होम »  ख़बरें »  Chhath Puja 2020: मुंबई में छठ पूजा के दौरान भीड़ लगने पर प्रतिबंध, COVID-19 की वजह से बीएमसी ने जारी की गाइडलाइंस

Chhath Puja 2020: मुंबई में छठ पूजा के दौरान भीड़ लगने पर प्रतिबंध, COVID-19 की वजह से बीएमसी ने जारी की गाइडलाइंस

Chhath Puja And Coronavirus: बीएमसी ने बयान जारी कर बताया कि छठ पूजा उत्सव को सिमित करने का निर्णय किया है क्योंकि अगर लोग नदी किनारे और समुद्र तटों पर बड़ी संख्या में पूजा-अर्चना के लिए जमा होते हैं तो सामाजिक मेल जोल से दूरी का पालन करवा पाना मुश्किल हो जाएगा.

Chhath Puja 2020: मुंबई में छठ पूजा के दौरान भीड़ लगने पर प्रतिबंध, COVID-19 की वजह से बीएमसी ने जारी की गाइडलाइंस

सूर्य देवता को समर्पित यह त्योहार इस साल शुक्रवार और शनिवार को है.

Chhath Puja Guidelines In Mumbai: कोविड-19 महामारी के मद्देनजर मुंबई स्थानीय निकाय ने छठ पूजा (Chhath Puja) के मौके पर समुद्र तटों, नदियों और अन्य प्राकृतिक जलाशयों के किनारे भीड़ जुटने पर प्रतिबंध लगाते हुए श्रद्धालुओं से कहा है कि वे बड़ी संख्या में इन स्थानों पर जमा होने से बचें. यह सालाना त्योहार शहर में रहने वाले वे लोग मनाते हैं जिनका ताल्लुक उत्तर भारत से है. सूर्य देवता को समर्पित यह त्योहार इस साल शुक्रवार और शनिवार को है. कोरोना काल से पहले इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग तटों, नदियों और अन्य जल निकायों के किनारे जमा होते थे और सूर्यास्त तथा सूर्योदय के मौके पर अर्ध्य देते हैं. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने मंगलवार को छठ पूजा के संबंध में दिशानिर्देश (Guidelines) जारी करते हुए लोगों से संक्रमण से बचने के लिए बड़ी संख्या में जमा नहीं होने के लिए कहा है.

भारत में COVID-19 संक्रमितों की संख्या 90 लाख के करीब, पिछले 24 घंटे में 474 लोगों की गई जान

बीएमसी ने बयान जारी कर बताया कि छठ पूजा उत्सव को सिमित करने का निर्णय किया है क्योंकि अगर लोग नदी किनारे और समुद्र तटों पर बड़ी संख्या में पूजा-अर्चना के लिए जमा होते हैं तो सामाजिक मेल जोल से दूरी का पालन करवा पाना मुश्किल हो जाएगा. बीएमसी ने कहा कि जल इकाइयों के किनारे बड़ी संख्या में लोगों के जमा होने और उत्सव मनाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. बीएमसी ने लोगों से अपील की है कि वह कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए मास्क पहने, सामाजिक दूरी बनाए रखें और सेनिटाइजर का इस्तेमाल करें.


हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

संतरा खाने के इन बेहतरीन फायदों से हैं अंजान? आज ही जान लें गजब स्वास्थ्य लाभ, सिर्फ ये 4 लोग न करें सेवन!

सर्दियों के सबसे शानदार सुपरफूड अमरूद को खाने के हैं कई जबरदस्त फायदे, आज से ही शुरू कर दें सेवन!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वजन कम करने और घटाने का उपाय हो सकता है यह Weight Loss Drink, खाली पेट करें ट्राई!

Saunf For Weight Loss: फैट कम करने का जबरदस्त नुस्खा है सौंफ, बस जान लें इस्तेमाल का तरीका, पढ़ें सौंफ के फायदे-नुकसान



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------