होम »  लिविंग हेल्दी »  एक्सरसाइज करते हुए Sara Ali Khan का वीडियो हुआ वायरल, लॉकडाउन के दौरान इस अंदाज में किया व्यायाम

एक्सरसाइज करते हुए Sara Ali Khan का वीडियो हुआ वायरल, लॉकडाउन के दौरान इस अंदाज में किया व्यायाम

लव आज कल (Love Aaj Kal) की एक्ट्रेस सारा अली (Sara Ali khan) खान हाल में शेयर किया गया एक वीडियो काफी सुर्खियों में रहा. कोरोना वायरस के प्रकोप (Coronavirus Outbreak) के बीच बॉलीवुड हस्तियां लगातार सोशल मीडिया के जरिए लोगों को घर ही एक्सरसाइज और फिटनेस मेंटेन करने के टिप्स शेयर कर रहे हैं.

एक्सरसाइज करते हुए Sara Ali Khan का वीडियो हुआ वायरल, लॉकडाउन के दौरान इस अंदाज में किया व्यायाम

सारा अली खान ने इस अंदाजा में की एक्सरसाइज, कोरोना को हराने के बताए टिप्स

खास बातें

  1. सारा अली खान का एक्सरसाइज वीडियो हुआ वायरल.
  2. फैंस ने कहा इतनी एनर्जी कहां से लाते हो!
  3. यहां सारा अली खान का एक्सरसाइज का वीडियो.

लव आज कल (Love Aaj Kal) की एक्ट्रेस सारा अली (Sara Ali khan) खान हाल में शेयर किया गया एक वीडियो काफी सुर्खियों में रहा. कोरोना वायरस के प्रकोप (Coronavirus Outbreak) के बीच बॉलीवुड हस्तियां लगातार सोशल मीडिया के जरिए लोगों को घर ही एक्सरसाइज और फिटनेस मेंटेन करने के टिप्स शेयर कर रहे हैं. देश में लॉकडाउन के बाद से बॉलीवुड सितारे भी घर ही समये बिता रहे हैं. कई एक्टर और एक्ट्रेस ने तो आजकल किचन की जिम्मेदारी संभाल ली है. इसमें कबीर सिंह एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor), मीरा कपूर, सोनम कपूर (Sonam Kapoor), शिल्पा शेट्टी के साथ-साथ वरुन धवन भी शामिल हैं. जरूरी है कि इस लोकडॉउन में भी खुद को सक्रिय रखा जा सके और घर पर ही नियमित रूप से एक्सरसाइज करें, जैसा कि बॉलीवूड अभिनेता सारा अली खान कर रही हैं. साथ ही वह अपने प्रशंसकों को भी सिखा रही हैं कि कैसे कोरोनावायरस के स्ट्रेस को छोड़कर फिट रहें.


क्वारंटाइन के दौरान क्या खाएं और क्या खाने से बचें? Immunity बढ़ाने वाले इन फूड्स पर दें ज्यादा जोर!

 

इंस्टाग्राम पर सारा अली खान ने एक वीडियो शेयर किया है. हेल्दी रहने के लिए योग और एक्सरसाइज पर डोर दिया जाता है. ऐसे में सिलेब्रिटी फिटनेस (Celebrity Fitness) के मामले में सबसे आगे रहते हैं. कोरोना वायरस से बचने (Coronavirus Prevention) के लिए सिलेब्स भी फैंस को टिप्स दे रहे हैं और योगा या एक्सरसाइज करने की सलाह दे रहे हैं. सारा अली खान भी अक्सर अक्सर फैंस के साथ फिटनेस के टिप्स शेयर करती रहती हैं.

'लव आज कल' की स्टार ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर तबाता वर्कआउट करते हुए एक वीडियो साझा किया है. सारा अली खान ने पोस्ट को कैप्शन देते हुए कहा, “मैं जनता कर्फ्यू का समर्थन करती हूं! इस बीच फिटनेस के लिए प्रेरित हों! सेहतमंद रहें. सुरक्षित रहें. घर पर रहें.

Skin Care Tips: लॉकडाउन के दौरान 6 आसान घरेलू नुस्खों को आजमाकर पाएं मुलायम, ग्लोइंग और बेदाग स्किन!

बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वह अक्सर अपनी फोटो और वीडियो शेयर कर अपनी मौजूदगी दर्ज कराती रहती हैं. वहीं, कोरोनावायरस की बात करें तो अब तक भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 14000 के पार पहुंच गई है. वहीं मौत  का आंकड़ा 30 से ज्यादा हो गया है.

Sleeping Tips: नहीं आती अच्छी नींद तो ये पांच चीजें करेंगी मदद, डाइट में करें शामिल मिलेंगे कमाल के फायदे!

तबाता एक्सरसाइज करने का तरीका

-बिना रोक-टोक के 20 सेकंड तक हाई इंटेंसिटी एक्सरसाइज जैसे स्प्रिंकट्स, बर्पीज़, स्क्वाट जम्प और अन्य का अभ्यास करें।
-फिर से शुरू करने के लिए इसे पहले 10 सेकंड का आराम लें.
-कुल 4 मिनट के लिए प्रक्रिया को 8 बार दोहराएं.

Diabetes: ये एक चीज कंट्रोल करेगी ब्लड शुगर लेवल, घरेलू नुस्खों में होती है इस्तेमाल, डायबिटीज में भी होगा बचाव

तबाता एक्सरसाइज के फायदे

हमारे पास एरोबिक और एनारोबिक दो ऊर्जा प्रणालियां हैं. तबाता दोनों को प्रभावित करती है. एनारोबिक ऊर्जा प्रणाली, आपको कम अवधि के उच्च तीव्रता वाले व्यायाम करने में मदद करती है. एरोबिक ऊर्जा प्रणाली धीमे चलने के रूप में लंबी अवधि के धीरज वर्कआउट के आपके प्रदर्शन को बढ़ाती है. पारंपरिक कार्डियो वर्कआउट में, मध्यम तीव्रता और स्थिर स्टेट कार्डियो आपके एरोबिक सिस्टम की मदद करते हैं, लेकिन आपके ऐरोबिक सिस्टम पर बहुत अधिक प्रभाव नहीं पड़ता है। पर तबाता सही मायने में तब काम करता है.

और खबरों के लिए क्लिक करें

Coronavirus Quarantine Tips: 21 दिनों के लॉक डाउन में घर पर डाइट और वर्कआउट के लिए अपनाएं ये टिप्स

Coronavirus: डब्ल्यूएचओ ने Covid-19 से बचाव के लिए बताए 5 स्टेप, भूलकर भी न करें नजरअंदाज


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कमर दर्द के साथ Periods, पेट दर्द के लिए कमाल हैं ये योगासन, जानें Back Pain के उपाय और योग करने का तरीका!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------