होम »  लिविंग हेल्दी »  इंस्टाग्राम ने बैन की कॉस्मेटिक सर्जरी और वेट लॉस को बढ़ावा देने वाली पोस्ट

इंस्टाग्राम ने बैन की कॉस्मेटिक सर्जरी और वेट लॉस को बढ़ावा देने वाली पोस्ट

फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने 18 साल से कम उम्र के किशारों के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी (Cosmetic Surgery) और विभिन्न वजन घटाने (Weight Loss) वाले उत्पादों को बढ़ावा देने वाली पोस्टों को प्रतिबंधित करने की घोषणा की है.

इंस्टाग्राम ने बैन की कॉस्मेटिक सर्जरी और वेट लॉस को बढ़ावा देने वाली पोस्ट

फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने 18 साल से कम उम्र के किशारों के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी (Cosmetic Surgery) और विभिन्न वजन घटाने (Weight Loss) वाले उत्पादों को बढ़ावा देने वाली पोस्टों को प्रतिबंधित करने की घोषणा की है. इस पहल के बाद 18 साल से कम उम्र के किशोर इस तरह के पोस्टों को नहीं देख पाएंगे. इंस्टाग्राम की पब्लिक पॉलिसी मैनेजर एम्मा कॉलिंस ने बुधवार को एक बयान में कहा, "कुछ पोस्ट 18 साल से कम आयु के यूजर्स से छिपाए जाएंगे, जबकि अन्य को इंस्टाग्राम (Instagram) के साथ साथ मूल कंपनी के प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) से हटा दिया जाएगा."

Hair Care Tips: बालों के झड़ने से हैं परेशान, अपनाएं ये 7 घरेलू नुस्खे

सीबीएस न्यूज डॉट कॉम ने कॉलिंस के हवाले से कहा, "हम इंस्टाग्राम को प्रत्येक यूजर के लिए सकारात्मक स्थान बनाना चाहते हैं और यह नीति दबाव को कम करने के लिए हमारे चल रहे काम का हिस्सा है जिसे लोग सोशल मीडिया के परिणामस्वरूप कभी-कभी महसूस कर सकते हैं."


ये पांच चाय आपके सेहत के लिए है फायदेमंद, जानिए कैसे

अभिनेत्री जमीला सहित सोशल मीडिया यूजर्स लंबे समय से फेट लॉस को बढ़ावा देने के लिए किम और क्लो कार्दशियन और काइली जेनर जैसे प्रभावशाली व्यक्तियों की आलोचना कर रहे हैं. जमीला ने पिछले साल नवंबर में ट्वीट किया था, जो वायरल हो गया था, उसमें कहा गया था, "क्या मशहूर हस्तियां और प्रभावशाली व्यक्ति सच में इन डाइट/डिटॉक्स प्रोडकट को लेकर हमारे साथ इमानदार हैं.."

और खबरों के लिए क्लिक करें.

ई सिगरेट सेहत के लिए हानिकारक, सरकार ने लगाया बैन जानिए क्या है नुकसान और कैसे छोड़े इसकी लत

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------