होम »  लिविंग हेल्दी »  Exercising Tips: एक्सरसाइज के बारे में ये 3 रहस्य नहीं जानते हैं होंगे आप, पोषण विशेषज्ञ ऋजुता दिवेकर ने शेयर किए

Exercising Tips: एक्सरसाइज के बारे में ये 3 रहस्य नहीं जानते हैं होंगे आप, पोषण विशेषज्ञ ऋजुता दिवेकर ने शेयर किए

Exercising Tips: उनके व्यायाम मंत्र विशेष रूप से उस समय के लिए बहुत उपयोगी हैं, जिसमें हम अभी जी रहे हैं.

Exercising Tips: एक्सरसाइज के बारे में ये 3 रहस्य नहीं जानते हैं होंगे आप, पोषण विशेषज्ञ ऋजुता दिवेकर ने शेयर किए

Exercising Tips: फिट रहने के लिए घर पर एक्सरसाइज करना न छोड़ें

खास बातें

  1. व्यायाम किसी भी समय किया जा सकता है, पोषण विशेषज्ञ कहते हैं.
  2. फिट रहने के लिए घर पर एक्सरसाइज करना न छोड़ें.
  3. बहुत अधिक व्यायाम आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है.

कोरोनावायरस महामारी ने हमें घर के अंदर रहने के लिए मजबूर किया है. बाहर निकलने से हमें कोविड-19 संक्रमण का सामना करना पड़ सकता है, जिसने दुनिया को दहशत में डाला है और चूंकि हम जिम नहीं जा सकते, इसलिए हम योग सहित इनडोर वर्कआउट पर बहुत अधिक निर्भर हैं. पोषण विशेषज्ञ ऋजुता दिवेकर ने बुधवार को इंस्टाग्राम पर एक व्यायाम मंत्र शेयर किया, खासकर उस समय के लिए जिसमें हम अभी जी रहे हैं. तकिए और कुर्सी की मदद से योग करते हुए खुद की एक तस्वीर शेयर करते हुए ऋजुता दिवेकर ने कहा कि व्यायाम के बारे में तीन रहस्य थे.

घर पर व्यायाम करने के लिए एक्सपर्ट के तीन टिप्स | Three Expert Tips For Exercising At Home

उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति के लिए वर्कआउट करने का कोई विशेष समय नहीं होता है. "कोई भी समय व्यायाम करने का एक अच्छा समय है."


उनका दूसरा रहस्य: कितनी कसरत अच्छी है! उन्होंने बहुत अधिक व्यायाम के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा कि यह "दुरुपयोग" के समान है.

उनका आखिरी रहस्य: "सबसे अच्छा व्यायाम वही है जो आप कर रहे हैं."

करीब एक हफ्ते पहले रुजुता ने अपने फॉलोअर्स के साथ पीठ के लिए स्ट्रेच पर कुछ टिप्स शेयर किए थे. उन्होंने कहा, ये स्ट्रेच, "रीढ़ को मजबूत करने और पीठ दर्द और दर्द से छुटकारा पाने के लिए" थे, और कहा कि कोई भी "उन्हें दिन में 3 बार तक कर सकता है"

पिछले महीने, पोषण विशेषज्ञ ने कुछ नए आहार रुझानों पर अपने विचार साझा किए थे जो सुझाव देते हैं कि लोग दिन की शुरुआत विभिन्न प्रकार के पेय या जादुई सामग्री से बने शॉट्स के साथ करते हैं। उसने कहा कि यह शरीर के लिए अच्छा नहीं हो सकता है। इसके बारे में यहां पढ़ें।

अतीत में, ऋजुता दिवेकर ने अपना फॉर्मूला भी साझा किया था जो आपको यह तय करने में मदद कर सकता है कि आपको प्रति भोजन कितना खाना चाहिए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------