होम »  लिविंग हेल्दी »  Hair Care Tricks: बालों को सिल्की और स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए कारगर है ये एक घरेलू ट्रिक, बस अपने कंडीशनर में मिलाएं ये एक चीज!

Hair Care Tricks: बालों को सिल्की और स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए कारगर है ये एक घरेलू ट्रिक, बस अपने कंडीशनर में मिलाएं ये एक चीज!

Hair Care Tips: क्या आप हर रोज एक अच्छे बालों वाले दिन की कामना करते हैं? एक आसान तरीका जानने के लिए यहां पढ़ें जो आपकी मदद कर सकता है. अपने बालों को धोते समय इस सरल ट्रिक को फॉलो करें.

Hair Care Tricks: बालों को सिल्की और स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए कारगर है ये एक घरेलू ट्रिक, बस अपने कंडीशनर में मिलाएं ये एक चीज!

Hair Care Tips: सही पोषण आपको बालों के झड़ने को रोकने में मदद कर सकता है

खास बातें

  1. नियमित तेल लगाने से आपके बाल मजबूत होते हैं.
  2. कंडीशनिंग करने से फ्रिज़ी बालों से छुटकारा मिलता है.
  3. घर पर अपने बालों को पैम्पर करने के लिए होममेड हेयर पैक तैयार कर सकते हैं.

Hair Care Tricks: बालों का झड़ना इन दिनों एक आम समस्या है जो पुरुषों और महिलाओं दोनों को प्रभावित करती है. सिर्फ बाल झड़ना ही नहीं, घुंघराले बाल, गर्मी से होने वाली क्षति, सूखापन भी बढ़ जाता है और बालों से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. बालों की देखभाल करने वाले कई प्रकार के प्रोडक्ट हैं जिनका आप उपयोग कर सकते हैं. इनमें से एक कंडीशनर है. एक कंडीशनर आमतौर पर गीले बाल पोस्ट शैम्पू पर लगाया जाता है. यह घुंघराले बालों को रोकने और कई अन्य लाभ प्रदान करने में मदद करता है. हाल ही में, डॉ. गीतिका मित्तल गुप्ता, जो एक त्वचा विशेषज्ञ हैं, ने आपके बालों की कंडीशनिंग रुटीन में एक दिलचस्प मोड़ शेयर करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया. तो, इस सरल ट्रिक के साथ अपने हेयरकेयर रूटीन को अपग्रेड करें.

कब्ज का नेचुरल इलाज है पपीता, पीरियड्स डाइट के लिए भी बेहतरीन; जानें 7 जबरदस्त फायदे

अच्छे बालों के लिए इस ऑलिव ऑयल और कंडीशनर ट्रिक को आजमाएं


डॉ. मित्तल कहती हैं, "आपके बालों को हेल्दी रखने के लिए एक हेयर केयर रुटीन काम आता है. जैसा कि आपकी त्वचा के मामले में है, आपके बालों को नियमित रूप से कड़ी मेहनत और प्रयास करने की भी जरूरत होती है."

7eg329pHair Care Tricks: जैतून का तेल आपके बालों के लिए कई तरह से फायदेमंद है

वह आगे एक अच्छे बालों के लिए एक उपाय शेयर करती हैं -

1. जैतून का तेल और कंडीशनर मिलाएं

2. इसे गीले बालों पर अच्छी तरह से लगाएं

3. 20-30 मिनट के लिए छोड़ दें

4. हमेशा की तरह शैम्पू और कंडिशनर.

सहजन हाई शुगर लेवल को कंट्रोल करने के साथ खून को साफ करने के लिए है कमाल, जानें 6 अद्भुत फायदे!

बालों के लिए जैतून के तेल के फायदे | Benefits Of Olive Oil For Hair

मालिश के लिए आप जैतून के तेल का भी उपयोग कर सकते हैं. अपने बालों को नियमित रूप से तेल लगाना आपके बालों और स्कैल्प को मजबूत बनाने में मदद कर सकता है. आप बाल धोने से कुछ घंटे पहले अपने स्कैल्प की जैतून के तेल से मालिश कर सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

रात को सोने से पहले पुरुष इस एक चीज के साथ करें सौंफ का सेवन, फायदे जानकर चौंक जाएंगे आप!

रोजाना दो केले और एक गिलास दूध का एक साथ सेवन करें, फायदे कर देंगे आपको हैरान!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जानें पुरुषों को क्यों खाने चाहिए कद्दू के बीज, बिस्तर में जाने से पहले दूध में मिलाकर पिएं!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------