होम »  weight loss »  Weight Loss: क्या खाली पेट लहसुन की कली खाने से कम हो सकता है वजन? जानें ऐसा करने के फायदे

Weight Loss: क्या खाली पेट लहसुन की कली खाने से कम हो सकता है वजन? जानें ऐसा करने के फायदे

Garlic For Weight Loss: वजन कम करना आसान नहीं है और पेट की चर्बी कम करना और भी मुश्किल है. लगातार प्रयास और कड़ी मेहनत एक्स्ट्रा किलो वजन कम करने की कुंजी है. जबकि डाइट और व्यायाम दोनों आपके वजन घटाने की यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

Weight Loss: क्या खाली पेट लहसुन की कली खाने से कम हो सकता है वजन? जानें ऐसा करने के फायदे

Weight Loss: सरल डाइट तरकीबें सभी के लिए चमत्कार कर सकती हैं.

खास बातें

  1. Weight Loss: सरल डाइट तरकीबें सभी के लिए चमत्कार कर सकती हैं.
  2. खाली पेट लहसुन खाने से आप अपना अतिरिक्त वजन कम कर सकते हैं.
  3. यहां जानें कि वजन कम करने के लिए लहसुन का सेवन क्यों करें?

How Does Garlic Help Lose Weight: ऐसा कहा जाता है कि यह 70 प्रतिशत डाइट और 30 प्रतिशत व्यायाम है जो आपको वजन कम करने में मदद कर सकता है. वजन घटाने के लिए डाइट के बारे में बात करते हुए आप इंटरनेट पर बहुत कुछ पा सकते हैं. जबकि सभी डाइट सभी के लिए काम नहीं करती हैं, कुछ सरल डाइट तरकीबें सभी के लिए चमत्कार कर सकती हैं, जैसे खाली पेट लहसुन खाने से आप अपना अतिरिक्त वजन कम कर सकते हैं और कई अन्य तरीकों से अपने स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं. कई लोग आश्चर्य करेंगे कि लहसुन खाने से वजन कैसे कम किया जा सकता है. यहां जानें कि वजन कम करने के लिए लहसुन का सेवन क्यों करें?

शरीर में दिखने लगे हैं ये 5 लक्षण तो शुगर खाने पर आज से ही लगा दें लगाम

लहसुन खाने के गजब स्वास्थ्य लाभ | Amazing Health Benefits Of Eating Garlic


लहसुन इम्यूनिटी बूस्टर है. यह रक्त वाहिकाओं को सुचारू रक्त प्रवाह के लिए आराम करने में भी मदद करता है. ब्लड प्रेशर को कम करता है और रक्त वाहिकाओं को क्षतिग्रस्त होने से बचाता है. यह आपके हृदय रोग के जोखिम को कम करता है और विटामिन बी 6, विटामिन सी, फाइबर, कैल्शियम और मैंगनीज जैसे महत्वपूर्ण पोषक तत्वों से भरपूर होता है.

वजन घटाने के लिए लहसुन | Garlic For Weight Loss

1. लहसुन में मौजूद कई पोषक तत्व मिलकर अतिरिक्त किलो वजन कम करने में मदद करते हैं. जब एक हेल्दी डाइट और रेगुलर वर्कआउट के साथ खाली पेट इसका सेवन किया जाता है, तो यह आपको स्केल को आगे बढ़ाने में मदद कर सकता है.

डेंगू में प्लेटलेट्स ही नहीं बढ़ाता ये जूस डायबिटीज के लिए भी प्राकृतिक दवा का करता है काम

2. यह आपकी एनर्जी लेवल को बढ़ाने और अतिरिक्त कैलोरी बर्न में मदद करता है. लहसुन में पोषक तत्व मेटाबॉलिज्म को बढ़ावा देने में मदद करते हैं, जो आपके वजन घटाने के टारगेट का समर्थन करता है.

3. जब खाली पेट लहसुन का सेवन किया जाता है, तो यह आपको लंबे समय तक भरा रखता है और आपको अधिक खाने से रोकता है और इस प्रकार वजन घटाने को बढ़ावा देता है. यह भूख को कम करने वाले के रूप में काम करता है, जो आपको बिंज खाने से रोकता है. एक अध्ययन के अनुसार, लहसुन वसा जलाने से जुड़ा हुआ है. इसमें डिटॉक्सिफाइंग गुण भी होते हैं, जो शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करते हैं, जो पाचन में बाधा डालते हैं और इस तरह वजन कम करते हैं.

5 Weight Loss Fruits: खाएं ये फल, तेजी से होगा वजन कम

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

डायजेशन पावर बढ़ाने और गट हेल्थ के लिए किसी रामबाण से कम नहीं ये 6 टिप्स, आजमाकर देखें असर

Breakfast For Diabetes: नाश्ते में करें इन 5 चीजों का सेवन झट से कंट्रोल हो जाएगा हाई ब्लड शुगर लेवल


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Kneel To Knee Up Exercise: फिटर बॉडी पाने के लिए फिटनेस एक्सपर्ट की बताई इस एक्सरसाइज को करें

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------