होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Malaika Arora ने कोरोना होने के बाद अपने वर्कआउट स्ट्रगल के बारे में किया खुलासा, "मैं टूट चुकी थी"

Malaika Arora ने कोरोना होने के बाद अपने वर्कआउट स्ट्रगल के बारे में किया खुलासा, "मैं टूट चुकी थी"

मलाइका अरोड़ा ने अपने कोविड से ठीक होने और फिर से शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत महसूस करने पर एक लंबा नोट लिखा. उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने गढ़े हुए एब्स को फ्लॉन्ट करते हुए तस्वीरें भी पोस्ट कीं.

Malaika Arora ने कोरोना होने के बाद अपने वर्कआउट स्ट्रगल के बारे में किया खुलासा, "मैं टूट चुकी थी"

कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद उनका वजन बढ़ गया था

खास बातें

  1. मलाइका ने लिखा, "मेरा पहला वर्कआउट दर्दनाक था."
  2. उन्होंने लिखा "ठीक होने के बाद भी कमजोरी बनी रही"
  3. उन्होंने कहा "मुझे डर था कि मैं अपनी ताकत कभी वापस नहीं पाऊंगी"

फिटनेस और हेल्दी लाइफस्टाइल की बात करें तो मलाइका अरोड़ा सबके लिए एक प्रेरणा हैं. मलाइका अरोड़ा पिछले कुछ सालों में एब्स और एक टोंड काया बनाए रखी है. एक नए इंस्टाग्राम पोस्ट में, मलाइका ने खुलासा किया कि कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद उनका वजन बढ़ गया था और कमजोर महसूस किया. उन्होंने अपने ठीक होने के बारे में इंस्टाग्राम पर एक लंबा नोट लिखा और यह उनके लिए आसान नहीं रहा. मलाइका ने अपनी फिट बॉडी को फ्लॉन्ट करते हुए तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा कि नेगेटिव टेस्टिंग के 32 हफ्ते बाद वह फिर से खुद को फिट महसूस करने लगी हैं.

कटहल के बीज इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए कमाल हो सकते हैं, जानें डाइट में शामिल करने का तरीका

मलाइका अरोड़ा कहती हैं कि कोविड-19 ने उन्हें शारीरिक रूप से तोड़ दिया था



मलाइका अरोड़ा ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किए कोलाज में ब्लैक स्पोर्ट्स ब्रा और शॉर्ट्स में नजर आ रही हैं. अपने एब्स दिखाते हुए, उन्होंने अपने पोस्ट की शुरुआत यह पूछकर की, "ताकत क्या परिभाषित करती है?" उन्होंने जारी रखा, "'आप बहुत भाग्यशाली हो', 'यह इतना आसान रहा होगा' कुछ ऐसा है जो मैं नियमित रूप से सुनती हूं. हां, मैं अपने जीवन में बहुत सी चीजों के लिए आभारी हूं, लेकिन किस्मत ने इसमें बहुत छोटी भूमिका निभाई. और आसान नहीं था!”

मलाइका ने आगे खुलासा किया कि वह कभी अपनी ताकत हासिल न कर पाने से डरती थीं. उन्होंने आगे कहा, “मैंने 5 सितंबर को कोविड पॉजिटिव हुई और यह वास्तव में खराब था. कोई भी व्यक्ति जो कोविड रिकवरी को आसान कहता है, या तो उसके पास बहुत अच्छी इम्यूनिटी है या वह कोविड के संघर्षों से अवगत नहीं है. इसने मुझे शारीरिक रूप से तोड़ दिया. 2 कदम चलना एक कठिन कार्य की तरह लगा. बस बिस्तर से उठकर बैठना, खिड़की में खड़ा होना अपने आप में एक यात्रा थी. मेरा वजन बढ़ा, मुझे कमजोर महसूस हुआ, मेरी सहनशक्ति खो गई, मैं अपने परिवार से दूर थी और बहुत कुछ. मैं अंततः 26 सितंबर कोविड नेगेटिव हुई मैं बहुत आभारी थी कि मैंने ये किया. लेकिन कमजोरी बनी रही. मुझे निराशा हुई कि मेरा शरीर मेरे दिमाग को कैसा महसूस कर रहा था उसका समर्थन नहीं कर रहा था. मुझे डर था कि मैं अपनी ताकत कभी वापस नहीं पाऊंगी. मैं सोच रहा था कि क्या मैं 24 घंटे (sic) में एक एक्टिविटी भी पूरी कर पाऊंगी.



आसानी से वजन कम करने के लिए इस तरह करें अलसी के बीजों का सेवन, ये 6 लोग करें परहेज

फिर से वर्कआउट करने की बात करते हुए, उन्होंने कहा कोविड-19 के बाद "मेरा पहला वर्कआउट बहुत दर्दनाक था. मैं कुछ भी अच्छा नहीं कर सकी. मुझे टूटा हुआ महसूस हुआ, लेकिन दूसरे दिन, मैं उठ खड़ी हुई. मुझे कोविड नेगेटिव हुए लगभग 32 हफ्ते हो चुके हैं और आखिरकार मुझे फिर से अपने जैसा महसूस होने लगा है. मैं कोविड पॉजिटिव होने से पहले जिस तरह से करती थी, मैं उसी तरह वर्कआउट करने में सक्षम हूं. मैं बेहतर तरीके से सांस लेने में सक्षम हूं और मैं शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत महसूस करती हूं."

अपनी किडनी को हेल्दी रखने के 8 बेहतरीन तरीके, जो बढ़ाएंगे इनकी कैपेसिटी

मलाइका ने नोट लिखने का समापन इस तरह किया कि “चार अक्षर वाला शब्द जिसने मुझे आगे बढ़ाया, वह था होप (Hope). उम्मीद है कि सब ठीक हो जाएगा, तब भी जब ऐसा लगे कि यह ठीक नहीं है. आप सभी का धन्यवाद जो मुझे संदेश, डीएम और प्रेरक सामग्री भेज रहे हैं जिन्होंने मेरा उत्साह बढ़ाया है. लेकिन मैं यह भी प्रार्थना करती हूं कि दुनिया भी ठीक हो जाए और हम सब एक साथ इससे बाहर आएं. मैं इस चरण से 2 शब्दों के साथ बाहर आई हूं. धैर्य और ग्रेटिट्यूड.

मलाइका अरोड़ा के वर्क फ्रंट की बात करें तो आखिरी बार शिल्पा शेट्टी की अनुपस्थिति में टेरेंस लुईस और गीता कपूर के साथ इंडियाज बेस्ट डांसर में जज के रूप में देखा गया था. द फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स में भी उनकी एक विशेष उपस्थिति थी, जो अब नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग कर रही है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

ये सामान्य गलतियां आपकी वॉकिंग को बेकार बना सकती हैं, इनकी वजह से नहीं मिलता चलने का फायदा

Immune System: इम्यूनिटी को प्रभावित करने वाले कारक और इसे बढ़ाने के शानदार उपाय


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Jumping Jacks Benefits: वे 3 कारण जिनकी वजह से कुछ लोग जंपिंक जैक नहीं कर पाते हैं

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -