होम »  लिविंग हेल्दी »  'जिमहॉलिक' हीना खान की ये वर्कआउट वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग...

'जिमहॉलिक' हीना खान की ये वर्कआउट वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग...

आए दिन हीना अपने वर्कआउट सेशन की झलकियां अपने फैन्स के साथ शेयर करती हैं

Hina Khan believes in 'train insane to remain the same' and follows it religiously

हीना खान के फैन्स इस बात से अच्छे से वाकिफ होंगे कि वो परफेक्ट एब्स पाने के लिए कितना हार्ड वर्कआउट करती हैं. यहां तक कि उनके इस वर्कआउट की फैन तो बॉलीवुड अभिनेत्री कटरीना कैफ भी हैं. हीना खान सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रियता से अपने वर्कआउट वीडियो शेयर करती हैं. और उनके इस अंदाज से कटरीना कैफ भी काफी प्रभावित नजर आती हैं.  हीना खान अपनी वर्कआउट वीडियोज़ को सोशल मीडिया पर साझा करने से भी कोई परहेज नहीं करती.  

प्रेगनेंसी के दौरान सेक्‍स करते वक्‍त न करें ये गलतियां


कहते हैं कि एक परफेक्ट बॉडी तैयार करने से ज्यादा मुश्किल है उसे परफेक्ट बनाए रखना. हिना खान इस काम को बखूबी करती नजर आ रही हैं. डेली सोप 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से अपने करियर की शुरुआत करके 'खतरों के खिलाड़ी' और 'बिग बॉस' जैसे रियलिटी शो में हिस्सा लेने वाली हिना आज फिटनेस आइकॉन के तौर पर अपनी पहचान बनाई है. छोटे पर्दे की इस डीवा ने कटरीना कैफ जैसे बड़े पर्दे के सितारों को भी फिटनेस के गोल्स दिए हैं. ये डीवा जब भी अपने फिटनेस वीडियो शेयर करती हैं लोगों की तारीफों का तांता लग जाता है. चाहे वो बिग-बॉस के घर के अदंर रही हों या बाहर उन्होंने अपनी एक्सरसाइज से कभी कोई समझौता नहीं किया. 

Female Sexual Dysfunction: क्या है इसकी वजह, जानें यौन अक्षमता के बारे में सबकुछ...
 

उन खास पलों के बाद Climax हमेशा नहीं देता ‘सुख’!

आए दिन हीना अपने वर्कआउट सेशन की झलकियां अपने फैन्स के साथ शेयर करती हैं जिसमें हम उन्हें बेसिक knee squats से लेकर somersaults तक करते हुए देख सकते हैं. जी हां हीना अपनी फ्लैक्सिबल बॉडी की बदौलत somersaults भी आसानी से कर लेती हैं.

हीना खान की परफेक्ट एब्स पाने की लगन से कटरीना इतनी प्रभावित हुई कि उन्होंने 'बिग बॉस' के घर में अपनी एक विजिट के दौरान इस बात को माना कि हीना खान की उनके वर्कआउट के प्रति लगन कटरीना के लिए कितनी बड़ी फिटनेस मोटिवेशन है.

‘उन पलों’ के बाद कितना जरूरी है यूरिन पास करना...

1. समरसॉल्टस
हीना खान अपने कोर की मजबूती और बॉडी में संतुलन और लचीलेपन(flexibility) के लिए एक रॉड के सहारे समरसॉल्ट करती हैं

2. नी स्क्वॉट
हीना ने एक बार लिखा था, कि किसी ने कहा है "You don't get the ass u want by sitting on it". तो हीना उसपर बठने की बजाय नी स्क्वॉट्स की मदद से उसपर काम करना पसंद करती हैं. 

3. टीआरएक्स एक्सरसाइज
टीआरएक्स बैंड एक्सरसाइज आपकी मस्लस को मजबूत करने, मेटॉबालिज्म बेहतर करने और चर्बी घटाने में मदद करती है. आप कई बार हीना को ये एक्सरसाइज करते हुए देख सकते हैं

सेहत का खजाना है खजूर, होते हैं ये 12 बड़े फायदे, आसपास भी नहीं फटकती ये बीमारियां

4. लैग रेज़ेज़
हीना के कोर की मजबूती का एक बड़ा कारण हैं लैग रेज़ेज़ एक्सरसाइज. कई बार हम उन्हें ये एक्सरसाइज परर्फाम करते हुए देखते हैं.

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

घरेलू नुस्खे

Diabetes: ये एक चीज कंट्रोल करेगी ब्लड शुगर लेवल, घरेलू नुस्खों में होती है इस्तेमाल, डायबिटीज में भी होगा बचाव

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com