होम »  स्किन »  Drink For Glowing Skin: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए सुबह चाय की जगह इस नेचुरल ड्रिंक को पिएं, खिल उठेगी आपकी स्किन!

Drink For Glowing Skin: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए सुबह चाय की जगह इस नेचुरल ड्रिंक को पिएं, खिल उठेगी आपकी स्किन!

Natural Drink For Glowing Skin: कुछ हेल्दी ऑप्शन के साथ अपनी सुबह की चाय की अदला-बदली आपकी त्वचा में भारी अंतर ला सकती है. यहां जानिए एक दिलचस्प ड्रिंक जिसे आप ग्लोइंग स्किन हासिल करने के लिए तैयार कर सकते हैं.

Drink For Glowing Skin: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए सुबह चाय की जगह इस नेचुरल ड्रिंक को पिएं, खिल उठेगी आपकी स्किन!

Drink For Glowing Skin: बहुत अधिक चीनी का सेवन आपकी त्वचा के लिए हानिकारक है

खास बातें

  1. स्वस्थ आहार का सेवन करने से त्वचा में चमक आती है.
  2. हेल्दी स्किन के लिए अपनी डाइट में पर्याप्त विटामिन सी और ई शामिल करें.
  3. स्किन प्रोब्लम्स को हराने के लिए हेल्दी स्किनकेयर रुटीन का पालन करें.

Morning Drink For Glowing Skin: आप जो खाते हैं वह सिर्फ आपके शरीर के वजन के लिए ही नहीं, बल्कि आपकी त्वचा के स्वास्थ्य के लिए भी जिम्मेदार है. सरल लेकिन हेल्दी आदतें आपकी त्वचा में भारी अंतर ला सकती हैं. यह काफी मायने रखता है कि आप पूरे दिन बुद्धिमानी से क्या पीते हैं. आप पानी के अलावा दिन भर में कई पेय का सेवन करते हैं. चाय और कॉफी लोकप्रिय विकल्पों में से हैं. आप इन के आदी हो सकते हैं लेकिन आप कैफीन के साथ अपने सिस्टम को लोड करना समाप्त करते हैं. अपना दिन कैफीन या किसी अन्य चीनी से भरे पेय के साथ शुरू करने के बजाय, आप कुछ स्वस्थ विकल्प बना सकते हैं. अपनी सुबह की चाय के लिए एक स्वस्थ विकल्प जानने के लिए यहां पढ़ें जो चमकती त्वचा पाने में आपकी मदद कर सकती है.

सुबह की ये 6 गलतियां आपके मूड और सेहत पर डालती हैं बुरा असर, नजरअंदाज न करें; आज से ही छोड़ दें

हेल्दी स्किन के लिए बैम्बू शूट और कमल की चाय | Bamboo Shoot And Lotus Tea For Healthy Skin


न्यूट्रिशनिस्ट लवनीत बत्रा बताती हैं, "आप अपनी सुबह की चाय को इस बेहतरीन, नॉन-कैफीनयुक्त पेय से बदल सकते हैं, जो स्किन सेवर्स के साथ भरी हुई है. इसे बैम्बू शूट और कमल के तने से तैयार किया जा सकता है. बैम्बू शूट को सिलिका से भरा जाता है, जो आपके मिनरल्स को बचाता है. नाखून, त्वचा, बाल और दांत पतित होने से. कमल का तना त्वचा और बालों को प्यार करने वाले विटामिन बी और सी से भरपूर होता है जो आपकी त्वचा को चिकना बनाता है और आपके बालों को मजबूत बनाता है. यह एक लो-कैलोरी ड्रिंक है जो फाइटोस्टेरॉल और फिनोल के बायोएक्टिव यौगिकों से भरपूर होता है."

हर किसी के पास क्यों होना चाहिए इस हैंड पाउंड चटनी का जादू? जानें सेवन करने के तरीके और फायदे

26l56nloDrink For Glowing Skin: हेल्दी स्किन के लिए बैम्बू शूट और कमल के तने से चाय तैयार करें

इस चाय को कैसे तैयार करें?

बांस के अंकुर और कमल के 2-3 टुकड़ों को साफ करके काट लें और प्रत्येक को 350 मिलीलीटर पानी में डुबोएं और एक कप में 250 मिलीलीटर स्ट्रेन तक उबालें और आनंद लें.

पोषण विशेषज्ञ भी कहते हैं कि यह चाय कब्ज और अन्य पाचन संबंधी समस्याओं से राहत दिलाने में मदद कर सकती है. यह लो ब्लड प्रेशर और खराब कोलेस्ट्रॉल के स्तर को भी कम करने में मदद कर सकती है.

दुबलेपन से निजात पाने के लिए अचूक उपाय हैं ये दो फूड्स, रोजाना सेवन कर तेजी से बढ़ने लगेगा वजन!

अन्य हेल्दी ड्रिंक जिन्हें आप चुन सकते हैं

अपने दिन की शुरुआत कैफीन से करना या दिन भर में अधिक कैफीन का सेवन आपके स्वास्थ्य के लिए कई मायनों में हानिकारक है. आप हर्बल चाय, स्मूदी, शेक, प्रोटीन मिक्स या डिटॉक्स ड्रिंक चुन सकते हैं. इसके अलावा, नाश्ते के लिए चीनी पेय या खाद्य पदार्थों के सेवन से बचें.

(लवनीत बत्रा दिल्ली स्थित पोषण विशेषज्ञ हैं)

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़ रहिए

शरीर में ये 10 बदलाव हाई एस्ट्रोजन लेवल के हैं संकेत, नजरअंदाज न करें आज ही पहचानें

इन 5 कारणों से होती हैं आपको पेट की समस्याएं, जानें हेल्दी गट के लिए इन गलतियों से कैसे बचें

किडनी स्टोन को नेचुरल तरीके से बाहर निकालने के लिए यहां जानें कुछ कारगर उपाय


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Weight Loss: तेजी से वजन कम करने के लिए कीटो डाइट फॉलो कर रहे हैं, तो पहले जान लें इसके साइड इफेक्ट्स

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------