होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Skin Care Tips: चेहरे पर मुंहासों के रह गए हैं दाग, तो न हों परेशान इन 5 चीजों का इस्तेमाल कर गायब हो जाएंगे धब्बे!

Skin Care Tips: चेहरे पर मुंहासों के रह गए हैं दाग, तो न हों परेशान इन 5 चीजों का इस्तेमाल कर गायब हो जाएंगे धब्बे!

How To Remove Acne Scars: हर व्यक्ति अपनी त्वचा की देखभाल के लिए कुछ स्किन केयर प्रॉडक्ट (Skin Care Product) का इस्तेमाल करता ही है लेकिन फिर भी स्किन पर दाग (Skin Blemishes), धब्बे, झुर्रिया आ ही जाती हैं. ऐसे में क्या करें? आप महंगे प्रोड्क्ट्स खरीद तो रहे हैं लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हो रहा है तो हम यहां त्वचा की देखभाल के घरेलू उपाय बता रहे हैं

Skin Care Tips: चेहरे पर मुंहासों के रह गए हैं दाग, तो न हों परेशान इन 5 चीजों का इस्तेमाल कर गायब हो जाएंगे धब्बे!

Skin Care Tips: स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने के लिए एवोकाडो का करें सेवन

खास बातें

  1. स्किन पर दाग, धब्बों को इन फूड्स से करें दूर.
  2. इन फूड्स का इस्तेमाल कर उम्र के साथ बढ़ रही झुर्रिया भी होंगी दूर.
  3. अपने स्किन केयर रुटीन में शामिल करें ये 5 चीजें.

How To Get Rid Of Acne Scars: हर व्यक्ति अपनी त्वचा की देखभाल के लिए कुछ स्किन केयर प्रॉडक्ट (Skin care Product) का इस्तेमाल करता ही है लेकिन फिर भी स्किन पर दाग (Skin Blemishes), धब्बे, झुर्रिया आ ही जाती हैं. ऐसे में क्या करें? आप महंगे प्रोड्क्ट्स खरीद तो रहे हैं लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हो रहा है तो हम यहां त्वचा की देखभाल के टिप्स बता (Skin Care Tips) रहे हैं जो आपकी स्किन को नेचुरल ग्लो (Natural Glow) देने में आपकी मदद कर सकते हैं. लिए कुछ घरेलू नुस्खे (Home Remedies) बता रहे हैं इन्हें आजमाकर देखें कैसे आपकी त्वचा से दाग धब्बे (Stains) गायब हो जाएंगे. उम्र बढ़ने के साथ ही आपकी त्वचा की उम्र भी ढलने लगती है. त्वचा डल, बेजान दिखती है. झुर्रियों और लकीरों से त्वचा भर जाती है, जो देखने में काफी खराब नजर आती हैं. इसके लिए एंटी एजिंग फूड्स (Anti Aging Foods) का सेवन करें. यह स्किन से रिंकल्स, साइंस ऑफ एजिंग की समस्याओं को दूर रखते हैं. आइए जानते हैं कौन से हैं वह फूड्स जो रखेंगे आपकी स्किन को हेल्दी...

करी पत्ते का रस पेट की चर्बी और Body Fat घटाने के लिए है कारगर उपाय, पता होना चाहिए सेवन का तरीका!

ये सुपरफूड्स स्किन पर दाग-धब्बों से दिलाएंगे छुटकारा | These Superfoods Will Get Rid Of Skin Stains



1. मेथी



सर्दियों में मेथी खूब मिलती है. इसका सेवन करना शुरू कर दें. मेथी में खनिज, पोषक तत्व, एंटीऑक्सिडेंट्स काफी होते हैं, जो त्वचा की मृत कोशिकाओं को दूर करने में मदद करती है। यह कम उम्र में त्वचा में होने वाली समस्याओं से भी आपको बचाए रखती है. चेहरे की झुर्रियां भी दूर होती हैं.

Diabetes Diet: डायबिटीज में हेल्दी ब्लड शुगर लेवल पाने के लिए, इन 6 चीजों को अपनी डाइट से निकाल दें बाहर

skin care during winterSkin Care Tips: चेहरे पर लाने चाहते हैं ग्लो तो खाएं मेथी

2. अंडे

त्वचा और बालों को हेल्दी रखना है, तो एक अंडा हर दिन नाश्ते में खाएं. कोशिकाएं प्रोटीन से बनती हैं और अंडों में प्रोटीन काफी मात्रा में होती है. तो अधिक दिनों तक चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखना है, तो अंडा जरूर खाएं.

3. एवोकाडो

स्किन को हेल्दी रखने के लिए विटामिन्स और खनिजों का सेवन करना चाहिए. एवोकाडो में विटामिन्स और खनिज भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. ये सुपरफूड्स त्वचा को हेल्दी बनाए रखने में आपकी मदद कर सकते हैं. इसमें ओमेगा-3 फैटी एसिड भी होता है, जो त्वचा की कोशिकाओं को पोषण देता है.

इन 6 ड्रिंक से घर बैठे करें अपनी बॉडी को डिटॉक्स, शरीर में जमा सारी गंदगी निकल जाएगी बाहर!

4. दही

घरेलू नुस्खों में दही का इस्तेमाल काफी समय से किया जा रहा है. दही में मौजूद कैल्शियम त्वचा की कोशिकाओं को मजबूत बनाता है. इससे दाग-धब्बे, साइंस ऑफ एजिंग, रिंकल्स, मुंहासों आदि से भी छुटकारा मिल सकता है.

dju6sahoSkin Care Tips: दाग-धब्बों को दूर करने के लिए दही भी है फायदेमंद

5. बादाम

बादाम न सिर्फ मेमोरी के लिए फायदेमंद है बल्कि यह आपकी स्किन के लिए फायदेमंद हो सकता है. बादाम में ओमेगा-3 फैटी एसिड के साथ ही विटामिन ई भी होता है, जो त्वचा में नई कोशिकाएं के निर्माण में मदद करता है. बादाम खाने से भी चेहरे पर ग्लो लाया जा सकता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

पीठ पर पड़े दानों से हैं परेशान, तो आज से ही अपनाएं ये घरेलू उपाय, धब्बे भी हो जाएंगे साफ!

जीरे का सेवन करने से मिलते हैं ये 5 शानदार फायदे, इस्तेमाल करने का पता होना चाहिए तरीका!

बिना जिम के भी पा सकते हैं फिट और स्लिम बॉडी, घर पर करें ये 4 एक्सरसाइज


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कीटो डाइट पर हैं, तो आपनी क्रेविंग को कंट्रोल करने के लिए खाएं प्रोटीन से भरपूर ये लो कार्ब रोटियां!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -