होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Herbal Tea For Immunity: हनी दालचीनी चाय इम्यूनिटी को बढ़ावा देने और ठंड और फ्लू से लड़ने में है प्रभावी, इस तरीके से बनाएं

Herbal Tea For Immunity: हनी दालचीनी चाय इम्यूनिटी को बढ़ावा देने और ठंड और फ्लू से लड़ने में है प्रभावी, इस तरीके से बनाएं

Tea For Strong Immune System: अगर आप भी अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत करना चाहते हैं तो यहां इम्यूनिटी को बढ़ावा देने, सर्दी और फ्लू से लड़ने और आपके समग्र स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए एक सरल दालचीनी-शहद की चाय है.

Herbal Tea For Immunity: हनी दालचीनी चाय इम्यूनिटी को बढ़ावा देने और ठंड और फ्लू से लड़ने में है प्रभावी, इस तरीके से बनाएं

Herbal Tea For Immunity: इम्यूनिटी को बढ़ावा देना संक्रमण को रोकने के लिए सबसे अच्छी शर्त है.

खास बातें

  1. यहां इम्यूनिटी को बढ़ावा देने, सर्दी और फ्लू से लड़ने के लिए हर्बल चाय है
  2. दालचीनी और शहद दो शक्तिशाली तत्व हैं.
  3. दालचीनी-शहद की चाय समग्र स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए महान है.

Honey Cinnamon Tea For Immuity: यह ऐसा समय है जब घर पर रहना और हमारी इम्यूनिटी को ध्यान में रखना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सबसे अच्छी शर्त है. हमारी इम्यूनिटी को बढ़ावा देने के लिए हमारी रसोई से बेहतर कोई जगह नहीं है. भारतीय रसोई घरेलू उपचार और सरल फूड्स का एक भंडार है जो हमें मजबूत और स्वस्थ रख सकते हैं. दालचीनी और शहद दो शक्तिशाली तत्व हैं जो बहुत सारे स्वास्थ्य लाभ प्रदान करते हैं. कई लोग इम्यूनिटी बढ़ाने के नेचुरल उपाय तलाशते हैं. अगर आप भी अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत करना चाहते हैं तो यहां इम्यूनिटी को बढ़ावा देने, सर्दी और फ्लू से लड़ने और आपके समग्र स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए एक सरल दालचीनी-शहद की चाय है.

तेजी से वजन कम करने और पेट की चर्बी घटाने के लिए बेहद फायदेमंद हो सकती हैं ये 5 तरह की चाय

इम्यूनिटी के लिए शहद दालचीनी चाय | Honey Cinnamon Tea For Immunity



शहद और दालचीनी दोनों हीलिंग गुणों से भरपूर होते हैं. शहद में एंटीऑक्सिडेंट और एंजाइम होते हैं जो आपको भीतर से हील करने में मदद करते हैं. इसमें जीवाणुरोधी गुण भी होते हैं जो संक्रमण को नष्ट करते हैं और शरीर से कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाते हैं. इसी तरह, दालचीनी का व्यापक रूप से सूजन से लड़ने और शरीर की मरम्मत के लिए उपयोग किया जाता है.

साथ में, दालचीनी और शहद शरीर में एलर्जी और घावों से लड़ने के लिए एक बेहतरीन संयोजन बनाते हैं. जब एक साथ सेवन किया जाता है, तो शहद और दालचीनी भी कब्ज का इलाज कर सकते हैं. इस प्रकार, यह शरीर को संक्रमणों से बचाने और अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने का एक शानदार तरीका है.



Daily Healthy Habits: सेहतमंद रहने के लिए आपको किसी भी कीमत पर फॉलो करनी चाहिए ये 5 आदतें

ccnfuj0g

शहद दालचीनी की चाय कैसे बनाएं | How To Make Honey Cinnamon Tea

इस हेल्दी टी को बनाने के लिए आपको कुछ सरल सामग्रियों की जरूरत है.

आपको आवश्यकता होगी 1/4 चम्मच दालचीनी पाउडर, 1 चम्मच शहद और 1 कप पानी

नेचुरल तरीके से हाइट बढ़ाने की इच्छा है, तो यहां हैं आसानी से कद बढ़ाने के लिए 5 कारगर योग आसन

कैसे बनाएं-

पानी को उबालने के लिए रखें और उसमें दालचीनी पाउडर डालकर अच्छी तरह मिलाएं. पानी को 2-3 मिनट तक उबलने दें. मिश्रण को एक कप में डालें, शहद मिलाएं और इसका सेवन करें.

अच्छी सेहत और इम्यूनिटी के लिए आप इस कॉनकोशन को रोजाना पी सकते हैं.

Covid-19 वैक्सीन के बाद क्यों लग रही है ठंड या बुखार? जानें टीके से पहले और बाद की सावधानियां

हार्ट को मजबूत करने के साथ दिल के स्वास्थ्य को इंप्रूव करने के लिए शानदार हैं ये 6 आसान एक्सरसाइज

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Exercise For High Bp: हाई ब्लड प्रेशर को नेचुरल तरीके से कंट्रोल करने के लिए 7 इफेक्टिव और आसान एक्सरसाइज

Omega-3 Rich Foods: लंबे और शाइनी बालों के लिए डाइट में शामिल होने चाहिए ये 5 ओमेगा-3 रिच फूड्स


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Belly Fat Exercise: फ्लैट टमी और स्लिमर कमर पाने के लिए 5 प्रभावी और आसान वर्कआउट

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -