होम »  ख़बरें »  Coronavirus Update: तेजी से बढ़ रहे हैं COVID-19 के मामले, पिछले 24 घंटे में 115, 736 लोगों हुए संक्रमित; जानें अपने राज्य का हाल

Coronavirus Update: तेजी से बढ़ रहे हैं COVID-19 के मामले, पिछले 24 घंटे में 115, 736 लोगों हुए संक्रमित; जानें अपने राज्य का हाल

Coronavirus Cases In India: बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर से साप्ताहिक लॉकडाउट और नाइट कर्फ्यू का दौर शुरू हो गया है. इसके साथ ही लोगों में दोबारा लॉकडाउन लगने की आशंका घर कर रही है. कोरोनावायरस मामलों की आपके राज्य में क्या स्थिति है यहां जानें.

Coronavirus Update: तेजी से बढ़ रहे हैं COVID-19 के मामले, पिछले 24 घंटे में 115, 736 लोगों हुए संक्रमित; जानें अपने राज्य का हाल

Coronavirus Live Update: बुधवार को कोरोनावायरस के मामलों में भारी उछाल देखने को मिला.

Coronavirus Live Update: बुधवार को कोरोनावायरस के मामलों में भारी उछाल देखने को मिला. अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा 115, 736 कोविड-19 मामले दर्द हुए, जो देश में अब तक 24 घंटे में आने वाले सबसे अधिक है. कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब कई राज्य अहतियातन प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर रहे हैं.  गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के बीच राज्य सरकार ने 20 शहरों में रात आठ बजे से लेकर सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है. यह बुधवार से 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा.

कोरोनावायरस को लेकर देश के हर राज्य में स्थिति बिगड़ रही है. बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर से साप्ताहिक लॉकडाउट और नाइट कर्फ्यू का दौर शुरू हो गया है. इसके साथ ही लोगों में दोबारा लॉकडाउन लगने की आशंका घर कर रही है. कोरोनावायरस मामलों की आपके राज्य में क्या स्थिति है यहां जानें.

अनुपमा सीरियल की अभिनेत्री रुपाली गांगुली हुई Covid-19 पॉजिटिव, दूर से ही देखा अपना बर्थडे सेलिब्रेशन


महाराष्ट्र के ठाणे में कोविड-19 के 5,957 नए मामले

महाराष्ट्र के ठाणे में कोरोना संक्रमण के 5,957 नए मामले सामने आने के बाद जिले में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3,49,987 हो गई है. महाराष्ट्र में मंगलवार को 55,469 ताजा कोरोनावायरस पॉजिटिव मामले सामने आए थे, जो पिछले दो दिनों में दूसरा सबसे बड़ा स्पाइक था, जो संक्रमणों की संख्या को 31,13,354 तक ले गया. राज्य की राजधानी मुंबई में 10,030 नए मामले देखे गए जो अब तक की दूसरी सबसे बड़ी दैनिक गणना है.

छत्तीसगढ़ में सामने आए इतने मामले

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के 9,921 नये मामले सामने आए. इसके साथ ही, राज्य संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर 3,86,269 हो गई.
राज्य में पहली बार एक दिन में इतनी संख्या में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं.

मिजोरम में कुल मामले 4,508 हुए

मिजोरम में कोविड-19 के आठ नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,508 हो गई. अधिकारी ने बताया कि पूर्वोत्तर राज्य में अभी 50 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है.

आलिया भट्ट, आमिर खान, भूमि पेडनेकर, अक्षय कुमार सहित ये 8 बॉलीवुड सिलेब्स भी हुए COVID-19 पॉजिटिव

तेलंगाना में 2000 के करीब नए मामले

तेलंगाना में एक दिन में कोविड-19 के 1,914 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 3,16,649 हो गए. वहीं, पांच लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,734 हो गई.

प्रयागराज में 1084 संक्रमित

प्रयागराज जिले में मंगलवार को 1084 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. तीन लोगों की मौत भी संक्रमण से हो गई.

अरुणाचल प्रदेश में दो और लोगों को हुआ कोरोना

अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के दो नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 16,853 हो गई.

गुजरात के 20 शहरों में Night Curfew

गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के बीच राज्य सरकार ने 20 शहरों में रात आठ बजे से लेकर सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है. यह बुधवार से 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा. अभी तक अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा आर राजकोट में रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू लगा था.

अक्षय कुमार के साथ फिल्म राम सेतु के 45 जूनियर आर्टिस्ट भी COVID-19 पॉजिटिव मिले, शूटिंग रुकी

पंजाब में भी 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन पहले ही कह चुके हैं कि पंजाब में 80 प्रतिशत मामले यूके के संस्करण के कारण होते हैं. इस बीच, कई राज्यों ने COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए सख्त प्रतिबंधों की घोषणा की है. मामलों की संख्या में निरंतर वृद्धि का सामना करते हुए, दिल्ली भी रात के कर्फ्यू लगाने के लिए राज्यों की बढ़ती संख्या में शामिल हो गई.

देश में अब तक 8.40 करोड़ से ज्यादा लोगों को लग चुकी है वैक्सीन: स्वास्थ्य मंत्रालय

देश में अब तक कोविड-19 वैक्सीन की 8.40 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी. मंत्रालय ने बताया कि 89,60,966 स्वास्थ्य कर्मियों को पहली खुराक और 53,77,011 स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है.  अब तक फ्रंट लाइन के 97,30,304 कर्मियों को पहली खुराक और 42,68,788 कर्मियों को दूसरी खुराक दी गई है.


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

घरेलू नुस्खे

Remedies For Hair Growth: बालों की ग्रोथ को जल्दी बढ़ाने के लिए प्याज और नींबू के रस के साथ ये 6 घरेलू नुस्खे हैं फायदेमंद

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------