होम »  स्किन & nbsp;»  Skincare: एक्सपर्ट से जानें स्किन के लिए कितना जरूरी है सीरम, साफ, रेडिएंट और हाइड्रेट स्किन पाने के लिए करें इस्तेमाल

Skincare: एक्सपर्ट से जानें स्किन के लिए कितना जरूरी है सीरम, साफ, रेडिएंट और हाइड्रेट स्किन पाने के लिए करें इस्तेमाल

Skin Care Tips: किरण ने अपने लेटेस्ट इंस्टाग्राम वीडियो में सीरम के लाभों के बारे में समझाया.

Skincare: एक्सपर्ट से जानें स्किन के लिए कितना जरूरी है सीरम, साफ, रेडिएंट और हाइड्रेट स्किन पाने के लिए करें इस्तेमाल

Skin Care Tips: उस अद्भुत चमक के लिए आपको केवल फेस सीरम की जरूरत है

Serum For Skin Care: साफ, रेडिएंट स्किन कौन नहीं चाहता है? इसे पाने के लिए हम कई हैक करने की कोशिश करते हैं और अक्सर विभिन्न प्रकार के स्किन केयर प्रोडक्ट्स के लिए जाते हैं. अपने चेहरे को साफ करने से लेकर किसी फेस क्रीम में सीरम लगाने तक, हम हर कदम का धार्मिक रूप से पालन करते हैं. सहमत, है ना? ऐसा करते समय हम बेहतर परिणाम के लिए अन्य उपायों की भी तलाश करते हैं. और, अब त्वचा विशेषज्ञ डॉ किरण के नवीनतम इंस्टाग्राम पोस्ट के अनुसार, हमें अपने टोनर को स्किनकेयर रूटीन में उचित सीरम से बदलना चाहिए. वह पोस्ट में सीरम के फायदों के बारे में चर्चा करती हैं. टोनर त्वचा को हाइड्रेट कर सकते हैं लेकिन एक उपयुक्त फेस सीरम त्वचा को एक्टिव इंग्रीडिएंट की खुराक के साथ उपहार में देता है.

पतली कमर चाहिए तो इस सर्दी का उठाएं फायदा, लटकती तोंद को अंदर करने के 5 अचूक उपाय

कैप्शन में डॉ किरण ने समझाया, "अगर आप ऐसे प्रोडक्ट्स की तलाश में हैं जो सक्रिय अवयवों की अधिक शक्तिशाली खुराक प्रदान करता है, तो फेस सीरम आपका जवाब है." उन्होंने आगे कहा कि सीरम आपकी त्वचा को पोषण, सुरक्षा और हाइड्रेट करेगा. परिणाम-आधारित त्वचा देखभाल की खुराक में जोड़ने के लिए सफाई और मॉइस्चराइजिंग से पहले यह एक अच्छा अगला कदम भी है.



सीरम के उपयोग के महत्व पर जोर देते हुए, डॉ किरण ने कहा कि टोनर केवल समय की बर्बादी है. इस बीच एक सीरम उम्र बढ़ने, रंजकता, सूखापन, संवेदनशीलता, नीरसता जैसी चिंताओं को टारगेट कर सकता है, आप इसे नाम दें.

डॉ किरण के अनुसार, फेस सीरम के फायदे इस प्रकार हैं:



1) यह आपकी त्वचा में जल्दी अवशोषित हो जाता है

2) इसका उपयोग करना आसान है

3) यह आपकी चिंता को टारगेट करेगा

4) आपकी त्वचा के लिए सही सीरम परिणाम देगा

5) यह आपके स्किनकेयर रूटीन को वेल्यू देगा.

Yoga Asanas For Winter: सर्दियों में शरीर को गर्म रखेंगे ये 5 आसान योगासन, तन और मन के लिए भी हैं फायदेमंद

उन्होंने समझाया, "सीरम के साथ अवधारणा यह है कि सक्रिय अणुओं की बड़ी मात्रा संभावित रूप से बेहतर प्रभावशीलता के लिए त्वचा की सतह में प्रवेश करेगी." उन्होंने आगे कहा, "इसके अलावा, उच्च सांद्रता के कारण, दृश्यमान परिणाम देखने में आमतौर पर कम समय लगता है."

डॉ किरण द्वारा विस्तृत नोट पर एक नजर डालें:

कुछ समय पहले, डॉ किरण ने कई चरणों पर प्रकाश डाला, जिन्हें स्किन केयर रिजीम में शामिल करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अच्छी त्वचा की ओर पहला कदम एक अच्छी स्किन केयर रूटीन का पालन करना है. उन्होंने कहा, "उचित रूप से हमारा मतलब एक ऐसे रूटीन से है जहां आप नियमित रूप से सफाई, उपचार और मॉइस्चराइज़ करते हैं."

वह दिन में 2-3 बार तुम्हारा चेहरा साफ करने की बात करती थीं. फिर, आपको अपनी त्वचा की जरूरतों के आधार पर उचित सीरम का उपयोग करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि आपको अपनी त्वचा पर मॉइस्चराइजर लगाना चाहिए और सनब्लॉक या सनस्क्रीन लगाना चाहिए. अगर आपकी त्वचा में पसीना आता है तो आप ऐसे फेस वाइप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं जिनमें सैलिसिलिक एसिड या एएचए हो. हफ्ते में दो बार होम मास्क या होम फेशियल का इस्तेमाल करें और हफ्ते में एक बार अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट करने के लिए स्क्रब का इस्तेमाल करें. उन्होंने कहा कि हफ्ते में कई बार एलईडी मास्क एक बोनस है.

हमें बताएं कि क्या इन हैक्स ने आपके लिए काम किया है?

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने डॉक्टर से सलाह लें. एनडीटीवी इस जानकारी की जिम्मेदारी नहीं लेता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

अपने कोलेस्ट्रॉल लेवल को आसानी से कम करने में कमाल हैं ये 6 तरीके, दिल को रखते हैं हेल्दी

कम उम्र में या उम्र से पहले हो रहा है गंजापन, Dermatologist से जानें 20 से 30 साल की उम्र में गंजेपन की वजह...


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बचके रहना! सुबह खाली पेट करोगे ये 5 काम, तो कट जाएगी जेब, टूट सकते हैं रिश्ते और सेहत पर भी होगा असर

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -