होम »  लिविंग हेल्दी »  Malaika Arora ने शेयर किए टोंड बॉडी पाने के 3 मंत्र, आप भी ऐसे कर सकते हैं ट्राई

Malaika Arora ने शेयर किए टोंड बॉडी पाने के 3 मंत्र, आप भी ऐसे कर सकते हैं ट्राई

क्या आपको मलाइका की टोंड बॉडी का राज पता है? मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) को आप अक्सर एक यूनिक योगा के साथ देखते हैं. इस बार उन्होंने एक नहीं बल्कि 3 योग बताए हैं जो आपकी बॉडी को टोंड करने में मदद कर सकते हैं.

Malaika Arora ने शेयर किए टोंड बॉडी पाने के 3 मंत्र, आप भी ऐसे कर सकते हैं ट्राई

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने इस बार एक नहीं बल्कि 3 योग बताए हैं

खास बातें

  1. मलाइका अरोड़ा को आप अक्सर एक यूनिक योगा के साथ देखते हैं.
  2. इस बार उन्होंने एक नहीं बल्कि 3 योग बताए हैं.
  3. ये योगा पोज आपके पूरे शरीर को टारगेट करते हैं.

Malaika Arora's Yogasana: एक फिट और स्लिम बॉडी पाने की चाहत भला किसकी नहीं होती है, लेकिन आपको इसे पाने का प्रोसेस पता नहीं होता है. अगर आप सिर्फ अपना सारा समय कार्डियो या एब्स करने में बिताते हैं, शरीर के अन्य अंगों पर ध्यान नहीं देते हैं, तो आप कभी भी अपने सपनों का शरीर नहीं पा सकते हैं. अपनी पूरी बॉडी पर काम करना जरूरी है. यह केवल एक समग्र वर्कआउट प्लान से प्राप्त किया जा सकता है. वास्तव में, हमारी पसंदीदा योगिनी, मलाइका अरोड़ा इससे सहमत हैं!

क्या आपको मलाइका की टोंड बॉडी का राज पता है? मलाइका अरोड़ा को आप अक्सर एक यूनिक योगा के साथ देखते हैं. इस बार उन्होंने एक नहीं बल्कि 3 योग बताए हैं जो आपकी बॉडी को टोंड करने में मदद कर सकते हैं. अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में, मलाइका अरोड़ा ने अपने पसंदीदा योग पोज के बारे में खुलकर बताया जो उन्हें एक सुपर टोंड बॉडी हासिल करने में मदद कर सकता है. ये योगा पोज आपके पूरे शरीर को टारगेट करते हैं.

Shilpa Shetty ने पेट की मांसपेशियों को मजबूत कर फ्लैट टमी और टोंड एब्स पाने के लिए बताई शानदार ट्रिक


मलाइका अरोड़ा ने “आशा है आप सभी का सप्ताहांत काफी अच्छा गुजरा! इस हफ्ते हमारे पास 1 नहीं, 2 नहीं, बल्कि 3 योग हैं. #MalaikasMoveOfTheWeek है जो मेरे निजी पसंदीदा गो-टू में से एक है! ये समग्र रूप से आपके समग्र शरीर पर काम करता है और शरीर को लगातार अभ्यास करने में मदद करता है.”

फिट बॉडी पाने के लिए 3 योगासन | 3 Yogasanas To Get A Fit Body

1. वृक्षासन

“यह आपके दिमाग और शरीर में संतुलन लाने में मदद करता है. यह आपके पैरों को मजबूत बनाता है और एक महान हिप ओपनर है.

अगर खुद में देख रहे हैं ये बदलाव तो सतर्क हो जाएं, डायबिटीज के हैं ये 7 वार्निंग साइन!

इस तरीके से करें-

1. अपने पैरों को एक साथ रखें, अपनी पीठ को सीधा रखें और ठुड्डी को थोड़ा ऊपर उठाएं. यह थोड़ा मुश्किल हो सकता है लेकिन अपने केंद्र को पाकर अपनी ऊर्जाओं को संतुलित करने का प्रयास करें. असल में, बेहतर स्थिरता के लिए बस अपने कोर को थोड़ा टाइट रखें.
2. अब, अपने हाथों को अपने शरीर के किनारों पर मजबूती से रखें. अपने दोनों पैरों के बीच समान रूप से वितरित अपने शरीर के वजन को महसूस करने के लिए धीरे-धीरे श्वास लें और धीरे-धीरे सांस छोड़ें. जितना हो सके उतना स्थिर रहने का प्रयास करें.
3. धीरे-धीरे अपना वजन अपने दाहिने पैर पर स्थानांतरित करें. अपने बाएं घुटने को मोड़ें और समर्थन के लिए टखने द्वारा पकड़ें. अब, बाएं पैर के एकमात्र हिस्से को आंतरिक दाहिनी जांघ पर रखें.
4. अपनी पीठ को सीधा रखना न भूलें, अन्यथा, आप यात्रा कर सकते हैं और गिर सकते हैं. अब, अपने सामने एक स्थान खोजें और संतुलन बनाए रखने के लिए उस पर ध्यान केंद्रित करें.
5. अब, अपने संतुलन को बनाए रखने के लिए अपने बाएं पैर के साथ आंतरिक दाहिनी जांघ में कोमल दबाव डालें. कमरे के सामने अपने कूल्हों को इंगित करते हुए अपने बाएं घुटने को बाहर धकेलें.
6. अब, अपनी हथेलियों को अपनी छाती के सामने जोड़ लें. 5 से 10 गहरी सांस लें, अपने आप को स्थिर रखते हुए और शांत महसूस करें.
7. एक सांस छोड़ते के साथ, धीरे-धीरे अपनी बाईं हथेली को छोड़ने के लिए, अपनी बाईं हथेली के साथ अपने टखने का समर्थन करें. अब, धीरे-धीरे अपने हाथों को नीचे लाएं और दूसरी तरफ दोहराएं.

गर्मियों में ऐसे बनाएं अपनी वेट लॉस डाइट, आसानी से कई किलो वजन घटाने के लिए जानें क्या खाएं और क्या न खाएं!

vrikshasana 620

2. नौकासना

"यह मुद्रा पेट के चारों ओर जिद्दी वसा को बर्न करने के लिए उत्कृष्ट है और हिप फ्लेक्सर्स और पीठ की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए एक महान अभ्यास है," मलाइका ने लिखा.

इस तरीके से करें-

1. अपने पैरों के साथ एक चटाई पर बैठें, जो आपके सामने फैला हो, और आपके हाथ आपकी तरफ हों.
2. अब, अपने घुटनों को मोड़ें और अपने पैरों को ऊपर उठाएं. अपने पैरों को सीधा करें और अपने ऊपरी शरीर को अपने पैरों से दूर धकेलें.
3. जब आपकी जांघें और आपका ऊपरी शरीर, वी 'बनाते हैं, तो अपनी बाहों को फैलाएं, और कम से कम एक सांस के लिए मुद्रा को पकड़ें.
4. अब, धीरे-धीरे शुरुआती स्थिति की ओर बढ़ें और आराम करें.

Side Effects Of Grapes: अंगूर खाने के नुकसान आपको हैरान कर देंगे, इन लोगों को नहीं करना चाहिए सेवन!

naukasana

3. उत्कटासन

"यह योग बछड़ों, पीठ और कूल्हे के फ्लेक्सर्स को मजबूत करता है. यह दिल और पेट के अंगों को उत्तेजित करने में भी मदद करता है.”

इस तरीके से करें-

1. सबसे पहले, सीधे खड़े हो जाएं.
2. अपने हथेलियों को अपने हृदय चक्र में नमस्ते के हावभाव बनाने के लिए शामिल करें, और अपनी बाहों को ऊपर उठाएं.
3. अपने घुटनों को मोड़ें और धीरे-धीरे अपने श्रोणि को कम करें.
4. अपने श्रोणि को 90 डिग्री के कोण पर अपने घुटनों को मोड़ते हुए, फर्श के समानांतर रखें.
5. अपनी एड़ियों और घुटनों को एक सीधी रेखा में संरेखित करें. अपनी हथेलियों पर ध्यान दें.
6. सुनिश्चित करें कि आपकी रीढ़ खड़ी रहे.

गर्मियों में अपनी इम्यूनिटी पावर को बढ़ाने के लिए कारगर हैं ये समर ड्रिंक्स, रोजाना एक गिलास पिएं!

आप इन योगों को सीरियल से कर सकते हैं या प्रत्येक दिन के लिए एक ले सकते हैं. इन सभी पोज को लाभ प्राप्त करने के लिए आयोजित करने की जरूरत है. इसलिए, उनमें से प्रत्येक को कम से कम 30 सेकंड या उससे अधिक समय तक रखने का प्रयास करें. एक महीने के लिए इनमें से प्रत्येक के कम से कम पांच पुनरावृत्ति करें और अपने शरीर में बदलाव महसूस करें!

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

बदल रहा है मौसम, हेल्दी और चमकदार स्किन के लिए अब गर्मियों में इन 5 टिप्स को फॉलो करना न भूलें!

प्रेग्नेंसी के दौरान हाई ब्लड प्रेशर कर सकता है परेशान, ये संकेत बताते हैं, कि बढ़ रहा है आपका बीपी


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नाक से खून निकलना और मसूड़ों में सूजन भी हो सकते हैं हाई बीपी के लक्षण, जानें रक्तचाप मैनेज करने के उपाय!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------