होम »  weight loss & nbsp;»  Weight Loss: एक्टर प्रतीक गांधी ने 58 दिनों में घटाया 10 किलो वजन, बने फिटनेस आइकन, देखें Video

Weight Loss: एक्टर प्रतीक गांधी ने 58 दिनों में घटाया 10 किलो वजन, बने फिटनेस आइकन, देखें Video

How Pratik Gandhi Lost Weight: जीवन में पहली बार मैंने बड़ी मुश्किल से वजन बढ़ाया था, हालांकि वजन घटाने (Weight Loss) के लिए भी कड़ी मेहनत करनी पड़ी, गांधी ने कहा. अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर अपने होमबाउंड वर्कआउट की झलकियां साझा कीं. यहां देखें वीडियो

Weight Loss: एक्टर प्रतीक गांधी ने 58 दिनों में घटाया 10 किलो वजन, बने फिटनेस आइकन, देखें Video

Weight Loss: प्रतीक गांधी ने एक्स्ट्रा वजन कम करने के लिए घर पर ही कसरत की

खास बातें

  1. वजन घटाने का जज्बा हो, तो घर पर भी आसानी से वजन कम किया जा सकता है.
  2. उन्होंने घर पर कार्डियो और बॉडीवेट वर्कआउट किया.
  3. उन्होंने अतिरिक्त किलो बहाने के लिए डाइट प्लान का भी पालन किया.

Weight Loss Icon: प्रतीक गांधी उर्फ हर्षद मेहता कई कारणों से लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं. गुजराती अभिनेता ने मेहता के चरित्र को चित्रित करने में एक शानदार भूमिका निभाई और इसके लिए उनकी प्रशंसा की जा रही है, लेकिन आज हम उनकी एक्टिंग के बारे में बात नहीं करने जा रहे हैं. वास्तव में, हम अभिनेता के फिटनेस रुटीन के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिसने उन्हें 58 दिनों की अवधि में 10 किलोग्राम वजन कम (10Kg Weight Loss) करने में मदद की! अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट को नीचे स्क्रॉल करें और आपको कुछ पोस्ट मिलेंगे जहां गांधी को अपनी पत्नी भामिनी ओझा और बेटी के साथ घर पर व्यायाम करते हुए देखा जा सकता है.

सब्जियों को साबूत खाना ज्यादा फायदेमंद है या सब्जियों का जूस पीना? कौन सा है हेल्दी तरीका





A post shared by Pratik Gandhi (@pratikgandhiofficial)

58 दिनों में 10 किलोग्राम वजन कैसे कम किया? | How Pratik Gandhi Lose 10 Kilograms In 58 Days?

शो में अपने किरदार के बारे में बात करते हुए अभिनेता ने लिखा, "अपने जीवन में पहली बार मैंने बड़ी मुश्किल से वजन बढ़ाया था." उन्होंने कहा, "इस तरह के वजन से मुझे पूरी तरह से अलग व्यक्ति की तरह महसूस हुआ, और उन किलो को एक पहाड़ी काम की तरह महसूस किया फिर मैंने अपने पूर्व आकार में वापस आना शुरू किया," उन्होंने कहा.

Constipation: कब्ज से निजात पाने के लिए कारगर हैं ये 5 तरीके, पाचन तंत्र भी होगा मजबूत!

दरअसल, वजन बढ़ाना कोई सुखद अनुभव नहीं है. यह कई मायनों में असहज बनाता है और कुछ नाम लेने के लिए मधुमेह, मोटापा और थायराइड जैसी बीमारियों का खतरा भी बढ़ाता है.

डायबिटीज और मोटापा कंट्रोल करने के साथ कई शानदार फायदे देती है यह अद्भुत चाय, आज से ही शुरू करें सेवन!

गांधी ने अपनी फिटनेस यात्रा में एक मार्गदर्शक, दार्शनिक और मित्र होने के लिए अपने प्रशिक्षक पार्थ अधिरु को धन्यवाद देते हुए कहा, "58 दिनों में 86 किग्रा से लेकर 38 किग्रा तक, 58 दिनों में तीव्र बॉडीवेट होमबाउंड वर्कआउट और सही आहार के साथ."

नियमित अभ्यास, सही तरह के प्रशिक्षण और आहार की दिनचर्या के साथ, गांधी इतने कम समय में इन किलो को बहाने में सक्षम रहे. स्क्वाट्स से लेकर फेफड़े तक कोबरा पोज, जंपिंग जैक, माउंटेन क्लाइम्बर्स, प्लांक्स और पुश-अप्स, गांधी ने सब किया. निम्नलिखित वीडियो अभिनेता के "होमबाउंड वर्कआउट को दर्शाते हैं...

सर्दियों में हर समय आपके पास एक गिलास पानी क्यों होना चाहिए? यहां हैं 6 दिलचस्प कारण

गांधी की फिटनेस यात्रा यह भी बताती है कि फिट रहने या मांसपेशियों के निर्माण के लिए जिम जाना महत्वपूर्ण नहीं है. हां, ताकत और सहनशक्ति के निर्माण के लिए भार उठाने की मदद से शक्ति प्रशिक्षण महत्वपूर्ण है, लेकिन बॉडी वेट एक्सरसाइज जैसे प्लंक्स, पुश-अप्स और पुल-अप्स की मदद से भी ऐसा किया जा सकता है. हालांकि, यह करने के लिए प्रेरणा और समर्पण की आवश्यकता है.

Weight Loss Fruits: वजन कम करना चाहते हैं, तो आज से ही खाना शुरू करें ये फल, पूरे शरीर की चर्बी होगी गायब!

तो यहां इस सप्ताह काम करने के लिए कुछ #MondayMotivation है. यहां एक घरेलू कसरत है जिसे आप अपने घर पर आराम से बिना किसी उपकरण के कर सकते हैं. चलो इसे करते हैं...

सर्दियों में हड्डियों और जोड़ों को मजबूत रखने के लिए हर किसी को करने चाहिए ये 7 काम!

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

सर्दियों में बढ़ जाता है अस्थमा का खतरा, इन घरेलू उपायों को अपनाकर पाएं निजात!

सर्दियों बदन दर्द से निजात पाने के लिए अपनाएं ये कारगर घरेलू उपाय, जल्द मिल सकता है फायदा


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या अपने वर्कआउट में एक Resistance Band को शामिल करना जरूरी है? फिटनेस ट्रेनर से जानें जवाब

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -