होम »  Relationship »  Relationship Tips: रिलेशनशिप में इन 4 बातों की कोई जगह नहीं, अगर आप भी पार्टनर से कहते हैं ये, तो ज्यादा दिन नहीं टिकेगा रिश्ता

Relationship Tips: रिलेशनशिप में इन 4 बातों की कोई जगह नहीं, अगर आप भी पार्टनर से कहते हैं ये, तो ज्यादा दिन नहीं टिकेगा रिश्ता

Relationship Tips: एक हेल्दी रिलेशनशिप में कुछ जरूरी बातों को ध्यान रखना होता है, लेकिन कई बारा कुछ बातें आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकती हैं. ऐसे में हर पार्टनर को ये समझना होगा कि आपका रिश्ता कैसे अंतहीन हो सकता है. कई बार बात एक ही होती है लेकिन उसको बोलने का तरीका आप पर निर्भर करता है.

Relationship Tips: रिलेशनशिप में इन 4 बातों की कोई जगह नहीं, अगर आप भी पार्टनर से कहते हैं ये, तो ज्यादा दिन नहीं टिकेगा रिश्ता

Relationship Tips: एक हेल्दी रिलेशनशिप में कुछ जरूरी बातों को ध्यान रखना होता है

Healthy Relationship Tips: एक हेल्दी रिलेशनशिप में कुछ जरूरी बातों को ध्यान रखना होता है, लेकिन कई बारा कुछ बातें आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकती हैं. ऐसे में हर पार्टनर को ये समझना होगा कि आपका रिश्ता कैसे अंतहीन हो सकता है. कई बार बात एक ही होती है लेकिन उसको बोलने का तरीका आप पर निर्भर करता है. अगर आपने सही तरीका अपना लिया तो आपका रिश्ता (Relationship) लंबा चल सकता है, लेकिन अगर आप गलत तरीका अपनाते हैं तो आपका रिश्ता बर्बादी की कगार पर आ सकता है. वहीं आज के समय में कोई भी बात सामने से ज्यादा मैसेज में होती है. लोग मन की बात सामने से न कहकर मैसेज से कहना ज्यादा आसान समझते हैं. आपको पता भी नहीं चलेगा लेकिन ये छोटी-छोटी गलतियां  (Mistakes) आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकती हैं.

बदलते मौसम में फीकी न हो जाए स्किन की चमक, इन 5 स्किन केयर टिप्स को फॉलो करना न भूलें!

जब दो लोग एक दूसरे से प्यार करते हैं तो वह अपने सुख-दूख की सभी बातें अपने पार्टनर से करते हैं. अगर आपको पता चल जाए कि आपका पार्टनर किन बातों को पसंद कर सकता है और कौन सी बातें आपके रिश्ते को कमजोर (Weaken The Relationship) कर सकती हैं. यहां जानें वो 4 बातें जो आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकती हैं.


पार्टनर से कभी न करें ये बातें रिश्ता हो सकता है बर्बाद | Never Talk To A Partner, These Things Can Ruin A Relationship

1. मन की बातें मैसेज में नहीं सामने से कहें

ज्यादातर लोग मन की बात को सामने से ज्यादा मैसेज में करना ज्यादा पसंद करते हैं, लेकिन आपकी ये आदत आपके रिश्ते के लिए खराब हो सकती है. ऐसे में जिस फिलिंग से आप बातों को बताना चाहते हैं कई बार वो मिस इंटरप्रेट हो जाती हैं. अक्सर लोग जब परेशान होते हैं तो वह ये नहीं देखते की आप आमने सामने बात कर रहे हैं या मैसेज पर बस अपने मन की बातें बताते हैं, ऐसे में न आप उन्हें ठीक से समझा पाएंगे और वो समझ पाएंगे. इसलिए किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए सामने से बात करना ज्यादा जरूरी है.

ये 4 शानदार ड्रिंक्स यूरिक एसिड को कंट्रोल करने में हैं कमाल, आज से ही शुरू कर दें पीना!

dvvq6c1g

Healthy Relationship Tips: रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए सामने से बात करना ज्यादा जरूरी है.

2. जवाब में कभी भी हम्ममम से काम न चलाएं 

जब भी आप अपने पार्टनर से बात करें वो आपसे कुछ पूछें तो आप हम्ममम से काम न चलाएं बल्कि पूरी बात करें. कई बार हमारा ध्यान कहीं और होता है और हम अपने पार्टनर से भी बात कर रहे होते हैं ऐसे में भी आपके रिश्ते में कड़वाहट आ सकती है. हमेशा अपने पार्टनर के किसी भी सवाल का जवाब पूरा दे. हम्मम बोलने से पार्टनर को लगता है कि आपका पार्टनर आपकी बातों में दिलचस्पी नहीं ले रहा है. अगर आप इन छोटी-छोटी बातों का ध्यान नहीं रखते हैं तो आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है.

वजन घटाने के लिए इस ड्रिंक के साथ करें अपने दिन की शुरुआत, पेट की चर्बी के साथ आसानी से घटेगा शरीर का फैट!

3. कहां हो कि जगह कब तक आ रहे हो पूछना चाहिए

जब हम एर रिलेशन में बंध जाते हैं तो कहां और क्या जैसी बातों को दूर रखना चाहिए. क्योंकि एक रिश्ता विश्वास पर टिका होता है. अगर आफ बार-बार कहां-कहां हो कहते हैं तो इससे न सिर्फ आपका पार्टनर परेशान होगा बल्कि आपके रिश्ते की डोर भी कच्ची हो जाएगी. अपने रिश्ते को मजबूती से निभाना है तो कभी भी कहां को कहें बल्कि कब तक आ रहे हो ही पूछना चाहिए.

4. एक ही बात बार-बार न बोलें

अगर आप अपने पार्टनर से एक बात बार-बार बोलते हैं इससे आपका पार्टनर चिड़चिड़ा हो सकता है. अपने पार्टनर पर विश्वास करें और बातों को बार-बार रिपीट न करें. खासकर जब आप मैसेज में ऐसेृी हरकतें कर रहे हों बार-बार बोलने वाली तो ये आपके रिश्ते को कमजोर कर सकता है. हेल्दी रिलेशनशिप के लिए अपने कुछ बीतें अपनी कहें और कुछ उनकी सुनें.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

 एलोवेरा और नीम से बनी ये असरदार ड्रिंक स्ट्रॉन्ग इम्यूनिटी और वजन घटाने के लिए है कमाल!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कील-मुंहासों से स्किन पर पड़ गए हैं दाग? यहां हैं Acne Scars से छुटकारा पाने के कारगर तरीके!

बहती नाक, सीने की जकड़न और खांसी से हैं परेशान? राहत पाने के लिए डाइट में जरूर शामिल करें ये 4 चीजें!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

घरेलू नुस्खे

Cracked Heels Home Remedies: क्रैक हील्स को ठीक करने के लिए यहां 5 कारगर उपचार, सूखी और फटी एड़ियों से मिलेगी मुक्ति

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------