होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Weight Loss Tips: घटाना चाहते हैं पेट और कमर की चर्बी, तो अपनी डाइट से निकाल बाहर फेंकें ये 4 चीजें!

Weight Loss Tips: घटाना चाहते हैं पेट और कमर की चर्बी, तो अपनी डाइट से निकाल बाहर फेंकें ये 4 चीजें!

Foods To Not Eat When Losing Weight: क्या आप जानते हैं कि आपका वजन कैसे बढ़ता है. आपको पता भी नहीं चलता और देखते ही देखते आपकी तोंद बाहर आ जाती है आखिर क्या है इसके पीछे का कारण. क्या सब्जियां खाने से भी वजन बढ़ता है, जी हां सब्जियां आपका वजन बढ़ा सकती हैं.

Weight Loss Tips: घटाना चाहते हैं पेट और कमर की चर्बी, तो अपनी डाइट से निकाल बाहर फेंकें ये 4  चीजें!

How To Lose Weight: यहां जानें तेजी से वजन बढ़ने के 4 बड़े कारण

खास बातें

  1. वजन घटाना चाहते हैं तो आज से ही न खाएं ये 4 चीजें.
  2. इन 4 चीजों को खाने से तेजी से बढ़ा सकता है आपका वजन.
  3. पेट की चर्बी घटाने के लिए न करें इन चीजों का सेवन.

Weight Loss: क्या आप जानते हैं कि आपका वजन कैसे बढ़ता है (How Does Weight Gain). आपको पता भी नहीं चलता और देखते ही देखते आपकी तोंद बाहर आ जाती है आखिर क्या है इसके पीछे का कारण. क्या सब्जियां खाने से भी वजन बढ़ता है, जी हां सब्जियां आपका वजन बढ़ा सकती हैं. हैरान हो गए न तो यहां जानिए कौन सी हैं वह सब्जियां जो आपके मोटापे का कारण (Cause Of Obesity) हैं. मोटापा आपको शर्मिदगी महसूस कराता है ऐसे में आप सोचते हैं कि मोटपा कम करने की चाहे जो कीमत चुकानी पड़े वह चुकाएंगे चाहे वह वजन कम करने वाली एक्सरसाइ (Weight Loss Exercise) हो, वजन कम करने की डाइट (Weight Loss Diet) हो, या वजन कम करने के लिए भोजन (Foo For Weight Loss) हो आप कुछ भी कर सकते हैं, लेकिन कितना अच्छा होगा न जब आप इनके बिना भी मोटापे को कम कर पाएंगे. तो यहां जानिए ऐसी सब्जियों के बारे में जो आपका मोटापा बढ़ाती हैं.

अगर आप वजन घटाना चाहते हैं तो वजन घटाने के इन टिप्स (Weight Loss Tips) पर जरूरत गौर करें. अगर आप वाकई अपना वजन कम करना चाहते हैं तो आलू चिप्स, फ्रेंच फाई, प्याज रिंग्स, हरे टमाटर का सेवन करना बंद कर दें. तला हुआ खाना और ज्यादा तली हुई सब्जियों से भी आपका वजन बढ़ा सकती हैं...

Glowing Skin Diet: स्किन पर ग्लो लाने के लिए हर रोज करें इन 4 चीजों का सेवन, चमक जाएगी स्किन!



svbi51fWeight Loss Tips: वजन घटाने के लिए एक्सरसाइज करना भी जरूरी



मोटापे से हैं परेशान तो इन चीजों का न करें सेवन | How Can I Reduce My Belly Fat

1. गोभी बढ़ा सकती है मोटापा

आपको जानकर हैरानी होगी कि गोभी आपका वजन बढ़ा सकती है. जी हां गोभी, ब्रसेल्स स्प्राउट्स और ब्रोकोली वैसे तो स्वास्थ्य के लिए अच्छी होती है लेकिन ज्यादा मात्रा में इनके सेवन से आपका वजन बढ़ सकता है. इसलिए अगर आप वजन घटाने के बारे में सोच रहे हैं तो ज्यादा गोभी के सेवन से परहेज करना चाहिए.

पाचन की हर समस्या को दूर करने के लिए ये 9 हेल्दी ड्रिंक्स हैं कमाल, रोजाना करें सेवन!

2. पैक किया हुआ सलाद

अगर आप वजन घटाना चाहते हैं तो पैक किए हुए सलाद को खाने से बचें. पैक किया हुआ सलाद आपका वजन तो बढ़ा ही सकता है साथ ही कई स्वास्थ्य समस्याओं से भी घेर सकता है. पैक किए हुए सलाद में कई तरह की सब्जियां होती हैं और ट्रांस फैट की मात्रा ज्यादा होने से आपका वजन बढ़ सकता है.

18li8f0oWeight Loss Tips: पैक किया हुआ सलाद खाने से आपका मोटापा बढ़ सकता है 

3. स्वीट कॉर्न

ज्यादातर लोगों को स्वीट कोर्न पसंद होते हैं. लेकिन आपका मोटे हैं तो इसका एक कारण स्वीट कोर्न भी हो सकता है. आप अक्सर ग्रील्ज बर्गर के साथ स्वीट कॉर्न और कोल्ड ड्रिंक पीते होगे तो यकीनन आपका बढ़ सकता है. स्वीट कॉर्न में स्टार्च की मात्रा काफी ज्यादा होती है. स्वीट कोर्न ब्लड शुगर लेवल को भी बढ़ा सकता है.

ये 4 आयुर्वेदिक हर्ब्स हाई ब्लड प्रेशर को नेचुरल तरीके से करेंगी कम, हमेशा कंट्रोल में रहेगा बीपी!

4. आलू

सभी जानते हैं कि आलू में कार्बोहाइट होने से यह आपका वजन बढ़ा सकता है. इसलिए आलू का सेवन कम मात्रा में ही करना चाहिए. आलू में भी स्टार्च और कार्बोहाइड्रेट की मात्रा काफी ज्यादा होती है. 

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

क्या आप भी फेंक देते हैं चावल का पानी? अब से न करें ऐसा, रोजाना पीने से स्वास्थ्य को मिलते हैं 7 शानदार फायदे!

सुबह की अकड़न दूर करने और दिनभर ऊर्जावान रहने के लिए हर किसी को रोजाना करने चाहिए ये 5 योगासन!

रात को बिस्तर में जाने से पहले गुनगुने पानी के साथ करें गुड़ का सेवन, होंगे ये 6 जबरदस्त फायदे!

डायबिटीज में ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल में रखने के लिए जानें कैसे बनाएं डाइट चार्ट, इन चीजों का रखें ध्यान!

इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए रोज सुबह जरूर करें ये 5 काम, आसानी से बूस्ट होगा इम्यून सिस्टम!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -