होम »  लिविंग हेल्दी »  Increase Bust Size: 5 आहार, जो ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में हैं मददगार

Increase Bust Size: 5 आहार, जो ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में हैं मददगार

How to Increase Breast Size Naturally? अक्‍सर देखा गया है कि अपने ब्रेस्‍ट साइज से असंतुष्‍ट महिलाएं ब्रेस्ट इंप्लांट करवाना या बाजार में मौजूद ब्रेस्‍ट साइज बढ़ाने की क्रीम का इस्‍तेमाल करती हैं. इसके लिए कई तरह की मसाज भी दी जाती हैं. लेकिन इन सभी के अपने साइट इफेक्ट भी हैं. यहां हम कुछ ऐसे खाद्य पदार्थों की सलाह देंगे, जो आपके हार्मोनों को बढ़ाते हुए आपको सुडौल और सुडौल स्तन बनाते हैं.

Increase Bust Size: 5 आहार, जो ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में हैं मददगार

ये खाद्य पदार्थ प्राकृतिक रूप से स्तन का आकार बढ़ाने में करेंगे मदद.

How to Increase Breast Size Naturally? आप जो खाते हैं वह आपके कप के आकार को बढ़ाने में महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है. हां, भोजन आपके बस्ट का सही आकार और आकार पाने में आपकी मदद कर सकता है. हैरानी की बात है! लेकिन यह एक सच है. अक्‍सर देखा गया है कि अपने ब्रेस्‍ट साइज (Bust Size) से असंतुष्‍ट महिलाएं ब्रेस्ट इंप्लांट (Breast Implant Surgery)  करवाना या बाजार में मौजूद ब्रेस्‍ट साइज बढ़ाने की क्रीम का इस्‍तेमाल करती हैं. इसके लिए कई तरह की मसाज भी दी जाती हैं. लेकिन इन सभी के अपने साइट इफेक्ट भी हैं. अगर आप प्राकृतिक तरीके से अपने स्‍तनों का आकार बढ़ाना चाहते हैं, तो इसके लिए आप आहार का सहारा ले सकते हैं. स्‍तनों के आकार को बड़ा करने (Increase Your Breast Size) के लिए आप अपने डाइट में कुछ बदलाव कर सकते हैं, जो ब्रेस्‍ट के साइज को बड़ा करने में आपकी मदद करेंगे. यहां हम कुछ ऐसे खाद्य पदार्थों की सलाह देंगे, जो आपके हार्मोनों को बढ़ाते हुए आपको सुडौल और सुडौल स्तन बनाते हैं.

Mouth Ulcers: मुंह के छाले दूर करने के 4 घरेलू नुस्खे और आसान रामबाण उपाय, मिलेगी जल्दी राहत

यदि आप सोच रहे हैं कि इस तरह के खाद्य पदार्थ दुर्लभ हो सकते हैं और आपको उन्हें खोजने के लिए बाजार में भटकने पर मजबूर हो सकते हैं तो आप गलत हैं. क्‍योंकि जिन आहार के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वे सभी सामान्य वस्तुएं हैं जो आपकी पेंट्री में डिफ़ॉल्ट रूप से मौजूद हैं. तो यहां स्वाभाविक रूप से अपने बस्ट आकार बढ़ाने के लिए सबसे अच्छे खाद्य पदार्थों के लिए आपकी गाइड - 


1. प्राकृतिक तरीके से स्‍तन का आकार बढ़ाने में मददगार हो सकता है दूध

और यह सिर्फ दूध नहीं, सभी डेयरी उत्पादों पर लागू होता है. इनमें मौजूद रिप्रोडक्‍ट‍िव हार्मोन यानी प्रजनन हार्मोन, मानव शरीर में पाए जाने वाले हार्मोन के समान हैं. गाय के दूध में एस्ट्रोजन, प्रोजेस्टेरोन और प्रोलैक्टिन जैसे सभी हार्मोन होते हैं जो दूध उत्पादन के लिए महत्वपूर्ण होते हैं. 

Diabetes And Pineapple: क्या डायबिटीज में अनानास खाने से ब्लड शुगर लेवल बढ़ने का खतरा रहता है? जानें एक्सपर्ट की राय

milk

Foods To Increase Your Bust Size: गाय के दूध में एस्ट्रोजन, प्रोजेस्टेरोन और प्रोलैक्टिन जैसे सभी हार्मोन होते हैं

Skin Care Routine: रोजाना सुबह करें ये 3 आसान काम, मिलेगी हेल्दी और ग्लोइंग स्किन, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा असर!

2. सोया 

बस्ट के आकार को बढ़ाने के लिए एक और प्रोटीन युक्त स्रोत सोया दूध है. सोया दूध में आइसोफ्लेवोन्स एस्ट्रोजेन की नकल करते हैं और बस्‍ट का आकार बढ़ाने में मददगार होते हैं. आप सीधे सोयाबीन भी खा सकते हैं. यह बस्ट आकार में सुधार करने के लिए एक अधिक सुरक्षित तकनीक है. बस अपने सेवन को सुनिश्चित रखें.

Beans Benefits: राजमा, छोले और सोयाबीन क्या खाने से मिलते हैं ज्यादा फायदे, जानें सेहत के लिए क्यों जरूरी है बीन्स का सेवन?

3. मेवे यानी नट्स 

यदि आप एक स्‍तन के आकार को बड़ा करना चाहते हैं, तो अपने आहार में अखरोट, काजू, मूंगफली शामिल करें. यह एक खाद्य पदार्थ प्रोटीन और अच्छा वसा दोनों में समृद्ध है. और यह सब नहीं है, नट्स आपके दिल और मस्तिष्क को भी स्वस्थ रखने में मदद करते हैं. तो हां, नट्स सभी लाभ पहुंचा सकते हैं और आपके स्वास्थ्य के लिए कोई नुकसान नहीं है.


walnuts

Foods To Increase Your Bust Size: गाय के दूध में एस्ट्रोजन, प्रोजेस्टेरोन और प्रोलैक्टिन जैसे सभी हार्मोन होते हैं


4. स्‍तन के आकार को बढ़ाने में मददगार हो सकती हैं हरी सब्जियां

आप समस्या का नाम देते हैं और हरी पत्तेदार सब्जियां इसका समाधान हैं!

हरी सब्जियां उच्च पोषण मूल्य के साथ पैक हैं और आपके स्वास्थ्य के लिए चमत्कार कर सकती हैं. हालांकि इन सब्जियों में स्तन ऊतक के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए पर्याप्त फाइटोएस्ट्रोजेन नहीं होते हैं, लेकिन गोभी और पालक जैसी सब्जियां स्तनों के आकार को बढ़ाने और उनके समग्र रूप को बढ़ाने में मदद कर सकती हैं.

Digestion Home Remedies: गर्मियों में बिगड़ गया है पाचन, तो किचन में मौजूद इन चीजों 5 का करें सेवन, मिलेंगे कमाल के फायदे

green leafy vegetables

5. बस्‍ट के आकार को बढ़ाने में मदद कर सकता है समुद्री भोजन

सीफ़ूड आपके स्वास्थ्य के लिए चमत्कार कर सकते हैं, लेकिन कुछ किस्में स्तनों के बेहतर विकास को प्रेरित कर सकती हैं. झींगे, सीप, खोल मछली और समुद्री शैवाल मैंगनीज के साथ पैक हैं, जो शरीर में सेक्स हार्मोन को प्रेरित करता है. नतीजतन, स्तन का आकार बढ़ सकता है. उन्हें अपने दैनिक आहार में शामिल करें और परिणाम देखने के लिए आप चकित होंगे.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

रोजाना पिएंगे यह शेक तो कंट्रोल में रहेगा ब्लड प्रेशर, हाई बीपी को कम करने का है आसान उपाय

काला जीरा वजन घटाने में कर सकता है दवा का काम, Belly Fat कम करने के साथ देता है ये 4 जबरदस्त फायदे!

इलायची हाई बीपी को कंट्रोल करने में है कमाल, बेहतर पाचन के साथ देती है कई फायदे, जानें इस्तेमाल करने के तरीके


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या डायबिटीज में आम खाने से बढ़ सकता है ब्लड शुगर लेवल? जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

 इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए कारगर हैं ये 5 जड़ी बूटियां, आज से ही डाइट में करें शामिल

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

घरेलू नुस्खे

Cracked Heels Home Remedies: क्रैक हील्स को ठीक करने के लिए यहां 5 कारगर उपचार, सूखी और फटी एड़ियों से मिलेगी मुक्ति

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------