होम »  लिविंग हेल्दी »  Fitness Workout Routine: यास्मीन कराचीवाला ने एक साथी के साथ किया जाने वाला 5-स्टेप आसान वर्कआउट रुटीन शेयर किया

Fitness Workout Routine: यास्मीन कराचीवाला ने एक साथी के साथ किया जाने वाला 5-स्टेप आसान वर्कआउट रुटीन शेयर किया

Workout Routine: सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर ने एक वर्कआउट रुटीन शेयर किया जो मजेदार और प्रभावी है. आप इन एक्सरसाइज को पार्टनर के साथ कर सकते हैं और साथ में फिट रह सकते हैं.

Fitness Workout Routine: यास्मीन कराचीवाला ने एक साथी के साथ किया जाने वाला 5-स्टेप आसान वर्कआउट रुटीन शेयर किया

Workout Routine: पार्टनर के साथ वर्कआउट करने से आपको लगातार बने रहने में मदद मिल सकती है

खास बातें

  1. इसे और मजेदार बनाने के लिए अपने साथी के साथ व्यायाम करें.
  2. आप एक साथ कई अभ्यास कर सकते हैं.
  3. इन व्यायामों को आप कसरत करने वाले दोस्त के साथ कर सकते हैं.

Fitness Workout At Home: लॉकडाउन कम चुनौतीपूर्ण हो सकता है जब आपके पास समय बिताने के लिए करीबी हों. यह तब और भी प्रभावी हो सकता है जब आपके पास वर्कआउट करने के लिए एक साथी हो. सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला ने अपने इंस्टाग्राम कम्यूनिटी के साथ व्यायाम करने का एक मजेदार तरीका साझा किया है. चूंकि हम में से बहुत से लोग वर्तमान में घर से काम कर रहे हैं और हमारे पास अपने करीबी लोगों के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय है, इसलिए यह रुटीन एक इलाज की तरह लगती है. यास्मीन ने पांच वर्कआउट के साथ "डबल ट्रबल" रुटीन दिखाया जो अकेले किए जाते हैं लेकिन वर्कआउट पार्टनर के साथ किए जाने पर प्रभावी होंगे.

वर्क फ्रॉम होम में अकड़ गई है कमर? तो राहत पाने के लिए फायदेमंद हैं ये 3 स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज

यास्मीन ने कैप्शन में लिखा, "45 सेकंड के 3 राउंड करें, एक्सरसाइज के बीच में 15 सेकंड का एक्टिव रेस्ट लें और राउंड के बीच में पूरा एक मिनट."


इस रुटीन को पूरा करने के लिए आपको इन स्टेप का पालन करना होगा:

रिवर्स लंजेस और किक (45 सेकंड)
पुश-अप प्लस क्लैप्स (45 सेकंड)
स्क्वाट्स और रॉ (45 सेकंड)
जैक नाइव्स (45 सेकंड)
स्क्वाट्स प्लस 4 हील टैप्स (45 सेकंड)

लीवर को मजबूत कर इसकी कैपेसिटी बढ़ाने के लिए इन 6 फूड्स का करें सेवन

अपने पिछले पोस्ट में, यास्मीन ने किसी अन्य व्यक्ति के साथ किए जाने वाले व्यायाम का एक अलग सेट दिखाया. 5-स्टेप-रुटीन में पार्टनर स्क्वैट्स, क्रॉल टू प्लैंक क्लैप्स, रशियन ट्विस्ट प्लस पुश-अप्स और क्लैप्स के साथ सिट-अप शामिल थे.

हाई यूरिक एसिड लेवल को कम करने के लिए अचूक उपाय हो सकते हैं ये 10 प्राकृतिक उपचार


अगर आप कंधे की मांसपेशियों में चोट या रोटेटर कफ की चोट से पीड़ित हैं, तो राइस वर्कआउट विधि का प्रयास करें. यास्मीन ने अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में समझाया, "रोटेटर कफ चार मांसपेशियों का एक समूह है जो कंधे को स्थिर करता है और इसे चलने देता है." उन्होंने कहा, "चोट के तुरंत बाद राइस वर्कआउट - आराम, बर्फ, कंप्रेशन और ऊंचाई - सबसे अच्छा तरीका है क्योंकि ये दर्द और सूजन को कम करने के लिए मिलकर काम करते हैं."

महामारी जैसे संकटपूर्ण समय के बीच एक साथी के साथ वर्कआउट करना आपके दैनिक जीवन में कुछ उत्साह जोड़ता है. तो, आपका डबल ट्रबल पार्टनर कौन है?

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

स्ट्रेस से तुरंत राहत पाने के लिए 5 सबसे असरदार और सरल योग आसन

वेट लॉस डाइट पर हैं? प्रभावी ढंग से वजन कम करने के लिए इन 8 जरूरी टिप्स को फॉलो करें


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपनी आर्म्स को टोन करने के लिए घर पर इन आसान और प्रभावी डम्बल एक्सरसाइज को करें

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------