होम »  स्किन & nbsp;»  Skin Care Tips: इस गर्मी में आपको स्किन पर ग्लो रखने के लिए क्या खाना चाहिए और किन चीजों को दूर रखना चाहिए

Skin Care Tips: इस गर्मी में आपको स्किन पर ग्लो रखने के लिए क्या खाना चाहिए और किन चीजों को दूर रखना चाहिए

How To Keep Glow On Face: त्वचा विशेषज्ञ डॉ. किरण ने गर्मियों में मुंहासे और ब्रेकआउट से बचाव के लिए कुछ आहार संबंधी सिफारिशें दी हैं. जानें क्या करें और क्या न करें.

Skin Care Tips: इस गर्मी में आपको स्किन पर ग्लो रखने के लिए क्या खाना चाहिए और किन चीजों को दूर रखना चाहिए

Skincare Tips: गर्मियों में स्किन की समस्याओं को रोकने के लिए मसालेदार भोजन से बचें

खास बातें

  1. हेल्दी स्किन के लिए अपनी समर डाइट में ताजे फलों को शामिल करें.
  2. गर्मियों में मसालेदार भोजन के अधिक सेवन से बचें.
  3. विषाक्त पदार्थों को फ्लश करने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं.

Skin Care Tips: जबकि गर्मियों में अच्छी चीजों की अधिकता होती है इसके साथ ही गर्मी के मौसम में स्किन प्रोब्लम्स की भरमार होती है. इस सीजन में स्किन रैशेज, मुंहासे और सुस्त त्वचा हो सकती है. जब हम सूरज की हानिकारक किरणों से खुद को बचाने के लिए पर्याप्त सनस्क्रीन लगा रहे होते हैं, तो हम अपने शरीर में क्या उपयोग कर रहे हैं, इस पर पर्याप्त ध्यान नहीं दिया जाता है. हम जो भोजन ग्रहण करते हैं उसका हमारी त्वचा के समग्र स्वास्थ्य पर जबरदस्त प्रभाव हो सकता है और इसलिए, हम इस बात का ध्यान अवश्य रखें कि हम क्या खा रहे हैं. आगे बताते हुए, डॉ. किरण, एक त्वचा विशेषज्ञ ने हमारे द्वारा खाए जाने वाले भोजन की निगरानी करने और बेहतर स्किन पाने के लिए कुछ टिप्स और ट्रिक्स को शेयर किया है.

गर्दन और कंधों के दर्द और जकड़न से निजात दिला सकते हैं ये 7 कारगर योग आसन

हेल्दी स्किन के लिए समर डाइट टिप्स | Summer Diet Tips For Healthy Skin



एक वीडियो में, उन्होंने कहा, "यहां गर्मियों के फूड्स का एक राउंडअप है और इस मौसम में बेहतर त्वचा के लिए हमारी क्विक गाइड उन फूड्स के साथ है जो आप खाते हैं. घर में रहें, स्वस्थ रहें और अच्छी तरह से खाएं. यह हमारी स्किन के कायाकल्प का समय हो सकता है."

उन्होंने पहली बार आम से शुरू किया, एक मौसमी पसंदीदा फल जिसे दुनिया भर के लोग प्यार करते हैं. यह बताते हुए कि बहुत अधिक आम आपकी त्वचा के लिए खराब हो सकता है, उन्होंने कहा, "आम का ज्यादा सेवन करने से मुंहासे हो सकते हैं." "मॉडरेशन में खाएं. मुझे पता है कि वे स्वादिष्ट हैं, लेकिन अगर आप ज़िट्स नहीं चाहते हैं, तो शायद आप आम का सीमित मात्रा में सेवन कर सकते हैं."



अच्छी नींद पाना चाहते हैं, तो सोने से पहले दूध में घी मिलाकर पिएं; ग्लोइंग स्किन के लिए है शानदार नुस्खा

ogsm2eeoSkincare: जिट्स को रोकने के लिए आम खाएं

फिर उन्होंने कहा कि इस मौसम में बहुत मसालेदार भोजन से भी बचना चाहिए. "यह शायद अधिक मुंहासे और अधिक संवेदनशीलता को भी ट्रिगर करेगा," उन्होंने कहा, कि ठंडे फूड्स मौसम के लिए बेहतर अनुकूलक हैं.

डॉ. किरन ने एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर फूड्स जैसे कि आवला, फल और सब्जियां लेने की सलाह दी. "इससे आपको बहुत मदद मिलेगी."

क्यों इस समय तुलसी का सेवन करना है सबसे ज्यादा फायदेमंद? यहां हैं 16 शानदार फायदे

उन्होंने फलों के शेक में बादाम के दूध का भी सुझाव दिया और कहा कि यह एक ऐसी चीज है जिसे आप हर दिन कर सकते हैं. "यह प्राकृतिक पोषण और स्वादिष्ट स्वाद का एक स्रोत है."

वीडियो यहां देखें:

विशेषज्ञ ने पहले भी इस मौसम में बाहर निकलते समय सनस्क्रीन का उपयोग करने के महत्व का उल्लेख किया है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Belly Fat Exercise: फ्लैट टमी और स्लिमर कमर पाने के लिए 5 प्रभावी और आसान वर्कआउट

Women's Health Tips: मां बनने वाली हैं, तो इस महामारी के बीच इन 5 जरूरी बातों का रखें ध्यान


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

होंठों के आसपास के कालेपन को हटाने के लिए इन आसान प्राकृतिक घरेलू उपायों को अपनाएं

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -