होम »  ख़बरें »  दिल्ली में नाइट के बाद अब Weekend Curfew होगा लागू, तेजी से बढ़ रहे Coronavirus की वजह से लिया गया फैसला

दिल्ली में नाइट के बाद अब Weekend Curfew होगा लागू, तेजी से बढ़ रहे Coronavirus की वजह से लिया गया फैसला

Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 5 फीसदी से ऊपर पहुंच गई है. सोमवार को संक्रमण के 4,099 नए मामले सामने आए थे.

दिल्ली में नाइट के बाद अब Weekend Curfew होगा लागू, तेजी से बढ़ रहे Coronavirus की वजह से लिया गया फैसला

Delhi Covid Cases: दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक हुई.

दिल्ली सरकार बढ़ते कोविड-19 मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू लगा रही है. सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में यह फैसला किया गया है. इससे पहले दिल्ली में नाइट कर्फ्यू पहले से ही लागू है. बता दें, दिल्ली में कोरोना संक्रमण देर 5 फीसद से ऊपर पहुंच गई है. अगर दो दिन तक पांच फीसद से ऊपर संक्रमण दर पहुंच जाती है तो रेड अलर्ट लागू कर दिया जाता है. मंगलवार को दिल्ली के उपराज्यपाल की अध्यक्षता में दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक हुई. वर्चुअल हुई इस बैठक में सीएम अरविंद केजरीवाल को भी हिस्सा लेना था, लेकिन वह बैठक से पहले ही कोरोना पॉजिटिव आ गए, जिसके बाद उन्होंने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया. सूत्रों की माने तो आवश्यक सेवाओं को छोड़कर, सरकारी अधिकारियों को अब दिल्ली में घर से काम करना होगा, जबकि निजी कार्यालय 50% क्षमता के साथ खुले रहेंगे.

कब कराएं कोविड के लिए Rapid Antigen Test और कैसे और यह PCR Swab की जगह होगा बेहतर विकल्प

15 जनवरी तक हर रोज 20-25 हजार तक बढ़ सकते हैं मामले : सूत्र


स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, कोरोना वायरस के नए मामलों का आंकड़ा 15 जनवरी तक हर रोज 20-25 हज़ार पहुंच सकता है. बताया गया है कि ऐसी आशंका है कि दिल्ली में 8 जनवरी के आसपास रोज़ाना 8-9 हजार कोरोना के मामले दर्ज हो सकते हैं. AIIMS से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, यहां हॉस्पिटलाइजेश अब बढ़ने लगा है, जो चिंता पैदा कर रहा है. बीते दो से तीन दिनों में कोरोना के 50 से ज़्यादा मरीज़ AIIMS में भर्ती हुए हैं.

सोमवार को संक्रमण के 4,099 नए मामले सामने आए थे​

दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 5 फीसदी से ऊपर पहुंच गई है. सोमवार को संक्रमण के 4,099 नए मामले सामने आए थे, जोकि रविवार के मुकाबले 28 फीसदी अधिक है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के एक मरीज की मौत हो गई. संक्रमण दर बढ़कर 6.46 फीसदी रही.

लगातार झड़ रहे हैं बाल तो इन 6 चीजों का करें सेवन, नेचुरली कंट्रोल होगा बालों का झड़ना

खतरनाक है विटामिन डी की ओवरडोज! हो सकते हैं ये नुकसान

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

सर्दियों में सिर्फ ये 4 काम करने से स्किन को चमकदार और क्लीन बनाने में मिलेगी मदद

लहसुन, अदरक और नींबू से बनने वाली ये आसान ड्रिंक तेजी से बढ़ाती है इम्यूनिटी, डेली करें सेवन


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर ये 5 चमत्कारी मसाले आपके किचन का हिस्सा नहीं हैं, तो इनके बिना बेकार है खाना बनाना

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -