होम »  ख़बरें »  Coronavirus Update: चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 3213 हुई, भारत में अब तक 13 मरीज हुए ठीक

Coronavirus Update: चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 3213 हुई, भारत में अब तक 13 मरीज हुए ठीक

Coronavirus Update: चीन में कोरोनावायरस (Covid-19) के प्रकोप (Outbreak Of Coronavirus (Covid-19)) के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,213 हो गई है, जबकि एशियाई देश में कन्फर्म मामलों की संख्या बढ़कर 80,860 हो गई है. सोमवार को अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

Coronavirus Update: चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 3213 हुई, भारत में अब तक 13 मरीज हुए ठीक

Coronavirus Update: रविवार को चीन में कोरोनावायरस के 16 नए मामले आए और 14 मौतें हुईं.

Coronavirus Update: चीन में कोरोनावायरस (Covid-19) के प्रकोप (Outbreak Of Coronavirus (Covid-19)) के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,213 हो गई है, जबकि एशियाई देश में कन्फर्म मामलों की संख्या बढ़कर 80,860 हो गई है. सोमवार को अधिकारियों ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को देश में नोवल कोरोनावायरस (Novel Coronavirus) संक्रमण के 16 नए कन्फर्म मामलों और 14 मौतें होने की जानकारी दी. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, सभी मौतें हुबेई प्रांत में हुईं. आयोग ने कहा कि इस बीच 41 नए संदिग्ध मामले सामने आए हैं. ठीक होने के बाद रविवार को 838 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि गंभीर मामलों की संख्या 194 घटकर 3,032 हो गई. चीन में मध्यरात्रि तक कन्फर्म मामलों की कुल संख्या 80,860 तक पहुंच गई, जिनमें 9,898 मरीजों का अभी भी इलाज चल रहा है, 67,749 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है और 3,213 लोगों ने बीमारी के कारण जान गंवा दी है.

वज्रासन कब्ज से राहत दिलाने, वजन घटाने, पाचन बेहतर करने के साथ डायबिटीज को करता है कंट्रोल!

इस चीज को खाने से बढ़ेगी इम्यूनिटी, डायबिटीज होगा कंट्रोल, पाचन और पेट के लिए भी कमाल!



आयोग ने कहा कि 134 लोगों के अभी भी वायरस से संक्रमित होने का संदेह है. आयोग ने कहा कि मरीजों के निकट संपर्क में आए 9,582 लोग अभी भी चिकित्सा निगरानी में हैं. रविवार को 1,316 लोगों को चिकित्सा निगरानी से छुट्टी दे दी गई है. मध्यरात्रि तक हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (एसएआर) में चार मौतों सहित 148 मामलों की पुष्टि हुई थी, मकाऊ एसएआर में 10 और ताइवान में एक मौत के साथ 59 मामलों की पुष्टि हुई थी. हांगकांग में कुल 84, मकाऊ में 10 और ताइवान में 20 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा की प्रोटीन से भरपूर क्वीनोवा खिचड़ी जैसा मील न मिलेगा दोबारा!



भारत में कोरोनावायरस से अबतक 13 मरीज हुए ठीक

राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण से ग्रस्त तीन अन्य मरीज पूर्ण रूप से स्वस्थ हो गए हैं. भारत में इस वायरस से संक्रमित अब तक कुल 13 मरीज ठीक हो पाए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि रविवार रात तक पूरे भारत में कोविड-19 के मामलों की कुल संख्या 110 थी, जिसमें विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "15 मार्च 11.30 बजे तक हवाई अड्डों पर कुल 12,76,046 यात्रियों की जांच की गई." मंत्रालय ने एक ट्वीट में लिखा, "राजस्थान में कोरोनावायरस से पीड़िततीन लोग  हो गए हैं. इस क्रम में अब कोविड-19 से ठीक हुए लोगों की कुल संख्या 13 हो गई है." दिल्ली में अब तक सामने आए सात मामलों में से दो मरीज संक्रमण से ठीक हो पाए हैं, वहीं एक बुजुर्ग महिला की इसके चलते मौत हो गई. देश में अभी तक संक्रमण के चलते दो मौते हुईं हैं। अन्य मौत कर्नाटक में हुई थी.

कैसे बचें? शरीर से बाहर कितने समय तक जिंदा रह सकता है वायरस, पाएं हर सवाल का जवाब

और खबरों के लिए क्लिक करें

कोरोनोवायरस से बचाव करने में हैंड सैनिटाइजर कितने प्रभावी हैं? जानें डॉक्टर्स ने क्या कहा!

आपकी इन गलतियों से जवानी में ही आने लगता है बुढ़ापा, आप भी करते हैं ये काम तो हो जाएं सावधान!

क्या आपको रोजाना कॉफी पीनी चाहिए? एक दिन में इतने कप से ज्यादा न पिएं कॉफी!

दूध में एक चम्‍मच अश्वगंधा मिलाकर पीने से तेजी से कम होगा वजन और पेट की चर्बी, जानें कैसे घटेगा Body Fat!

कमर में रहता है दर्द, तो न करें नजरअंदाज, पीठ दर्द के साथ जोड़ों में दर्द के लिए ये तरीके हैं कमाल!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मूंग दाल के हैं ये 4 बड़े फायदे, ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने के साथ वजन घटाने और इम्यूनिटी बढ़ाने में भी कारगर!



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -