होम »  ख़बरें »  Coronavirus India Cases: भारत में बुधवार को आए 41,965 कोविड केस, दुनिया में अब तक 21 करोड़ 77 लाख मामले दर्द

Coronavirus India Cases: भारत में बुधवार को आए 41,965 कोविड केस, दुनिया में अब तक 21 करोड़ 77 लाख मामले दर्द

Coronavirus India Updates: भारत में COVID-19 के मामले अब घट रहे हैं. कुल संक्रमितों की संख्या तीन करोड़ 28 लाख से अधिक हो चुकी है. देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अब तक 4.39 लाख से अधिक लोगों की जान गई

Coronavirus India Cases: भारत में बुधवार को आए 41,965 कोविड केस, दुनिया में अब तक 21 करोड़ 77 लाख मामले दर्द

प्रतीकात्मक फोटो.

Coronavirus India Updates: भारत में COVID-19 के मामले अब घट रहे हैं. कुल संक्रमितों की संख्या तीन करोड़ 28 लाख से अधिक हो चुकी है. भारत समेत दुनिया भर के 190 से ज्यादा देश कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित हैं. सरकारी आंकड़ों से के अनुसार भारत ने बुधवार को 24 घंटे में 41,965 कोविड मामले दर्ज किए गए, जो मंगलवार की तुलना में 35.6% अधिक है ,बता दें, मंगलवार को 350 लोगों की मौत के तुलना में बुधवार को 460 लोगों की मौत हुई है.

वहीं आपको बता दें, दुनिया में अब तक 21 करोड़ 77 लाख से अधिक लोग COVID-19 की चपेट में आ चुके हैं. यह वायरस 45 लाख से अधिक लोगों की जिंदगी छीन चुका है. भारत में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान जारी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,28,10,845 हो गई है. बुधवार को समाप्त 24 घंटों (मंगलवार सुबह 8 बजे से लेकर बुधवार सुबह 8 बजे तक) में कोरोना के 41,965 नए मामले सामने आए हैं. इस एक दिन में 33,964 मरीज ठीक हुए हैं.

कभी नहीं होगी कब्ज की समस्या, पाचन रहेगा दुरुस्त बस इन 6 चीजों का सेवन आज ही शुरू कर दें


इस दौरान 460 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. अब तक तीन करोड़ 19 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं. कोरोना से अब तक 4.39 लाख से अधिक लोगों की जान गई है. कोरोना के मौजूदा मामलों की संख्या तीन लाख 78 हजार से अधिक है. झारखंड में बुधवार को कोविड के 27 नए केस सामने आए हैं. राज्य में 20 मरीज स्वस्थ हो गए हैं. 24 घंटे में कोई भी मौत कोरोना से नहीं हुई है. राज्य में अब तक कोरोना के कुल 3,47,894 मामले सामने आ चुके हैं. फिलहाल एक्टिव केस 137 हैं.

पिछले 24 घंटों में 81 लाख से अधिक टीका दिए गए

राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 66.30 करोड़  कोरोना का टीका दिया जा चुका है.

सफेद हो गए हैं बाल तो काले करने के लिए आज ही आजमाएं ये 7 नेचुरल और आसान घरेलू उपचार

भारत में बुधवार को 24 घंटे में 41,965 मामले, मंगलवार की तुलना में 35.6% अधिक

सरकारी आंकड़ों से के अनुसार भारत ने बुधवार को 24 घंटे में 41,965 कोविड मामले दर्ज किए गए, जो मंगलवार की तुलना में 35.6% अधिक है ,बता दें, मंगलवार को 350 लोगों की मौत के तुलना में बुधवार को 460 लोगों की मौत हुई है.

COVID-19 के नए स्ट्रेन के मद्देनजर यूरोप, चीन, मध्य-पूर्व के देशों से मुंबई आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है.

राजस्थान के कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने एएनआई से कहा है कि कोविड टीकाकरण अपने आप में बहुत विवादास्पद रहा है. इसे केंद्र, राज्यों और अस्पतालों को अलग-अलग कीमतों पर बेचा जा रहा था. जाहिर है, कालाबाजारी होती. दबाव के बाद वे इसे मुफ्त में देने को तैयार हो गए. अब ब्रांडिंग, मार्केटिंग की जा रही है.

Maharashtra में फिर तेजी से बढ़ रहे COVID के मामले, क्या ये तीसरी लहर की आहट है! हेल्थ वर्कर्स कर रहे हैं इस चीज की मांग

पश्चिम बंगाल में कोरोना के 679 नए केस सामने आए हैं और 681 मरीज स्वस्थ हो गए हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कोरोना से बुधवार को 12 मरीजों की मौत हो गई. राज्य में कोरोना के कुल मामले 15,49,283 हो चुके हैं. सक्रिय मामले 8,787 हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Covid Patients एक साल बाद भी थकान और सांस लेने की तकलीफ से हैं परेशान : स्टडी

विटामिन 'ए' के बिना भूल जाइए जवां और चमकदार स्किन, जानें इस्तेमाल करने के तरीके और फायदे


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Garlic Side Effects: लहसुन खाने के फायदे ही नहीं ये 5 नुकसान भी हैं, सेवन करने से पहले एक बार जान लें

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------