होम »  स्किन »  Remedies For Glowing Skin: स्किन पर इंस्टेंट चमक लाने के लिए कमाल हो सकते हैं ये 5 घरेलू उपाय, जानें कैसे करें इस्तेमाल

Remedies For Glowing Skin: स्किन पर इंस्टेंट चमक लाने के लिए कमाल हो सकते हैं ये 5 घरेलू उपाय, जानें कैसे करें इस्तेमाल

Natural Remedies For Glowing Skin: चमकदार स्किन हेल्दी खाने, दिन भर में पर्याप्त पानी पीने, आपके शरीर पर नियमित रूप से काम करने और स्किनकेयर प्रोडक्ट्स का उपयोग करने से होता है जो आपकी त्वचा के प्रकार के अनुरूप होते हैं. हालांकि, अगर आप तुरंत चमकती त्वचा की इच्छा रखते हैं, तो यहां बताया गया है कि आप इसे कैसे पा सकते हैं.

Remedies For Glowing Skin: स्किन पर इंस्टेंट चमक लाने के लिए कमाल हो सकते हैं ये 5 घरेलू उपाय, जानें कैसे करें इस्तेमाल

Home Remedies For Glowing Skin: यहां कुछ क्विक टिप्स हैं जो प्राकृतिक चमक पाने में मदद कर सकते हैं

खास बातें

  1. यहां कुछ क्विक टिप्स दिए गए हैं जो आपको प्राकृतिक चमक पाने में मदद करेंगे
  2. सही खाने, दिन भर में पर्याप्त पानी पीने से ग्लोइंग मिलती है.
  3. यहां बताया गया है कि आप चमकती स्किन कैसे पा सकते हैं.

Home Remedies For Glowing Skin: ऐसे दिन होते हैं जब आप बहुत थके हुए या तनाव में होते हैं और यह आपके चेहरे पर दिखाई देने लगता है, लेकिन क्या होगा अगर आपको कुछ ही मिनटों अपने फेस पर ग्लो लाना हो. मेकअप प्रोडक्ट आपकी थोड़ी मदद कर सकते हैं, लेकिन एक पल में नेचुरल चमक पाना कठिन काम की तरह लग सकता है. हालांकि, यह कठिन नहीं है! यहां कुछ क्विक सुझाव दिए गए हैं जो आपको प्राकृतिक रूप से चमकती त्वचा पाने में मदद कर सकते हैं. चमकती त्वचा संयोग से नहीं होती है. यह सही खाने, दिन भर में पर्याप्त पानी पीने, आपके शरीर पर नियमित रूप से काम करने और स्किनकेयर प्रोडक्ट्स का उपयोग करने से होता है जो आपकी त्वचा के प्रकार के अनुरूप होते हैं. हालांकि, अगर आप तुरंत चमकती त्वचा की इच्छा रखते हैं, तो यहां बताया गया है कि आप इसे कैसे पा सकते हैं.

Coronavirus नेगेटिव होने के बाद रिकवरी के लिए फिटनेस ट्रेनर के बताए इन Post Covid Workout को करें फॉलो

स्किन पर नेचुरल ग्लो लाने के तरीके | Ways To Bring Natural Glow To The Skin


1. पपीता

अगर आप तुरंत चमक चाहते हैं, तो आपको पपीते पर पूरी तरह से भरोसा करना चाहिए. पपीते का एक टुकड़ा अपने चेहरे पर रगड़ें, इसे लगभग 10 मिनट तक रखें. पपीता एक ऐसा फल है जो त्वचा की बनावट और रंगत को सुधारने में भी मदद करता है.

How To Boost Immunity: कमजोर इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए 5 सबसे आसान और नेचुरल तरीके

4g97vg0oHome Remedies For Glowing Skin: पपीता एक ऐसा फल है जो त्वचा की बनावट में सुधार करता है

2. शहद

एक चम्मच शहद लें और तत्काल चमक के लिए अपने चेहरे पर लगाएं. अपने चेहरे पर निशान को खत्म करने के लिए, शहद के साथ नींबू के रस की कुछ बूंदें लें और अपने चेहरे पर लगाएं. यह विधि तुरंत काम कर सकती है, आपको चमकदार त्वचा मिल सकती है.

गठिया रोगियों को एक्सरसाइज बिल्कुल नहीं छोड़नी चाहिए, व्यायाम से पहले इन बातों का रखें खास ध्यान

3. पुदीना के पत्ते

कुछ पुदीने की पत्तियां लें और उसमें से एक पेस्ट बनाएं. मास्क को अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए रहने दें और फिर इसे बंद कर दें. देखें कि आपका चेहरा कैसे चमकता है.

4. बादाम तेल

ड्राई स्किन वाले सभी लोगों के लिए, अगर आप प्राकृतिक चमक प्राप्त करना चाहते हैं, तो बादाम का तेल आपके लिए घरेलू उपचार है. बादाम का तेल आपको सिर्फ दमकती त्वचा के साथ नहीं छोड़ेगा बल्कि आपके चेहरे पर सूखे पैच का भी तुरंत इलाज कर सकता है.

5. गुलाब जल

अपने चेहरे पर गुलाब जल छिड़कने से एक गुलाबी चमक प्राप्त करने में मदद मिल सकती है, बिना किसी ब्लश या मेकअप का उपयोग किए. आपको बस बर्फ के ठंडे गुलाब जल के साथ एक स्प्रे बोतल भरना है और इसे अपने चेहरे पर स्प्रे करना है. लगभग 5 मिनट के बाद, एक कपास की गेंद को ठंडा पानी में भिगोएं और गुलाब जल से पोंछ लें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

इस कठिन समय में इम्यूनिटी को बढ़ावा देने के लिए कमाल है आंवला और मोरिंगा से बनी ड्रिंक

ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करना चाहते हैं? यहां डायबिटीज रोगियों के लिए 5 कारगर डाइट प्लान हैं


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Exercise For Biceps: बाइसेप्स बनाना चाहते हैं, तो ये 6 एक्सरसाइज आपके अद्भुत काम लिए कर सकती हैं

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------