होम »  ख़बरें »  अहमदाबाद: यहां किया गया कोविड-19 टीकाकरण का पूर्वाभ्यास

अहमदाबाद: यहां किया गया कोविड-19 टीकाकरण का पूर्वाभ्यास

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के खिलाफ शुरू होने वाले टीकाकरण (Covid-19 Vaccine) अभियान से पहले इसकी तैयारियों का आकलन करने के उद्देश्य से मंगलवार को यहां सदर अस्पताल में पूर्वाभ्यास किया गया.

अहमदाबाद: यहां किया गया कोविड-19 टीकाकरण का पूर्वाभ्यास

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के खिलाफ शुरू होने वाले टीकाकरण (Covid-19 Vaccine) अभियान से पहले इसकी तैयारियों का आकलन करने के उद्देश्य से मंगलवार को यहां सदर अस्पताल में पूर्वाभ्यास किया गया. इससे पहले राज्य के छह जिलों में पूर्वाभ्यास किए गए थे. 

एक सरकारी बयान में कहा गया है कि सदर अस्पताल के कुल 25 स्वास्थ्यकर्मियों को पुराने ट्रॉमा सेंटर में डमी टीका दिया गया. रविवार को भारत के औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने दो टीकों के सीमित आपात इस्तेमाल के लिए मंजूरी दी थी जिससे टीकाकरण का मार्ग प्रशस्त हो गया है.



बयान में कहा गया है कि चुने गए लोग मंगलवार को सदर अस्पताल में निर्धारित स्थान पर पहुंचे. इससे पहले उन्हें संदेश भेजा गया था. उन्होंने टीका लगाने वालों को अपना परिचय पत्र दिखाया और इसके बाद उन्हें डमी टीका लगाया गया.
इसमें कहा गया है कि टीकाकरण के बाद लाभान्वितों को प्रतीक्षा कक्ष में ले जाया गया जहां उन्हें दिशा निर्देशों के अनुसार आधे घंटे बाद जाने की अनुमति दी गयी.

इससे पहले 28 एवं 29 दिसंबर को प्रदेश के राजकोट एवं गांधीनगर जिलों में इसी प्रकार से पूर्वाभ्यास किए गए थे. इसके बाद दो जनवरी को आणंद, वलसाड, दहोद एवं भावनगर जिलों में भी पूर्वाभ्यास किए गए थे.




Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -