होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Sheeba Akashdeep इस तरीके से करती हैं वर्कआउट, तभी इस उम्र में भी हैं इतनी फिट, Watch Video

Sheeba Akashdeep इस तरीके से करती हैं वर्कआउट, तभी इस उम्र में भी हैं इतनी फिट, Watch Video

क्या आप सोच सकते हैं कि कोई 50 प्लस की उम्र में 25 साल की उम्र जितनी एनर्जी के साथ वर्कआउट कर सकता है. नहीं न! लेकिन शीबा आकाशदीप ऐसा करती हैं.

Sheeba Akashdeep इस तरीके से करती हैं वर्कआउट, तभी इस उम्र में भी हैं इतनी फिट, Watch Video

एक्ट्रेस शीबा आकाशदीप ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है.

Sheeba Akashdeep Workout Video: क्या आप सोच सकते हैं कि कोई 50 प्लस की उम्र में 25 साल की उम्र जितनी एनर्जी के साथ वर्कआउट कर सकता है. नहीं न! लेकिन शीबा आकाशदीप ऐसा करती हैं. 51 साल की उम्र में भी इतनी फिट और एक्टिव दिखने वाली शीबा आकशदीप साबिर की फिटनेस के लोग कायल हैं.  अगर आप भी अपनी उम्र के नंबर को पीछे छोड़कर शीबा की तरह फिट रहना चाहते हैं तो शीबा से जानें कि 50 प्लस में भी वो खुद को कैसे रखती हैं फिट. एक्ट्रेस शीबा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो फ्लाई पुशअप वर्कआउट करती नजर आ रही हैं. 

Freestyle Aerobics: खेल-खेल में करें अपने बॉडी फैट को कम, क्या है तरीका और कैसे करें यहां बता रही हैं शिल्पा शेट्टी





A post shared by Sheeba Akashdeep Sabir (@simplysheeba)

90 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्री शीबा आकशदीप साबिर 51 साल की उम्र में भी इतनी फिट और एक्टिव दिखती हैं लोग उनकी फिटनेस की मिसाल देते हैं. शीबा एक सर्टिफाइड योग गुरु हैं और अपने एक्सीलेंट योग ट्रेनिंग के चलते उन्हें 'योगिनी ऑफ द ईयर' अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है. शीबा आकशदीप ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपना लेटेस्ट वर्कआउट वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में की जा रही एक्सरसाइज को आप आसानी से घर पर कर सकते हैं. बस उसके लिए कंसिस्टेंसी की जरूरत होगी. वीडियो में शीबा फ्लाई पुश अप वर्कआउट करती हुई देखी जा सकती हैं.  ऐसा करने से न सिर्फ बॉडी का बैलेंस बनाने में आपको मदद मिलती है बल्कि आपके हाथ और शोल्डर की मसल्स स्ट्रांग होती हैं.  शीबा ने इस वर्कआउट वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है कि, 'चलिए आप भी मेरे साथ उड़कर देखिये'.

काम की बात: एक्सपर्ट ने बताया Hair Fall से लेकर Dandruff तक बालों की हर समस्या का समाधान

शीबा अक्षदीप के इस फिटनेस रूटीन को करें फॉलो 

योग, जॉगिंग, तैराकी, टेनिस और स्क्वैश शीबा की फिटनेस रूटीन का हिस्सा हैं. अगर आप फिट रहना चाहते हैं और एक्सरसाइज करना आपको बोरिंग लगता है तो आप शीबा की तरह इन स्पोर्ट्स एक्टिविटीज को अपने फिटनेस रूटीन का हिस्सा बना सकते हैं. इसके अलावा अगर आप रोज योग करते हैं और आप आसानी से योगासन कर पाते हैं तो आप शीबा की तरह हेडस्टैंड भी कर सकते हैं. हाथों के बल उल्टा खड़े होने से मस्तिष्क में ब्लड का फ्लो काफी ज्यादा बढ़ जाता है.  ऐसा करने से मूड तो अच्छा रहता ही है साथ ही  मेटाबॉलिज्म और बॉडी के इंटरनल ऑर्गन ठीक से काम करने लगते हैं. हैंड स्टंट करना न सिर्फ फिटनेस के लिए अच्छा होता है बल्कि इसे करने से चेहरे पर ग्लो भी आता है और बाल भी तेजी से बढ़ने लगते हैं., तो अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी उम्र का असर आपके चेहरे और शरीर पर न दिखे तो आप शीबा आकशदीप की तरह योग और उनके फिटनेस रूटीन को फॉलो कर सकते हैं.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

हार्ट के मरीजों के लिए कौन से कुकिंग ऑयल का इस्तेमाल करना चाहिए? यहां है पूरी लिस्ट

केल एक सुपरफूड है, जिसको खाने से 7 जबरदस्त फायदे मिलते हैं, आपको आज से ही शुरू करना चाहिए सेवन


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे तो सभी के लिए फायदेमंद है गाजर, लेकिन इन 5 लोगों को हो सकता है गाजर खाने से नुकसान

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -