होम » फोटो » जानें कैसे पाएं Premature Ejaculation से निजात...

फोटो

जानें कैसे पाएं Premature Ejaculation से निजात...

  • शीघ्रपतन यानी संभोग के समय जल्दी वीर्यपतन होना. हालांकि इसका कोई पैमाना नहीं है कि शीघ्रपतन कैसे तय किया जाए या कोई आदर्श समय सीमा भी नहीं जिसे इसका पैमाना माना जाए. कुछ लोग सेक्स के शुरु होते के साथ ही इजैक्यूलेट कर जाते हैं तो कुछ लोग 10 मिनट बाद तक भी नहीं हो पाते. यहां जरूरी होता है दोनों साथियों का संतुष्ट होना और वहीं इसका एक तरह से पैमाना भी है.
    Share

    शीघ्रपतन यानी संभोग के समय जल्दी वीर्यपतन होना. हालांकि इसका कोई पैमाना नहीं है कि शीघ्रपतन कैसे तय किया जाए या कोई आदर्श समय सीमा भी नहीं जिसे इसका पैमाना माना जाए. कुछ लोग सेक्स के शुरु होते के साथ ही इजैक्यूलेट कर जाते हैं तो कुछ लोग 10 मिनट बाद तक भी नहीं हो पाते. यहां जरूरी होता है दोनों साथियों का संतुष्ट होना और वहीं इसका एक तरह से पैमाना भी है.

  • ये उन जवान लड़कों में बहुत आम बात है जिनका सेक्स के साथ अभी नया-नया अनुभव है, या फिर हर उम्र के उन मर्दों में जो सेक्स से काफी लंबे से दूर हैं.
    Share

    ये उन जवान लड़कों में बहुत आम बात है जिनका सेक्स के साथ अभी नया-नया अनुभव है, या फिर हर उम्र के उन मर्दों में जो सेक्स से काफी लंबे से दूर हैं.

  • बेहतर करने की टेंशन कई बार इसका कारण बनती है. अपने पार्टनर से अपनी फीलिंग्स के बारे में बात करने से निश्चित ही काफी मदद मिलती है. याद रखिए ये मर्दों और औरतों दोनों के बीच आम समस्या है. तो सेक्स के दौरान घबराए नहीं और अक्सर बात करने से ही ये समस्या सुलझ जाती है.
    Share

    बेहतर करने की टेंशन कई बार इसका कारण बनती है. अपने पार्टनर से अपनी फीलिंग्स के बारे में बात करने से निश्चित ही काफी मदद मिलती है. याद रखिए ये मर्दों और औरतों दोनों के बीच आम समस्या है. तो सेक्स के दौरान घबराए नहीं और अक्सर बात करने से ही ये समस्या सुलझ जाती है.

  • जब आपकी उत्तेजना का स्तर काफी बढ़ जाए और आपको लगे की आप क्लाइमैक्स के पास पहुंचने वाले हैं तो अपना ध्यान कहीं और भटका लें, प्रयास करें कि कुछ बोरिंग सोचें. लेकिन इरेक्शन को बनाए रखें और फिर आसानी से लम्बे समय तक सेक्स जारी रख सकते हैं.
    Share

    जब आपकी उत्तेजना का स्तर काफी बढ़ जाए और आपको लगे की आप क्लाइमैक्स के पास पहुंचने वाले हैं तो अपना ध्यान कहीं और भटका लें, प्रयास करें कि कुछ बोरिंग सोचें. लेकिन इरेक्शन को बनाए रखें और फिर आसानी से लम्बे समय तक सेक्स जारी रख सकते हैं.

  • द स्कवीज टेक्निक- सेक्स के दौरान आपका पार्टनर आपके लिंग के टिप को या बेस को हल्के हाथों से दबाता है जिससे इजैक्यूलेशन रुक जाता है. ये क्रिया तब तक की जा सकती जब तक आप और आपका साथी एक साथ क्लाइमैक्स पर पहुंचने का मन नहीं बना लेते.
    Share

    द स्कवीज टेक्निक- सेक्स के दौरान आपका पार्टनर आपके लिंग के टिप को या बेस को हल्के हाथों से दबाता है जिससे इजैक्यूलेशन रुक जाता है. ये क्रिया तब तक की जा सकती जब तक आप और आपका साथी एक साथ क्लाइमैक्स पर पहुंचने का मन नहीं बना लेते.

  • मार्केट में मिलने वाली डिसेंसिटाइजिंग क्रीम्स या जैल भी आपके लिंग को उस दौरान के लिए कम संवेदनशील बना कर आपको क्लाइमैक्स तक पहुंचने का अधिक समय दे सकते हैं. कुछ पुरुषों का मानना है कि कंडोम भी उनके लिंग को कम संवेदनशील बनाकर सुरक्षा के साथ-साथ अधिक समय तक सेक्स जारी रखने में मदद करता है.
    Share

    मार्केट में मिलने वाली डिसेंसिटाइजिंग क्रीम्स या जैल भी आपके लिंग को उस दौरान के लिए कम संवेदनशील बना कर आपको क्लाइमैक्स तक पहुंचने का अधिक समय दे सकते हैं. कुछ पुरुषों का मानना है कि कंडोम भी उनके लिंग को कम संवेदनशील बनाकर सुरक्षा के साथ-साथ अधिक समय तक सेक्स जारी रखने में मदद करता है.

  • कपल्स पोजिशन के साथ भी एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं, क्योंकि कुछ पोजिशन्स आपको ज्यादा नियंत्रण देती हैं और इजैक्यूलेशन को जल्दी होने से रोकने में मदद करती है.
    Share

    कपल्स पोजिशन के साथ भी एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं, क्योंकि कुछ पोजिशन्स आपको ज्यादा नियंत्रण देती हैं और इजैक्यूलेशन को जल्दी होने से रोकने में मदद करती है.

  • एक बेहतरीन फोरप्ले संतोषजनक सेक्स की कुंजी है. अपने जेनिटल्स को संपर्क में लाने से पहले अपने पार्टनर को उत्तेजना के चरम तक लेकर जाएं जिससे की इजैक्यूलेशन और ऑरगेज्म एक साथ हो सके.
    Share

    एक बेहतरीन फोरप्ले संतोषजनक सेक्स की कुंजी है. अपने जेनिटल्स को संपर्क में लाने से पहले अपने पार्टनर को उत्तेजना के चरम तक लेकर जाएं जिससे की इजैक्यूलेशन और ऑरगेज्म एक साथ हो सके.

  • खुद भी नये-नये तरीकों का प्रयास करें. अपनी संवेदनाओं और भावनाओं को समझना आपके आत्मविश्वास के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है.
    Share

    खुद भी नये-नये तरीकों का प्रयास करें. अपनी संवेदनाओं और भावनाओं को समझना आपके आत्मविश्वास के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है.

  • शीघ्रपतन से निजात पाने में थोड़ा समय लग सकता है लेकिन प्रयास से ही सफलता मिलती है. और अगर इन उपायों से भी कामयाबी नहीं मिल पा रही तो फिर आप किसी अच्छे सेक्स थेरेपिस्ट(सेक्स चिकित्सक) से संपर्क कर सकते हैं.
    Share

    शीघ्रपतन से निजात पाने में थोड़ा समय लग सकता है लेकिन प्रयास से ही सफलता मिलती है. और अगर इन उपायों से भी कामयाबी नहीं मिल पा रही तो फिर आप किसी अच्छे सेक्स थेरेपिस्ट(सेक्स चिकित्सक) से संपर्क कर सकते हैं.

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------