होम »  Relationship & nbsp;»  Valentine's Day 2022: रिलेशन में नहीं हैं, तो सिंगल लोगों के लिए वैलेंटाइन डे मनाने के 7 मजेदार तरीके

Valentine's Day 2022: रिलेशन में नहीं हैं, तो सिंगल लोगों के लिए वैलेंटाइन डे मनाने के 7 मजेदार तरीके

Valentine's Day 2022: क्या आप सिंगल हैं या वैलेंटाइन डे के दौरान ब्रेकअप से गुजर रहे हैं? चिंता न करें, क्योंकि यहां आठ मजेदार तरीके हैं जिनसे आप प्यार के दिनों को गुजार सकते हैं.

Valentines Day 2022: रिलेशन में नहीं हैं, तो सिंगल लोगों के लिए वैलेंटाइन डे मनाने के 7 मजेदार तरीके

Valentine's Day 2022: क्या आप सिंगल हैं या वैलेंटाइन डे के दौरान ब्रेकअप से गुजर रहे हैं?

Valentine's Day 2022: हम सभी जानते हैं कि वेलेंटाइन डे लोगों के जीवन में किसी खास के लिए खुशी और सच्ची थैंकफुलनेस से भरा एक प्यार भरा मौका हो सकता है. बहरहाल, फरवरी आते ही आप जहां भी जाएं वैलेंटाइन्स डे से जुड़ी सजावटों की झड़ी लग जाती है. वहीं कुछ सिंगल लोगों के लिए वैलेंटाइन डे एक कष्टप्रद और गैरजरूरी उत्सव बन जाता है. खासकर सिंगल्स के लिए और जो हाल ही में ब्रेकअप से गुजर रहे हैं, लेकिन इससे पहले कि आप इस त्योहार के लिए अपनी झुंझलाहट या नफरत को दूर करने के लिए पहुंचें, हम यहां आपको बता रहे हैं कि ऐसा होना जरूरी नहीं है. आप अभी भी 14 फरवरी को अपने लिए एक बेहतरीन डे प्लान बना सकते हैं. सिर्फ इसलिए कि वैलेंटाइन डे को कपल्स के दिन के रूप में प्रचारित किया जाता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसके बजाय आत्म-प्रेम का जश्न मनाकर प्यार के इस त्योहार को नहीं मना सकते. यहां कुछ तरीके हैं जिन्हें आप इस दिन को उसी जोश के साथ मना सकते हैं.

सिंगल्स के लिए वैलेंटाइन डे स्पेशल टिप्स | Valentine's Day Special Tips For Singles



1. खुद के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं

सिर्फ इसलिए कि हर कोई ऐसा कहता है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको वैलेंटाइन डे पर कुछ खास करने की जरूरत है. आप जागकर और अपने डेली शेड्यूल को फॉलो करके इस त्योहार को किसी भी नियमित दिन के रूप में मान सकते हैं. कभी-कभी एक दिन का आनंद लेने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने साथ क्वालिटी टाइम बिताएं.



Hair Fall Control करने और Dandruff से छुटकारा पाने के लिए अचूक उपाय है अदरक, जानें बालों पर लगाने के 5 तरीके

2. डिनर पार्टी सिंगल-ओनली

उन दोस्तों को छोड़ दें जो रिलेशन में हैं और वैलेंटाइन डे का प्लान बना रहे हैं. इसके बजाय, केवल-सिंगल डिनर पार्टी की ऑर्गनाइज करें. अपने सबसे अच्छे दोस्तों के साथ समय बिताना रोमांस को शामिल किए बिना प्यार के दिन को मनाने का एक अविश्वसनीय तरीका है. डिनर बनाएं, रात को डांस करें और अपने सिंगलहुड को टोस्ट करना न भूलें. आप चाहें तो उन दोस्तों को आमंत्रित करें जो रिलेशन में हैं लेकिन वैलेंटाइन डे मनाना पसंद नहीं करते हैं.

3. अपने माता-पिता के लिए डिनर बनाएं

अगर आप अपने माता-पिता के साथ रहते हैं, तो उनके लिए रोमांटिक डिनर बनाकर वैलेंटाइन डे मनाने के लिए कुछ समय निकालें. आखिरकार इस दिन को मनाने का सबसे अच्छा तरीका अपने माता-पिता के प्यार का जश्न मनाना है. टेबल सेट करें, मोमबत्तियां जलाएं. अगर आप सिंगल-पैरेंट बच्चे हैं, तो अपने माता-पिता की पसंदीदा डिश बनाएं और उनके साथ क्वालिटी टाइम का आनंद लें.

4. अपने लिए केक बेक करें

अगर आपको बेकिंग पसंद है और मिठाई खाना आपकी कमजोरी है, तो एक स्वादिष्ट मिठाई बनाएं और इसे किसी के साथ शेयर न करें. एक ऐसी रेसिपी चुनें जो थोड़ा अधिक एडवांस हो और हमारा विश्वास करें, एक बार जब आप कर लेंगे तो आपको खुद पर गर्व होगा.

Fatty Liver, लिवर सिरोसिस और इंफेक्शन से जल्द राहत पाने के लिए 5 आसान और असरदार योगासन

5. एक नई रेसिपी ट्राई करें

अगर आप बेकिंग के बजाय खाना बनाना पसंद करते हैं तो वैलेंटाइन डे पर अपने लिए एक स्प्रेड तैयार करें. एक ऐसा व्यंजन चुनें जिसे आप हमेशा आजमाना चाहते हैं, और रसोई में व्यस्त हो जाएं.

6. अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ डेट प्लान करें

अपने सबसे अच्छे दोस्त से मिलें और उनके साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताएं. दिन की पहले से योजना बनाएं और जब भी आप साथ हों तब अपनी दोनों पसंदीदा गतिविधियों को करने का आनंद लें.

स्किन हेल्थ को बर्बाद कर सकते हैं ये 7 फूड्स, जानें कौन सी चीजें खाने से चमक उठेगी आपकी स्किन

7. सोशल मीडिया से दूर रहें

हां, आपने उसे सही पढ़ा है. वैलेंटाइन्स डे सोशल मीडिया से दूर रहने का सबसे अच्छा समय है और सभी हैप्पी कपल्स की तस्वीरों से बचने के लिए आपके फीड को बंद कर दें.

जानें क्या है बच्चे पैदा करने की सही उम्र, 30 के बाद बेबी प्लानिंग और रिस्क

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

मुलेठी का सेवन किस मौसम में है सबसे ज्यादा फायदेमंद? जानें इस औषधीय जड़ी-बूटी के जबरदस्त फायदे

आंखों के आसपास काले घेरों से तुरंत पाना चाहते हैं छुटकारा, तो आज ही अपनाएं ये देसी घरेलू उपचार


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भूख, प्यास और मोटापा बढ़ना ही नहीं, शरीर में ये 4 चौंकाने वाले बदलाव भी हैं डायबिटीज के संकेत

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -