होम »  लिविंग हेल्दी »  मलाइका अरोड़ा ने बताया बालों को लंबा और चमकदार बनाने का शानदार घरेलू उपाय, एक्ट्रेस हेयर ऑयल में मिलाती हैं ये दो चीजें!

मलाइका अरोड़ा ने बताया बालों को लंबा और चमकदार बनाने का शानदार घरेलू उपाय, एक्ट्रेस हेयर ऑयल में मिलाती हैं ये दो चीजें!

Hair Care Tips: मलाइका अरोड़ा अपने वीकेंड हेयर केयर रुटीन (Hair Care Routine) के लिए नारियल के तेल, जैतून के तेल (Olive Oil) और अरंडी के तेल के मिश्रण का उपयोग करती हैं. साथ ही वह अपने हेयर ऑयल (Hair Oil) में दो ऐसी चीजों को मिलाती हैं जो बालों को हेल्दी रखने में मददगार हो सकती हैं.

मलाइका अरोड़ा ने बताया बालों को लंबा और चमकदार बनाने का शानदार घरेलू उपाय, एक्ट्रेस हेयर ऑयल में मिलाती हैं ये दो चीजें!

मलाइका अरोड़ा अपने बालों की देखभाल के लिए इस होममेड हेयर ऑयल को लगाती हैं.

खास बातें

  1. बालों की देखभाल के लिए नारियल तेल और जैतून का तेल लोकप्रिय हेयर ऑयल हैं.
  2. करी पत्ते और मेथी के बीज बालों के विकास को बढ़ावा दे सकते हैं.
  3. मलाइका अरोड़ा ने बताया कि वीकेंड पर कैसे करें हेयर केयर रुटीन को फॉलो.

Hair Care Tips: बालों की देखभाल के लिए ठंडे नारियल तेल (Coconut Oil), जैतून का तेल और अरंडी के तेल ने मलाइका अरोड़ा (Malika Arora) का दिल जीत लिया है. अपने हालिया आईजीटीवी में, अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा (Malika Arora) तीनों तेल के बारे में बात करती हैं. ये तीनों बालों की देखभाल (Hair Care) के लिए कारगर हो सकते हैं. बालों की देखभाल आपके शरीर के किसी अन्य भाग की देखभाल जितनी ही महत्वपूर्ण है. हेल्दी चमकदार और लंबे बाल (Shiny And Long Hair) रखना कुछ लोगों के व्यक्तित्व पर को और भी निखार देते हैं. मलाइका अरोड़ा ने अपने आईजीटीवी वीडियो में कहा कि "कुछ महिलाओं के लिए बाल उनकी पहचान हैं और वे आपके शरीर के अन्य अंगों की तरह ही समान देखभाल के लायक हैं." मलाइका अरोड़ा (Malika Arora) अपनी फिटनेस को लेकर काफी जागरुक रहती है और फैंस को भी हेल्दी रहने के टिप्स देती रहती हैं.

Diet For Immunity: इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए विटामिन सी से भरपूर इन 5 चीजों को आज से ही करें डाइट में शामिल!

मलाइका अरोड़ा का वीकेंड हेयर केयर रुटीन | Malaika Arora's Weekend Hair Care Routine


मलाइका अरोड़ा के अनुसार, चमकदार और हेल्दी बाल एक ऐसी चीज है जो हम सभी चाहते हैं, लेकिन कई अपने बालों की उचित देखभाल करने में विफल रहते हैं. बालों की देखभाल के लिए हर दिन एक रुटीन की जरूरत होती है. आप वीकेंड पर हेयर केयर रुटीन फॉलो कर अपने बालों की गुणवत्ता में सुधार कर सकते हैं.

वीकेंड पर बालों की देखभाल के बारे में बात करते हुए, अरोड़ा ने कहा कि वह तीन अलग-अलग प्रकार के हेयर ऑयल का उपयोग करती है: कोल्ड प्रेस्ड नारियल तेल, जैतून का तेल और अरंडी का तेल, समान अनुपात में. आप इन तेलों में से प्रत्येक के 100 मिलीलीटर ले सकते हैं और उन्हें एक ग्लास जार में मिला सकते हैं. तेल मिश्रण में कुछ करी पत्तों के साथ मुट्ठी भर मेथी के बीज डालें और उन्हें कुछ दिनों के लिए तेल के मिश्रण घुलने दें.

इस एक चीज का करें सेवन, डायबिटीज में ब्लड शुगर लेवल रहेगा कंट्रोल, अपच की समस्या से भी मिलेगी राहत!

5jhp0uk8मलाइका अरोड़ा नारियल तेल में मिलाती हैं मेथी के बीज
 

मलाइका अरोड़ा ने बताया कि यह तेल लंबे समय तक संग्रहीत किया जा सकता है. इन ऑयल को अपने वीकेंड हेयर केयर रुटीन में जोड़ने के लिए, आप एक कटोरी में तेल का एक छोटा सा हिस्सा ले सकते हैं, इसे थोड़ा गर्म कर सकते हैं, और अपने बालों पर मालिश कर सकते हैं. अरोड़ा कहती हैं, "तेल को अपने बालों में लगभग 45 मिनट से एक घंटे तक रहने दें और फिर अपने बालों को अच्छी तरह से धो लें. आप इस उपाय को हफ्ते में एक बार आजमा सकते हैं और यह आपके बालों को और अधिक चमकदार बना देगा."

रोजाना खाली पेट पिएंगे ये तीन कमाल की ड्रिंक्स, तो गायब होगी पेट की चर्बी और घटेगा शरीर पर जमा फैट!

We all want shiny luscious hair but we often fall short of taking care of them as much as we should. For some women hair is their identity and they deserve equal care just like your other body parts. Here's an age old but still effective method to 'maintain your mane'. Cold pressed coconut oil, Olive oil and Caster oil is like the holy Trinity for your hair. Mix these oils in equal portions in a glass jar and add some methi seeds and curry leaves. While methi seeds are high in protein and nicotinic acid content, which are known to be beneficial for hair, Curry leaves are a rich source of beta-carotene and proteins, which can reduce hair loss and increase hair growth. Let the mixture sit and infuse for a couple of days and voila! You have a home made, pure hair oil ready to do some magic on your hair #MalaikasTrickOrTip #HairCare #Champi

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial) on

मेथी के बीज प्रोटीन और निकोटिनिक एसिड का एक समृद्ध स्रोत हैं, ये दोनों ही आपके बालों के विकास के लिए फायदेमंद हो सकते हैं. दूसरी ओर करी पत्ते, बीटा-कैरोटीन और प्रोटीन का एक समृद्ध स्रोत हैं जो बालों के झड़ने को कम कर सकते हैं और बालों के विकास को बढ़ा सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Fennel Tea For Digestion: रोजाना पिएं एक कप सौंफ की चाय पाचन की हर समस्या से पाएं राहत!

Top 5 High-Protein Foods: 5 हाई प्रोटीन फूड, जो हैं प्रोटीन का अच्छा स्रोत

वर्कआउट का लाभ लेने के लिए पुश-अप्स को सही तरीके से कैसे करें? जानें इस एक्सरसाइज के फायदे!

सर्वाइकल की समस्या से राहत पाने के लिए ये 4 योगासन हैं कमाल! हर रोज अभ्यास करने से मिलेगा फायदा


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुबह रनिंग या वर्कआउट के बाद क्या खाना चाहिए! इन 4 चीजों का सेवन करने से मिलेगा फायदा?

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------