होम »  ख़बरें »  Coronavirus India Updates: पिछले 24 घंटे में COVID-19 से 11831 लोग हुए संक्रमित, 84 मरीजों की गई जान

Coronavirus India Updates: पिछले 24 घंटे में COVID-19 से 11831 लोग हुए संक्रमित, 84 मरीजों की गई जान

Coronavirus LIVE Updates: देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,08,38,194 हो गई है. सोमवार को समाप्त 24 घंटों में (रविवार सुबह 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 11831 नए मामले सामने आए हैं. देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अब तक डेढ़ लाख से अधिक लोगों की जान गई.

Coronavirus India Updates: पिछले 24 घंटे में COVID-19 से 11831 लोग हुए संक्रमित, 84 मरीजों की गई जान

Covid-19 Cases In India: कोरोना से अब तक 1.55 लाख से अधिक लोगों की जान गई है (प्रतीकात्मक फोटो).

Coronavirus Updates In India: दुनिया में अब तक  10 करोड़ 61 लाख से अधिक लोग COVID-19 की चपेट में आ चुके हैं. यह वायरस 23 लाख से ज्यादा संक्रमितों की जिंदगी छीन चुका है. दुनिया में चार करोड़ 46 लाख से अधिक एक्टिव केस हैं और पांच करोड़ 91 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित होने के बाद स्वस्थ हो चुके हैं.  भारत (Coronavirus India Report) में अब COVID-19 के मामले घट रहे हैं. कुल संक्रमितों की संख्या एक करोड़ आठ लाख से अधिक हो चुकी है. भारत में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान जारी है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,08,38,194 हो गई है. सोमवार को समाप्त 24 घंटों में (रविवार सुबह 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 11831 नए मामले सामने आए हैं.

इस एक दिन में 11,904 मरीज ठीक हुए हैं. इस दौरान 84 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. अब तक 1.5 करोड़ से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं. कोरोना से अब तक 1.55 लाख से अधिक लोगों की जान गई है. कोरोना के मौजूदा मामलों की संख्या एक लाख 48 हजार से अधिक है.

Benefits Of Chickpeas: क्यों हर किसी को खाने चाहिए काबुली चने? यहां जानें छोले खाने के 5 जबरदस्त फायदे


झारखंड में 38 नये मामले आये सामने

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, झारखंड में सोमवार कोरोना वायरस संक्रमण से पिछले 24 घंटों में पुनः किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई जबकि इस महामारी के 38 नये मामले सामने आये. राज्य में टीकाकरण अभियान के तहत पिछले 24 घंटों में कुल 16756 स्वास्थ्यकर्मियों का टीका लगाया गया.

मध्य प्रदेश में 3 मरीजों की मौत 193 नए मामले

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, मध्य प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 193 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 2,56,591 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से तीन और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 3,823 हो गयी है.

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, नीति आयोग के सदस्य वी के पॉल ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 पर एक उच्च स्तरीय समिति कोरोना वायरस महामारी को नियंत्रित करने के लिये कंपनियों को कॉरपोरेट/कंपनी सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) के तहत खर्च किए जाने वाले कोष का उपयोग कर्मचारियों और स्थानीय समुदाय के टीकाकरण पर करने की अनुमति दे सकती है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

एसिडिटी से छुटकारा पाने के लिए कारगर उपाय ढूंढ रहे हैं, तो इन 5 फूड्स का सेवन करें; तुरंत मिलेगी गैस से निजात!

क्यों बेहद जरूरी है ओमेगा-3 फैटी एसिड का सेवन? यहां जानें इस एसिड के 5 बेहतरीन फायदे


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Diabetes रोगी अपनी कार्ब क्रेविंग को शांत करने के लिए इन 5 हेल्दी ऑप्शन को चुनें, नहीं बढ़ेगा शुगर लेवल!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

घरेलू नुस्खे

Skin Rashes Remedies: स्किन रैशेज का रामबाण इलाज हैं ये 7 घरेलू नुस्खे, इस तरह करें उपयोग और पाएं चकत्तों से जल्द राहत

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------