होम »  स्किन & nbsp;»  Skin Care Tips: एक्सपर्ट की सलाह! स्किन पिग्मेंटेशन से लड़ने के लिए डाइट में इन चीजों को शामिल करें?

Skin Care Tips: एक्सपर्ट की सलाह! स्किन पिग्मेंटेशन से लड़ने के लिए डाइट में इन चीजों को शामिल करें?

यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं कि कैसे सही भोजन करके त्वचा को स्वस्थ रखा जा सकता है जो रंजकता को रोकने में भी मदद करता है.

Skin Care Tips: एक्सपर्ट की सलाह! स्किन पिग्मेंटेशन से लड़ने के लिए डाइट में इन चीजों को शामिल करें?

रोकथाम हमेशा इलाज से बेहतर होता है.

खास बातें

  1. एक हेल्दी डाइट आपको त्वचा की समस्याओं से लड़ने में मदद कर सकती है.
  2. यह आपको रंजकता को रोकने में भी मदद कर सकता है.
  3. रंजकता को रोकने के लिए डाइट में गाजर और खट्टे फूड्स को शामिल करें.

Skin Pigmentation Solution: एक साफ और चमकदार त्वचा न केवल आत्मविश्वास बढ़ाती है बल्कि आपको तरोताजा दिखने में भी मदद करती है. हर कोई हेल्दी और चमकदार त्वचा पाना चाहता है. सबसे बाहरी परत होने के कारण त्वचा लगातार हवा और धूल से रगड़ती है. जब बैक्टीरिया, धूल, तेल आदि छिद्रों में गहराई तक बसने लगते हैं, तो वे त्वचा की समस्याओं का कारण बनते हैं. काले धब्बे या त्वचा का पीलापन (पिग्मेंटेशन) हमेशा परेशानी भरा होता है. और, हर कोई इनसे तुरंत छुटकारा पाना चाहता है. कॉस्मेटोलॉजिस्ट, डॉ गीतिका मित्तल गुप्ता ने सही भोजन खाने से त्वचा को हेल्दी रखने के लिए कुछ टिप्स शेयर किए हैं जो पिगमेंटेशन को रोकने में भी मदद करते हैं.

How To Increase Height: अगर आपके बच्चे में हैं ये 5 आदतें, तो तेजी से बढ़ेगी उसकी हाइट और ताकत



पिगमेंटेशन को रोकने के लिए फूड्स | Foods To Prevent Pigmentation

वह कहती हैं कि लोग चिकित्सा उपचार के लिए जा सकते हैं या डेली स्किन केयर रूटीन चुन सकते हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण चीज जो वे कर सकते हैं वह है त्वचा को अंदर से हेल्दी बनाना है. आपकी त्वचा की अच्छाई के लिए एक हेल्दी डाइट जरूरी है, वह इंस्टाग्राम पर एक हालिया पोस्ट में कहती हैं.



"यह सच है, तुम वही हो जो तुम खाते हो. मैं इस बात पर जोर नहीं दे सकती कि डाइट स्किन के स्वास्थ्य के लिए कितनी महत्वपूर्ण है, ”उसने कहा.

डॉ गीतिका ने कहा कि नींबू, मीठा लाइम और संतरे जैसे खट्टे फल आपकी त्वचा को चमकदार बनाने के लिए जरूरी हैं. उन्होंने अपने फैंस को अपनी डाइट में कद्दू, गाजर और शकरकंद को शामिल करने की सलाह दी क्योंकि ये तीनों बीटा-कैरोटीन का एक बड़ा स्रोत हैं. शरीर बीटा कैरोटीन को विटामिन ए में बदल देता है, जो कोशिका वृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और आंखों की रोशनी में सुधार करता है. समुद्री भोजन के लिए उसकी पसंद हैं - साल्मन, हेरिंग और मैकेरल.

रोजाना 30 मिनट करें ये 7 Weight Loss Exercise, आसानी से कम होगी बॉडी फैट मिलेगी परफेक्ट शेप

कॉस्मेटोलॉजिस्ट का कहना है कि रोकथाम हमेशा इलाज से बेहतर होता है. उन्होंने रंजकता को रोकने के लिए सनस्क्रीन के डेली यूज का भी सुझाव दिया है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

अपने डेली एक्सरसाइज रूटीन में शामिल करें सीढ़ियां चढ़ना, सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है ये व्यायाम

Health Tips: अगर आप भी पानी का इस एक तरीके से बार-बार करते हैं सेवन, तो हो सकते हैं बीमार


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Yoga For Toned Abs: पतली कमर और टोंड एब्स पाने के लिए जबरदस्त हैं ये 5 योग आसन

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -