होम »  स्किन »  Skincare Tips: न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा ने बताया, ग्लोइंग स्किन के लिए किन जरूरी बातों का रखें ख्याल

Skincare Tips: न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा ने बताया, ग्लोइंग स्किन के लिए किन जरूरी बातों का रखें ख्याल

हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन ग्लो करे. लेकिन प्रदूषण, बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल, नींद की कमी, स्ट्रेस इन सारी चीजों का खराब असर हमारी स्किन पर पड़ता है, जिस वजह से वह ड्राई और डल हो जाते है.

Skincare Tips: न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा ने बताया,  ग्लोइंग स्किन के लिए किन जरूरी बातों का रखें ख्याल

ग्लोइंग स्किन को हेल्थ और ताकत के संकेत के रूप में भी देखा जाता है.

हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन ग्लो करे. लेकिन प्रदूषण, बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल, नींद की कमी, स्ट्रेस इन सारी चीजों का खराब असर हमारी स्किन पर पड़ता है, जिस वजह से वह ड्राई और डल हो जाते है. सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा ने अपने नए इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है कि ग्लोइंग स्किन को हेल्थ और ताकत के संकेत के रूप में भी देखा जाता है. वह इस तथ्य की ओर भी हमारा ध्यान आकर्षित करती है कि अच्छी त्वचा सुपरफूड, मलहम या उपचार का एक सिंपल रिजल्ट नहीं है. आपकी स्किन प्यार और केयर की वह भाषा बोलती है, जो आप उसके प्रति दिखाते है. 

बातें, जो आपको स्किनकेयर के बारे में मालूम होनी चाहिए:

"आपके पास आपकी स्किन सबसे बड़ा ऑर्गेन है, इसलिए आप इसकी देखभाल करना चाहते हैं, "मखीजा ने एक वीडियो में ये लिखा और पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने हेल्दी और ग्लोइंग स्किन लिए हम जो कदम उठा सकते हैं, उसके बारे में बता रही हैं. उन्होंने एक अच्छे फाउंडेशन के महत्व के बारे में बात करते हुए वीडियो की शुरुआत की. वह उन्हें "नॉन नेगोशिएबल एसेंशियल" कहती है, जिसमें एक संतुलित आहार, अच्छी नींद, पानी और अच्छा एक्सरसाइज शामिल है. एक बार जब आप एक "मजबूत नींव" बना  लेते हैं, तो अगले लेवल में "मामूली बीमारियों" की देखभाल शामिल होती है. इनमें गैस, एसिडिटी, कब्ज, सुस्ती, बॉडी पेन और दर्द शामिल हैं.


Ayurveda For Skin: आपकी रसोई में मौजूद ये 5 सामग्री मुंहासों को रोकने में हैं कमाल

एक बार जब हम इन छोटी-छोटी बीमारियों को जीत लेते हैं, तो फिर हाई ब्लड प्रेशर,  हृदय रोग, डायबिटीज और यहां तक ​​कि कैंसर जैसी बड़ी बीमारियों पर ध्यान केंद्रित करते हैं.  और एक बार जब आप अपनी त्वचा के स्वास्थ्य को निर्धारित करने वाली रेखांकित बीमारियों और मुद्दों का ध्यान रखते हैं, तो आपका चेहरा और शरीर भी पॉजिटिव तरीके से रिस्पांस करता है, जो आपकी त्वचा को और ज्यादा चमकदार बनाने और बेहतर दिखाने में मदद करता है.
 

हालांकि, एक बात है जो पूजा आपसे जानना चाहती है.  यदि आप बैलेंस्ड डाइट को इग्नोर करते हैं, तो यह पूरी प्रणाली चरमरा जाती है. न्यूट्रिशनिस्ट ने ताश के पत्तों से बने पिरामिड की मदद से इसे दिखाने की कोशिश की है. अगर आपको संतुलित आहार गलत मिलता है, तो यह संरचना ढह जाती है.

मां-बाप की इस कमी से होता है बच्चे को थैलेसीमिया....


तो इन टिप्स को अपनाएं और दमकती त्वचा पाएं!

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Monsoon Skin Care Tips: पिंपल्स को करें जड़ से खत्म, पाएं बेदाग और ग्लोइंग स्किन, अपनाएं ये स्किन केयर रूटीन और अचूक घरेलू नुस्खे

PMS acne? क्या होते हैं हार्मोनल एक्ने, कैसे करें इनसे बचाव, एक्सपर्ट से जानें


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------