होम »  weight loss »  Weight Loss: 20 मिनट में पूरा होने वाले इस लोअर एब्स वर्कआउट से कम करें पेट की चर्बी और पाएं फ्लैट टमी!

Weight Loss: 20 मिनट में पूरा होने वाले इस लोअर एब्स वर्कआउट से कम करें पेट की चर्बी और पाएं फ्लैट टमी!

Weight Loss Exercise: यह एब्स वर्कआउट आपको एक मजबूत कोर बनाने में मदद कर सकता है, जो आपके रोजमर्रा के जीवन और आपके वर्कआउट (Workout) के लिए महत्वपूर्ण है. यह आपको पेट की चर्बी (Belly Fat) को प्रभावी रूप से पिघलाने में भी मदद कर सकता है. कैसे करना है यह जानने के लिए वीडियो देखें.

Weight Loss: 20 मिनट में पूरा होने वाले इस लोअर एब्स वर्कआउट से कम करें पेट की चर्बी और पाएं फ्लैट टमी!

Weight Loss: इस वर्कआउट में कुल छह अभ्यास शामिल हैं जो बिना उपकरण के किए जा सकते हैं

खास बातें

  1. बेली फैट आपको उच्च रक्तचाप के खतरे में डाल सकता है.
  2. एक स्वस्थ आहार का पालन करें और नियमित रूप से व्यायाम करें.
  3. यह लोअर एब्स वर्कआउट भी मददगार हो सकता है.

How To Reduce Belly Fat: पेट की चर्बी या पेट के क्षेत्र में अत्यधिक वसा का होना आपके स्वास्थ्य के लिए कई कारणों से हानिकारक हो सकता है. बेली फैट (Belly Fat) वाली बात यह है कि यह सिर्फ त्वचा के नीचे पैडिंग की अतिरिक्त परत तक सीमित नहीं है, जिसे चमड़े के नीचे के वसा के रूप में जाना जाता है-बल्कि इसमें आंत का वसा भी शामिल होता है. जो आपके पेट के अंदर होता है और आंतरिक अंगों को घेरता है. आपके समग्र वजन के बावजूद, अगर आपके पास बहुत अधिक वसा है, तो आपको हाई ब्लड प्रेशर, स्लीप एपनिया और टाइप 2 मधुमेह का खतरा हो सकता है.

फैटी लीवर से निजात पाने के लिए इन फूड्स का सेवन आज से ही कर दें बंद, जानें फैटी लीवर में क्या खाएं?

पेट की चर्बी को घटाना थोड़ा सा मुश्किल हो सकता है, लेकिन नामुमकिन नहीं, जितना आप सोच सकते हैं उससे अधिक प्रयास की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन नियमित व्यायाम और स्वस्थ आहार के साथ, आप पेट की चर्बी को सफलतापूर्वक कम कर सकते हैं.


बेली फैट एक्सरसाइज: पेट की चर्बी को सफलतापूर्वक पिघलाने के लिए इन निचले एब्स वर्कआउट को आजमाएं

स्वेट ट्रेनर कायला इटिनेस ने हाल ही में एक क्विक लोअर एब्स वर्कआउट शेयर किया है जो बिना किसी उपकरण के किया जा सकता है. यह एब्स वर्कआउट आपको एक मजबूत कोर बनाने में मदद कर सकता है, जो आपके रोजमर्रा के जीवन और आपके वर्कआउट के लिए महत्वपूर्ण है.

सर्दियों में बढ़ जाती है यूरिक एसिड के मरीजों की समस्या, कंट्रोल करने वाले ये फूड्स हैं अचूक उपाय!

"क्या आप अपने ऊपरी या निचले शरीर को प्रशिक्षित कर रहे हैं. कार से किराने का सामान उठाना, पहाड़ी पर चढ़ना, या कुछ भारी चलना, आपकी मुख्य शक्ति आपको अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में मदद करने जा रही है," इसके कैप्शन में बताते हैं.

नीचे लोअर पेट की कसरत में कुल छह अभ्यास शामिल हैं जो कभी भी, कहीं भी किए जा सकते हैं. वे एब्स की मांसपेशियों को लक्षित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो आपके पेट बटन के ठीक नीचे हैं, इसकी सूचनाएं हैं. पेट की चर्बी को जलाने के लिए, यह बिल्कुल लक्ष्य क्षेत्र है जिस पर हमें ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है.

पेट के निचले हिस्से की कसरत

सीधे-पैर उठाएं - 15 सेट
फ्लुटर्स - 30 सेट
एक्स माउंटेन पर्वतारोही - 20 सेट
हिप लिफ्ट - 15 सेट
बेंट लेग राइज - 20 सेट
कैंची - 30 सेट

क्या सर्दियों में Cold Water बिल्कुल नहीं पीना चाहिए? यहां जानें ठंडा पानी पीने के फायदे और नुकसान

एक टाइमर सेट करें और कसरत के 3 गोद पूरे करें (नीचे साझा किया गया वीडियो). वर्कआउट 20 मिनट से अधिक समय में नहीं किया जा सकता है. आप इसे आधे घंटे के कार्डियो और अन्य 15 मिनट के वजन प्रशिक्षण या शरीर के वजन प्रशिक्षण अभ्यास जैसे तख्तों, पुश-अप्स और पुल-अप्स के साथ जोड़ सकते हैं. ऐसा करने से आपको कुछ कैलोरी जलाने और पेट की चर्बी घटाने में भी मदद मिल सकती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Seeds For Weight Loss: यहां है वजन घटाने का सबसे आसान तरीका, बस इन बीजों को करें डाइट में शामिल

इस एक फल का रस खांसी से छुटकारा दिलाने के लिए हैं अचूक उपाय, बस इस तरीके से करें इस्तेमाल

सर्दियों में क्यों जरूर खानी चाहिए Curd, इस समय करें सेवन, इन 5 लोगों को नहीं खाना चाहिए दही?


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गले की खराश को झेलें नहीं, इन असरदार देसी नुस्खों को अपनाएं और तुरंत पाएं छुटकारा

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------