होम »  ख़बरें »  कोरोनावायरस की जांच के लिए दिल्‍ली में जल्‍द बनेंगे 10 और लैब

कोरोनावायरस की जांच के लिए दिल्‍ली में जल्‍द बनेंगे 10 और लैब

Coronavirus: चीन (China) में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. दुनियाभर के देश इस वायरस से बचने के लिए अपने अपने स्‍तर पर प्रयास कर रहे हैं. भारत ने भी इस वायरस से बचने के लिए पूरी कम कसी हुई है. मुंबई सहित देश के कई एयरपोर्ट में कोरोना वायरस से बचाव के लिए निगरानी बरती जा रही है. 

कोरोनावायरस की जांच के लिए दिल्‍ली में जल्‍द बनेंगे 10 और लैब

Coronavirus: चीन (China) में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. दुनियाभर के देश इस वायरस से बचने के लिए अपने अपने स्‍तर पर प्रयास कर रहे हैं. भारत ने भी इस वायरस से बचने के लिए पूरी कम कसी हुई है. मुंबई सहित देश के कई एयरपोर्ट में कोरोना वायरस से बचाव के लिए निगरानी बरती जा रही है. बीते द‍िन ही द‍िल्‍ली (Coronavirus In Delhi)  के आरएमएल अस्‍पताल में कोरोनावायरस के 3 संदिग्‍ध मरीजों को भर्ती कराया गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने मंगलवार को कहा कि एनआईवी पुणे के अलावा संदिग्ध नोवेल कोरोनावायरस मामलों के नमूनों की जांच के लिए चार और सैंपल जांच लैबोरेटरी को नामित किया गया है. उन्होंने कहा, "नमूनों की जांच की सुविधाओं को जल्द ही 10 जगहों पर विस्तार किया जाएगा." यहां मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि घातक संक्रमण का पता लगाने के लिए यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग को एक या दो दिन में 20 हवाईअड्डों तक बढ़ाया जाएगा.

Coronavirus Outbreak: कोरोना वायरस से चीन में 106 लोगों की मौत, डॉक्टर ने बताए कोरोना वायरस से बचाव के उपाय!

उन्होंने कहा, "भारत दुनिया का पहला देश है, जिसने नोवेल कोरोनावायरस को देश से बाहर रखने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाया है."



बीमारी को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय की तैयारी के बारे में उन्होंने कहा, "करीब 35,000 लोग जो विदेश से भारत आ रहे हैं, उनकी विभिन्न हवाईअड्डों पर थर्मल स्क्रीनिंग हो रही है. इसमें दिल्ली, मुंबई व चेन्नई के हवाईअड्डे भी शामिल हैं."

Novel Coronavirus: क्‍या है नोवेल कोरोना वायरस, कैसे फैलता है, कारण, लक्षण और बचाव के उपाय...



उन्होंने कहा, "हमने हवाईअड्डे पर थर्मल स्क्रीनिंग से पहले चीन से आने वाले बीमारी के लक्षणों वाले लोगों के नमूनों की जांच की है. उन सभी की जांच निगेटिव आई है."

स्टेमिना बढ़ाने के लिए दवा का काम करेंगी ये 5 चीजें! डाइट में शामिल कर खुद देखें असर

हर्ष वर्धन ने यह भी कहा कि संदिग्धों के साथ-साथ पुष्टि वाले मामलों के लिए विशेष वार्ड की व्यवस्था की गई है, जिनमें पर्याप्त बिस्तर है और आइसोलेशन सेंटर बनाए गए हैं. (इनपुट-आईएएनएस)

Coronavirus: चीन से लौटे दो लोगों को मुंबई में निगरानी में रखा, जान‍िए कोरोनावायरस के लक्षण और बचाव के उपाय

क्‍या है कोरोना वायरस, डॉक्‍टर से जानें कोरोनावायरस के कारण, लक्षण, इलाज और बचाव के उपाय​

और खबरों के लिए क्लिक करें

ये 4 योगासन तेजी से वजन घटाने के लिए हैं जबरदस्त उपाय, शेप में लाएंगे बॉडी, पेट की चर्बी होगी कम!

ये 5 चीजें हो सकती हैं थाइराइड का अचूक इलाज! जानें क्या खाने से करें परहेज, ऐसे पहचानें लक्षण

सेब का सिरका है वजन घटाने के लिए है कमाल, 5 वजहों से जानें क्यों है असरदार!

क्या होता है लो ब्लड प्रेशर, जानें लक्षण, कारण और इससे बचने के उपाय! 


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये 10 तरीके हैं डायबिटीज और ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल करने के लिए जबरदस्त! जल्द मिलेगा फायदा

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -