होम »  ख़बरें »  महाराष्ट्र में कमियों के बाद अस्पताल से छीन लिया गया COVID-19 सुविधा का दर्जा

महाराष्ट्र में कमियों के बाद अस्पताल से छीन लिया गया COVID-19 सुविधा का दर्जा

भिवंडी निजामपुर नगर निगम के मेडिकल अधिकारी डॉक्टर नितिन मोकाशी ने कहा कि अस्पताल में कोविड-19 मृत्युदर ज्यादा पाया गया. 

महाराष्ट्र में कमियों के बाद अस्पताल से छीन लिया गया COVID-19 सुविधा का दर्जा

ठाणे, महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी में एक अस्पताल में कई खामियां पाए जाने के बाद इससे कोविड-19 अस्पताल का दर्जा छीन लिया गया है. भिवंडी निजामपुर नगर निगम के मेडिकल अधिकारी डॉक्टर नितिन मोकाशी ने कहा कि अस्पताल में कोविड-19 मृत्युदर ज्यादा पाया गया. 

यह अस्पताल कामतघर क्षेत्र में स्थित है और इस अस्पातल में विशेषज्ञ डॉक्टर भी नहीं हैं और फिजिशियनों की भी कमी है. उन्होंने कहा कि अस्पताल में भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के नियमों का भी पालन नहीं किया गया. 

इसलिए अस्पताल से कोविड-19 का दर्जा लेने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने बताया कि यहां भर्ती मरीजों को तत्काल भिवंडी के इंदिरा गांधी मेमोरियल अस्पताल में स्थानांतरित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि वे अधिकारी जिन्होंने इस अस्पताल को बिना किसी सही जांच के कोविड-19 अस्पताल घोषित किया, उन पर भी कार्रवाई होगी. 



स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इस फैसले का स्वागत किया है. ठाणे जिले में रविवार तक कोविड-19 के 78,567 मामले थे और 2,153 लोगों की मौत हो चुकी है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -