होम »  ख़बरें »  Cronovirus Update: चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,113 हुई, अब तक 44 हजार से ज्यादा मामले आए सामने

Cronovirus Update: चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,113 हुई, अब तक 44 हजार से ज्यादा मामले आए सामने

Coronavirus Update: चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या (Death Toll From Coronavirus) बढ़कर 1,113 हो गई है, जबकि कन्फर्म मामलों की संख्या भी बढ़कर 44,653 हो गई है. चीनी प्रशासन ने बुधवार को यह जानकारी दी.

Cronovirus Update: चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,113 हुई, अब तक 44 हजार से ज्यादा मामले आए सामने

Coronavirus: चीनी प्रशासन ने बुधवार को यह जानकारी दी.

Coronavirus Update: चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या (Death Toll From Coronavirus) बढ़कर 1,113 हो गई है, जबकि कन्फर्म मामलों की संख्या भी बढ़कर 44,653 हो गई है. चीनी प्रशासन ने बुधवार को यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और शिंजियांग प्रोडक्शन एंड कंस्ट्रक्शन कॉर्प्स से मंगलवार को कोरोनवायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के कन्फर्म 2,015 नए मामलों और 97 मौतों की जानकारी मिली है. सिन्हुआ ने चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के हवाले से बताया कि इनमें हुबेई प्रांत में 94 और हेनान, हुनान तथा चोंगकिंग में एक-एक मौत हुई है. आयोग ने कहा कि मंगलवार को 3,342 नए संदिग्ध मामले सामने आए.

सेहत का खजाना है खजूर, बीमारियों को रखता है दूर, Dates के ये 12 कमाल के फायदे कर देंगे आपको हैरान!

अनियमित पीरियड्स के लक्षणों को न करें नजरअंदाज, ये घरेलू नुस्खे दिलाएंगे राहत!


मंगलवार को ही 871 मरीज गंभीर रूप से बीमार पड़ गए और 744 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. आयोग ने कहा कि 8,204 मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है और 16,067 लोगों के वायरस से संक्रमित होने का संदेह है. ठीक होने के बाद कुल 4,740 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. आयोग ने कहा कि 4,51,462 लोगों के कोरोनावायरस (Coronavirus) पीड़ितों से करीबी संपर्क में होने का पता चला है, उनमें से 30,068 को मंगलवार को चिकित्सा निगरानी से छुट्टी दे दी गई है, जबकि 1,85,037 अन्य अभी भी चिकित्सा निगरानी में हैं. 

ये पांच आसान योगासन ब्लड शुगर और डायबिटीज को कंट्रोल करने के लिए हैं कमाल! रोजाना करने से होगा फायदा

मंगलवार के अंत तक, हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (एसएआर) में एक की मौत सहित 49 मामलों की पुष्टि हुई, जबकि 10 मकाऊ एसएआर में और ताइवान में 18 मामलों की पुष्टि हुई है. मकाऊ और ताइवान में एक-एक मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

और खबरों के लिए क्लिक करें

वजन घटाने के साथ पेट की चर्बी को गायब करने में कमाल है यह देसी सुपरफूड्स! जानें और भी कई गजब फायदे

Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या लहसुन खाने से बढ़ता है ब्लड प्रेशर? जानें क्या खाने से कंट्रोल होगा हाई बीपी!

बदलते मौसम में वायरल, इंफेक्शन, बुखार से राहत पाने के लिए ये चार घरेलू नुस्खे हैं रामबाण इलाज, बढाएंगे शरीर की इम्यूनिटी!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

घरेलू नुस्खे

Skin Care Tips In Monsoon: मानसून में त्वचा की देखभाल के तरीके, एक्सपर्ट से टिप्स

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------