होम »  ख़बरें »  चीन में है कोरोना वायरस संक्रमित पहला भारतीय, हालत में सुधार

चीन में है कोरोना वायरस संक्रमित पहला भारतीय, हालत में सुधार

Coronavirus Latest Updates: चीन के अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस से संक्रमित पहली भारतीय (First Indian Coronavirus Patient) प्रीति माहेश्वरी की हालत में अब धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. उनकी चचेरी बहन प्रतिभा माहेश्वरी ने अपनी फेसबुक पोस्ट पर कहा, "मेरी बहन के उपचार (Coronavirus Treatment) के लिए आगे आकर मदद करने के लिए आप सभी का शुक्रिया. आपकी उदारता और प्रार्थनाओं का ही असर है कि उसे होश आ गया और अब उसकी व्हीलचेयर थेरेपी (Wheelchair Therapy) चल रही है."

चीन में है कोरोना वायरस संक्रमित पहला भारतीय, हालत में सुधार

Coronavirus Treatment: कोरोना वायरस से संक्रमित पहली भारतीय प्रीति माहेश्वरी की हालत में अब धीरे-धीरे सुधार हो रहा है.

Coronavirus In India: चीन के अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस से संक्रमित पहली भारतीय (First Indian Coronavirus Patient) प्रीति माहेश्वरी की हालत में अब धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. उनकी चचेरी बहन प्रतिभा माहेश्वरी ने उनके स्वास्थ्य हालात की जानकारी मंगलवार को सोशल मीडिया पर दी. अपनी फेसबुक पोस्ट पर प्रतिभा माहेश्वरी ने कहा, "मेरी बहन के उपचार (Coronavirus Treatment) के लिए आगे आकर मदद करने के लिए आप सभी का शुक्रिया. अपकी उदारता और प्रार्थनाओं का ही असर है कि उसे होश आ गया और अब उसकी व्हीलचेयर थेरेपी (Wheelchair Therapy) चल रही है."

उसने आगे कहा, "हालांकि, उसे ठीक होने में अभी काफी समय लगेगा. डॉक्टरों का कहना है कि उसे वेंटिलेटर से 3 से 4 दिनों में हटा दिया जाएगा. उसके उपचार के लिए जुटाए जा रहे फंड का लक्ष्य भी हमने पा लिया है और हम फंड जुटाने के लिए जारी सभी गतिविधियों को अब बंद कर रहे हैं. आपकी दया के लिए आप सभी का एक बार फिर शुक्रिया. वह जल्दी से ठीक हो सके, इसके लिए कृपया प्रार्थना करते रहें."

Coronavirus Outbreak: कोरोना वायरस से चीन में 106 लोगों की मौत, डॉक्टर ने बताए कोरोना वायरस से बचाव के उपाय!


प्रीति माहेश्वरी चीन के शेन्झेन स्थित एक अंतर्राष्ट्रीय स्कूल ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी में एक प्राथमिक कला स्कूल की शिक्षक है. दो बेटियों की मां प्रीति कोरोनोवायरस निमोनिया, टाइप 1 श्वसन विफलता, मल्टीपल ऑर्गन डिसफंक्शन सिंड्रोम (एमओडीएस) और सेप्टिक शॉक से पीड़ित हैं. उन्हें 11 जनवरी को यहां भर्ती कराया गया था.

Novel Coronavirus: क्‍या है नोवेल कोरोना वायरस, कैसे फैलता है, कारण, लक्षण और बचाव के उपाय...

प्रीति का वर्तमान में शेन्झेन के शेकोऊ अस्पताल में गहन देखभाल इकाई में इलाज चल रहा है. 41 वर्षीय प्रीति 2017 में बेहतर करियर अवसर के लिए चीन चली गई थीं.

उनके रिश्तेदार मनीष थापा के अनुसार, इलाज के लिए कम से कम 10 लाख युआन (चीनी मुद्रा) की जरूरत थी. भारतीय मुद्रा में यह 1 करोड़ रुपये है.

स्टेमिना बढ़ाने के लिए दवा का काम करेंगी ये 5 चीजें! डाइट में शामिल कर खुद देखें असर

बेंगलुरु स्थित अमेजॅन के कर्मचारी थापा भारी लागत से वाकिफ थे, इसलिए उन्होंने हेल्थकेयर क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म इम्पैक्ट गुरु डॉट कॉम पर एक अपील की थी. लोग मदद के लिए आगे आए और इस बाबत 10 दिनों के भीतर 36.72 लाख रुपये जुटाए लिए गए हैं.

क्‍या है कोरोना वायरस, डॉक्‍टर से जानें कोरोनावायरस के कारण, लक्षण, इलाज और बचाव के उपाय​

और खबरों के लिए क्लिक करें

ये 4 योगासन तेजी से वजन घटाने के लिए हैं जबरदस्त उपाय, शेप में लाएंगे बॉडी, पेट की चर्बी होगी कम!

ये 5 चीजें हो सकती हैं थाइराइड का अचूक इलाज! जानें क्या खाने से करें परहेज, ऐसे पहचानें लक्षण

सेब का सिरका है वजन घटाने के लिए है कमाल, 5 वजहों से जानें क्यों है असरदार!

क्या होता है लो ब्लड प्रेशर, जानें लक्षण, कारण और इससे बचने के उपाय! 

ये 10 तरीके हैं डायबिटीज और ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल करने के लिए जबरदस्त! जल्द मिलेगा फायदा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

घरेलू नुस्खे

Skin Care Tips: चेहरे के दाग-धब्बों, झुर्रियों को इन 5 सुपरफूड्स से करें दूर! हमेशा दिखें जवां

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------