होम »  ख़बरें »  कोरोनावायरस: दिल्ली में रोज़ होंगे 40,000 हजार टेस्ट, जांच के घंटे भी बढ़े

कोरोनावायरस: दिल्ली में रोज़ होंगे 40,000 हजार टेस्ट, जांच के घंटे भी बढ़े

राष्ट्रीय राजधानी में तेजी से बढ़ते कोविड-19 के मामलों के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि केजरीवाल सरकार ‘‘तेजी से जांच’’ करा रही है और हर संक्रमित की पहचान करना लक्ष्य है. 

कोरोनावायरस: दिल्ली में रोज़ होंगे 40,000 हजार टेस्ट, जांच के घंटे भी बढ़े

नयी दिल्ली, 31 अगस्त (भाषा) राष्ट्रीय राजधानी में तेजी से बढ़ते कोविड-19 के मामलों के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि केजरीवाल सरकार ‘‘तेजी से जांच'' करा रही है और हर संक्रमित की पहचान करना लक्ष्य है. जैन ने कहा कि सरकार के पास अगले 10-15 दिन के लिए पर्याप्त कोविड जांच किट हैं, लेकिन प्रतिदिन 40,000 जांच करने के लिए और किट खरीद रहे हैं. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि सरकार ने पहले ही अस्पतालों और डिस्पेंसरी में जांच करने के समय को बढ़ाकर पांच घंटे कर दिया है.

गठिया से परेशान लोगों को आज से ही नहीं खानी चाहिए ये 5 चीजें, शरीर में बढ़ सकता है यूरिक एसिड!

Leg Pain Exercise: घंटों तक एक ही जगह पर बैठेने से पैरों में होने वाले दर्द से छुटकारा पाने के लिए कारगर उपाय हैं ये एक्सरसाइज!


जैन ने कहा कि कई लोग बिना मास्क के घर से बाहर निकल रहे हैं. उन्होंने कहा कि जन सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने वालों का चालान काटने के लिए दल तैनात किए गए हैं और नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाने के लिए पुलिस अधिकृत है. उन्होंने इस बात को रेखांकित किया कि अब दिल्ली में 85 दिनों में मामले दोगुना हो रहे हैं.


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------