होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  न्यूट्रिशनिस्ट मुनमुन गनेरीवाल का ये मैजिक मिक्स पेट की समस्याओं के लिए है काल, आप भी आजमाकर देखें

न्यूट्रिशनिस्ट मुनमुन गनेरीवाल का ये मैजिक मिक्स पेट की समस्याओं के लिए है काल, आप भी आजमाकर देखें

Drink For Stomach Problems: मुनमुन गनेरीवाल ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर दर्शकों के साथ अपनी मैजिक मिक्स रेसिपी शेयर की. यह मिक्स एसिडिटी, अपच, सूजन और यहां तक कि कब्ज को कम करने में मदद कर सकता है.

न्यूट्रिशनिस्ट मुनमुन गनेरीवाल का ये मैजिक मिक्स पेट की समस्याओं के लिए है काल, आप भी आजमाकर देखें

पेट की समस्याओं के घरेलू उपचार लक्षणों को कम कर सकते हैं.

हम जिस तरह का भोजन करते हैं, वह हमारे स्वास्थ्य की स्थिति को बनाने और बिगाड़ने में प्रमुख भूमिका निभाता है. हेल्दी रहने के लिए कई प्रकार के फूड्स और ड्रिंक्स के सेवन पर पर्याप्त जोर दिया गया है और अगर आपके खान-पान की आदत कभी भी खराब हो जाती है, तो आपको अपच, एसिडिटी आदि जैसी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. ऐसी समस्याओं के लिए पोषण विशेषज्ञ मुनमुन गनेरीवाल एक "मैजिक मिक्स रेसिपी" सुझाती हैं और शेयर की है, जो आपको कई तरह से लाभ पहुंचाएगी. वह अपने सोशल हैंडल पर इस मिश्रण को बनाने का तरीका बताती हैं.

दुबलेपन को क्यों झेलना है, अपने आहार में इन 16 चीजों को शामिल करें और तेजी से बढ़ाएं अपना वजन

कैप्शन में मुनमुन ने बताया है कि यह मैजिक मिक्स रेसिपी शुगर क्रेविंग को कम करने, अपच, सूजन, कब्ज और एसिडिटी से छुटकारा पाने के लिए बेहतरीन है.


इस ड्रिंक के लिए सबसे पहले एक लीटर पानी को उबाल लें. अब, आप इसे स्टोव से हटा सकते हैं और एक-एक करके कुछ सामग्री डाल सकते हैं. 1/2 टेबल स्पून जीरा, 1/2 टेबल स्पून सौंफ, 1/2 टेबल स्पून हरा धनिया और उसके बाद थोड़ा ताजा अदरक (कद्दूकस किया हुआ) और अंत में 1 टेबलस्पून नींबू का रस डालें. आपका मैजिक मिक्स ड्रिंक तैयार है. मुनमुन गनेरीवाल ने कहा कि आप इस हेल्दी ड्रिंक को थर्मस में ट्रांसफर कर सकते हैं ताकि यह थोड़ा गर्म रहे. आप पूरे दिन इसका सेवन कर सकते हैं.

जब भी हो मीठा खाने की लालसा तो कैलोरी बढ़ाने की बजाय इन 5 फूड्स से करें अपनी स्वीट क्रेविंग को शांत

यहां देखें:

न्यूट्रिशनिस्ट मुनमुन गनेरीवाल अक्सर इंस्टाग्राम पर फैंस के साथ हेल्थ से जुड़े टिप्स शेयर करती रहती हैं. कभी-कभी इसमें भोजन भी शामिल होता है. एक बार, उन्होंने खरबूजे के फायदे और इससे स्वादिष्ट सब्जी बनाने के तरीके के बारे में बताया.

इसके लिए आपको सबसे पहले खरबूजे को छीलकर छोटे छोटे क्यूब्स में काटना होगा. एक पैन में थोड़ा तेल गर्म करें और उसमें राई, हींग, कटे हुए खरबूजे और नमक डालें. अब इसमें साधारण मसाले जैसे लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, जीरा पाउडर और हल्दी डालें. इसे धीमी आंच पर करीब 10 मिनट तक पकने दें. खरबूजे की सब्जी तैयार है.

How To Get Rid Of Gas Fast: बार-बार बनती है पेट में गैस तो तुरंत छुटकारा पाने के लिए आजमाएं ये 9 अचूक उपाय

अगर आपको ये टिप्स मददगार लगे तो हमें बताएं.

अस्वीकरण: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के निजी विचार हैं. एनडीटीवी इस लेख की किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता, उपयुक्तता या वैधता के लिए जिम्मेदार नहीं है. सभी जानकारी यथास्थिति के आधार पर प्रदान की जाती है. लेख में दी गई जानकारी, तथ्य या राय एनडीटीवी के विचारों को नहीं दर्शाती है और एनडीटीवी इसके लिए कोई जिम्मेदारी या दायित्व नहीं लेता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Skin Care Tips: डॉ गीतिका मित्तल ने बताए सर्दियों में स्किन को चमकदार और हेल्दी स्किन बनाए रखने वाले फूड्स

रोजाना मॉर्निंग वाॉक करने के फायदे जानते हैं आप? हल्के में न लें पहले जान लें 5 जबरदस्त लाभ

आपकी आंतों की हेल्थ के लिए बेहद फायदेमंद हैं ये 5 नेचुरल चीजें, पेट की समस्याएं रहती हैं दूर


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -