होम »  यौन स्वास्थ्य »  लैंगिक समानता के लिए महिलाओं, पुरुषों ने उतार दिए कपड़े!

लैंगिक समानता के लिए महिलाओं, पुरुषों ने उतार दिए कपड़े!

यह तरीका दिखाता है कि पुरुष व महिलाएं सड़कों पर अर्धनग्न होकर जा सकते हैं और तब भी वह उस सम्मान के योग्य होंगे जो एक इंसान के लिए होता है

लैंगिक समानता के लिए महिलाओं, पुरुषों ने उतार दिए कपड़े!

सैकड़ों की संख्या में महिलाओं-पुरुषों ने रविवार को अमेरिका के विभिन्न शहरों में लैंगिक समानता की मांग व 'व्यावसायीकरण व दोहरे मानकों' के खिलाफ अर्धनग्न होकर जुलूस निकाला और प्रदर्शन किया. अपने 11वें संस्करण में 'इंटरनेशनल गो टॉपलेस डे' ने अमेरिका भर में 20 जुलूस निकाले. इसके साथ जर्मनी, कनाडा, चिली, कोलंबिया व फ्रांस के अन्य 40 शहरों में भी इस तरह के जुलूस निकाले गए.

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, न्यूयॉर्क व अन्य शहरों में महिलाओं के साथ पुरुषों के एक अर्धनग्न समूह ने प्रदर्शन में भाग लिया. 

करीब 1,000 लोगों ने डेनेवर के मध्य में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया. इसमें बहुत से लोग अपने परिवार व बच्चों के साथ थे. इसमें से कई अर्धनग्न व कपड़े पहने हुए लोग भी शामिल थे.


डेनेवर के जुलूस में भाग लेने वाले एक प्रतिभागी सांद्रा ने कहा, "यह तरीका दिखाता है कि पुरुष व महिलाएं सड़कों पर अर्धनग्न होकर जा सकते हैं और तब भी वह उस सम्मान के योग्य होंगे जो एक इंसान के लिए होता है."

और खबरों के लिए क्लिक करें.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------