होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  इस हार्ड HIIT-Meet-Pilates वर्कआउट सेशन को अपने डेली रुटीन में शामिल कर तेजी से बर्न करें कैलोरी

इस हार्ड HIIT-Meet-Pilates वर्कआउट सेशन को अपने डेली रुटीन में शामिल कर तेजी से बर्न करें कैलोरी

घर पर वजन कम करना चाहते हैं? हेल्दी डाइट और एक्सरसाइज रुटीन का पालन करें. यहां एक प्रभावी रुटीन है जो पिलेट्स और HIIT से बना है.

इस हार्ड HIIT-Meet-Pilates वर्कआउट सेशन को अपने डेली रुटीन में शामिल कर तेजी से बर्न करें कैलोरी

Weight Loss: यह वर्कआउट रुटीन आपको कैलोरी बर्न करने में मदद कर सकता है

खास बातें

  1. घर पर बड़ी मात्रा में कैलोरी बर्न करने के लिए इस वर्कआउट रुटीन को आजमाएं.
  2. इस कसरत के लिए फिटनेस विशेषज्ञ ने HIIT और Pilates को जोड़ा है.
  3. आप कम तीव्रता वाला वर्कआउट भी चुन सकते हैं.

फिटनेस एक्सपर्ट यास्मीन कराचीवाला ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक इंटेंस वर्कआउट सेशन वीडियो पोस्ट किया. 5 पावर-पैक एक्सरसाइज का प्रदर्शन करते हुए, यास्मीन ने एक गारंटीड फुल-बॉडी वर्कआउट सुनिश्चित करने के लिए दो अलग-अलग वर्कआउट तकनीकों को शामिल किया. उन्होंने दो प्रकार के वर्कआउट तकनीकों को शामिल किया है जो HIIT और Pilates हैं. HIIT हाई-इंटेंसिटी वर्कआउट है, जो व्यायाम का एक रूप है जिसमें व्यक्ति तीव्र और हाई-एनर्जी अभ्यासों की एक सीरीज करता है जिसके बाद रिकवरी के लिए कम-तीव्रता वाली एक्सरसाइज होती है. पिलेट्स व्यायाम का एक बहुमुखी रूप है जिसे कहीं भी किया जा सकता है. यह कम तीव्रता वाले व्यायाम का एक रूप है जो मूवमेंट की तरलता में सुधार करता है और सही मुद्रा संरेखण के लिए अच्छा है, यह मांसपेशियों को भी मजबूत करता है.

सिर्फ कैल्शियम से ही हड्डियां मजबूत नहीं होती, इन जरूरी पोषक तत्वों के साथ ये 3 बातें भी माइंड में बिठा लें

कैलोरी बर्न करने के लिए इस HIIT + Pilates वर्कआउट को आजमाएं



वीडियो में, यास्मीन इंटेंस वर्कआउट के साथ-साथ समान अभ्यासों के एक मीडियम वर्जन का प्रदर्शन करती हुई दिखाई दे रही हैं. मीडियम वर्कआउट उन लोगों के लिए एकदम सही हैं जो अपनी वर्कआउट स्टेमिना को बना रहे हैं.

उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया, “कुछ एडवांस वर्कआउट मूव्स के साथ उस अतिरिक्त कैलोरी को बर्न करने के लिए, यहां आपके लिए विशेष रूप से तैयार किए गए कुछ उपहार हैं. चिंता न करें, हमने आपको अभ्यासों के मॉडिफाई वर्जन के साथ कवर किया है जो एक समान विस्फोट देंगे”. उन्होंने आगे कहा, "प्रत्येक 45 सेकंड के 3 राउंड करें, व्यायाम के बीच 15 सेकंड आराम करें और राउंड के बीच एक पूरा मिनट लें."



जिन लोगों को इसे कम करने की जरूरत है, उनके लिए यास्मीन का एक मॉडिफाई वर्जन भी है. वीडियो में, यास्मीन निम्नलिखित अभ्यासों को करती है:

रात को भिगोए हुए किशमिश के पानी में सुबह नींबू का रस मिलाकर पीने के हैं 5 गजब फायदे

1) क्रॉल करें

2) हिप लिफ्ट के साथ साइड लेइंग क्लैम

3) बाई साइकिल इन कॉन्ट्रेक्टिंग

4) टीज़र के लिए रोलओवर

५) 2 जंपिंग जैक + 2 प्लैंक

यहां पूरी वीडियो देखो:

अपने डेली वर्कआउट शेड्यूल को जैज करने के लिए और अधिक HIIT पिलेट्स रुटीन को पूरा करना चाहते हैं? पिछले महीने भी यास्मीन ने 5 हाई-इंटेंसिटी के साथ-साथ लो-इंटेंसिटी एक्सरसाइज का प्रदर्शन करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था. उसने जिन अभ्यासों का प्रदर्शन किया वे थे:

1) क्रॉल टू ट्राइसेप्स पुश अप

2) सभी 4 के होवर घुमाएं

3) केकड़ा पहुंचता है

4) मरमेड ट्विस्ट

5) रोलिंग

सुबह उठकर सबसे पहले जरूर करें ये 6 काम, हेल्दी माइंड से लेकर पाचन तंत्र तक मिलेंगे कई फायदे

उन्होंने वीडियो को निर्देशों के साथ पोस्ट किया कि सर्वोत्तम प्रभाव के लिए कितनी बार व्यायाम करने की जरूरत है. उन्होंने कैप्शन में लिखा, "45 सेकंड के 3 राउंड करें, एक्सरसाइज के बीच में 15 सेकंड का एक्टिव रेस्ट लें और राउंड के बीच में एक पूरा मिनट."

तरह-तरह के व्यायाम और तकनीकों को आजमाने से आपका वर्कआउट रुटीन दिलचस्प होने के साथ-साथ प्रभावी भी बना रह सकता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

कब्ज से छुटकारा पाने के लिए अचूक हैं ये 5 तरीके, पेट दर्द और अपच से भी मिलेगी मुक्ति

Tooth Pain Remedies: रात में क्यों बढ़ जाता है दांत का दर्द, जल्द राहत पाने के लिए क्या करना चाहिए? यहां जानें


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Appendicitis Symptoms: खतरनाक हो सकता है अपेंडिसाइटिस का दर्द, इन लक्षणों को नजरअंदाज न करें

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -