नैक्स को दूर रखें और इस हाइड्रेटिंग और फ्रेश ड्रिंक का सेवन करें.

क्यों हो जाता है ब्लड शुगर लेवल लो? अपने शरीर में इन लक्षण से करें पहचान और जानें कारण

दूसरी ओर, पुदीना की पत्तियां आपके शरीर को कई लाभ प्रदान कर सकती हैं. यह पाचन में सुधार कर सकता है. पोषण विशेषज्ञ का सुझाव है कि अगर आप चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम से पीड़ित हैं, तो आप इस आंत के अनुकूल कॉम्बो पर भरोसा कर सकते हैं ताकि आप भीतर से चंगा महसूस कर सकें.

इस हाइड्रेटिंग कॉम्बनेशन के साथ समर्स को चीयर्स!

(लवनीत बत्रा दिल्ली स्थित पोषण विशेषज्ञ हैं)

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Disadvantages Of Cauliflower: फूलगोभी खाने का है ये एक बड़ा नुकसान, जानें इस सब्जी को खाने का सही तरीका!

हाई ब्लड प्रेशर वाले रोजाना पिएं एक गिलास टमाटर जूस, फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लीवर डिटॉक्स करने के लिए सुपरफूड्स, जानें हेल्दी लीवर के लिए बेस्ट और सबसे खराब फूड्स

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------